147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने ब्लाॅक समिति बरवाला के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को उनके कार्यालय में विधिवत करवाया पदभार ग्रहण 

– बरवाला पंहुचने पर श्री गुप्ता का हुआ भव्य स्वागत 

-वर्तमान सरकार ने पंचायती राज संस्थाओं को दिये अनेक अधिकार 

-विकास कार्यों के लिये धन की कमी आड़े नहीं आने दी जायेगी-गुप्ता

For Detailed

पंचकूला, 17 दिसंबर- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय बरवाला में ब्लाॅक समिति बरवाला के अध्यक्ष श्री राजीव राठौर और उपाध्यक्ष विनोद को उनके कार्यालय में विधिवत पदभार ग्रहण करवाया। श्री गुप्ता ने उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई एवं शुभकामनायें दी। 

इससे पूर्व बीडीपीओ कार्यालय पंहुचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं, ब्लाॅक समिति सदस्यों और ग्रामवासियों ने श्री गुप्ता का फूलमाला पहनाकर भव्य स्वागत किया। 

इस अवसर पर संबोधित करते हुये श्री गुप्ता ने कहा कि श्री राजीव राठौर लगभग 20 वर्षों से पार्टी की निष्काम सेवा करते आ रहे है और इसी के परिणामस्वरूप ब्लाॅक समिति सदस्यों द्वारा उन्हें सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना है ताकि वे क्षेत्र के लोगों की सेवा कर सके। उन्होंने ब्लाॅक समिति के उपाध्यक्ष और ब्लाॅक समिति के सभी सदस्यों को कार्यकाल की शुरूआत की शुभकामनायें भी दी। 

श्री गुप्ता ने कहा कि पंचायत, ब्लाॅक समिति और जिला परिषद हमारे लोकतंत्र की बुनियाद हैं और इनके द्वारा गांव की छोटी-छोटी समस्याओं का निराकरण किया जाता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार द्वारा पंचायती राज संस्थाओं को सुदृढ़ करने के लिये पंचायतों, ब्लाॅक समिति और जिला परिषद को अनेक अधिकार दिये हैं, जिसके तहत वे विकास कार्यों से संबंधित निर्णय स्वयं लें सकते है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पंचायतों को विकास कार्यों के लिये दिये जाने वाले राशि को 10 लाख रुपये से बढ़ाकर 25 लाख रुपये किया गया हैं। इसके अलावा ब्लाॅक समिति 2 करोड़ रुपये तक के और जिला परिषद 10 करोड़ रुपये तक के कार्य अपने स्तर पर करवा सकते है। 

श्री गुप्ता ने कहा कि हरियाणा सरकार की गांव को शहरों की तर्ज पर विकसित करने की परिकल्पना के तहत उन्होंने बरवाला ब्लाॅक के सभी गांवों में बिजली, पानी, सड़के जैसी बुनियादी सुविधायें उपलब्ध करवाने के साथ साथ अनेक विकास कार्य करवायेें है। इसके अलावा बरवाला चैंक पर महाराणा प्रताप जी की भव्य प्रतिमा स्थापित की गई। उन्होंने कहा कि पानी इक्ट्ठा होने की समस्या के समाधान के लिये बरवाला से डांगरी  नदी तक 4 करोड़ रुपये की लागत से पाईप लाईन बिछाई गई हैं। 

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वे बरवालावासियों से वायदा करते है कि विकास कार्यों के लिये धन की कमी आड़े नहीं आने दी जायेगी। पंचायत, ब्लाॅक समिति और जिला परिषद द्वारा जो विकास कार्यों की सूचि उपलब्ध करवाई जायेगी, उन्हें शीघ्र पूरा करवाने का प्रयास किया जायेगां।

इस अवसर पर एसडीएम ममता शर्मा, बीडीपीओ बरवाला विशाल पराशर, बीजेपी के जिलाध्यक्ष अजय शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा, पार्षद हरेंद्र मलिक, मंडलाध्यक्ष गौतम राणा, उपाध्यक्ष सुशील सिंगला, मार्केंट कमेटी के पूर्व चेयरमैन अशोक शर्मा, बरवाला के सरपंच ओम सिंह राणा, पूर्व सरंपच बलजिंद्र गोयल, राजबीर बतौड़, बल सिंह राणा, ब्लाॅक समिति के सदस्य, बरवाला ब्लाॅक के गांवों के सरपंच और भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

s://propertyliquid.com