46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा विद्यानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता की अध्यक्षता में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में जिला में कोरोना के चलते लोगों को आवश्यक सेवाआंे की पूर्ति सुनिश्चित करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों एवं गणमान्य नागरिकों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

कालका /पंचकूला 29 मार्च- हरियाणा विद्यानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता की अध्यक्षता में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में जिला में कोरोना के चलते लोगों को आवश्यक सेवाआंे की पूर्ति सुनिश्चित करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों एवं गणमान्य नागरिकों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। 

बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि  जिला प्रशासन नागरिकों की सुविधाओं के लिए बेहतर कार्य कर रहा है। प्रशासन को अन्य समाजसेवी संस्थाओं एवं संगठनों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ बद्दी एवं परवाणु में कार्य करने वाले व्यक्ति पंजाब, हिमाचल बार्डर की ओर से आ रहे है। ऐेसे व्यक्तियों के लिए जिला प्रशासन द्वारा 12 अस्थाई आश्रय स्थल बनाए गए है। इनमें सोशल डिस्टेंस का विशेष ध्यान रखते हुए लोगों के खाने, पीने, ठहरने के साथ साथ स्वास्थ्य सेवाओं भी मुहैया करवाई जा रही है।

उन्होंने पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा को निर्देश दिए कि जो लोग पंचकूला की सड़कों पर चल रहे हैं उन्हें सीधे अस्थाई आश्रय स्थलों में ले जाकर छोड़ा जाए और उनके लिए सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है। 

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पंचकूला में इस तरह लोगांे का आवागमन चलता रहा हो इस महामारी के चक्र को सुरक्षित रखने से वंचित रह जाएगें। इसलिए लोगोें से अनुरोध है कि वे बीमारी के भय से न भागें। उनके लिए जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक सेवाओं की पूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि इन आश्रय स्थलों की निगरानी रखी जा रही है तथा समय समय पर अधिकारी निरीक्षण कर रहे है। 

उन्होंने आवश्यक सेवाओं की पूर्ति के साथ साथ एलपीजी गैस एवं  पशओं के लिए चारे की व्यवस्था बारे भी जानकारी ली। उन्हांेने कहा कि लोगों को खाने के पैकेट वितरित किए जाएं, आवश्यकता पडने पर सूखा राशन भी वितरित करवाएं। इसके लिए एसडीएम कालका राकेश संधु को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। 

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि आवश्यक सेवाओं की पूर्ति के लिए प्रशासन द्वारा रेट तय किए गए ताकि कोई भी दुकानदार ब्लेक मार्केटिंग न कर सकें। उन्होंने कहा कि अधिकारी पूरी जिम्मेवारी से निरीक्षण करें और ऐसे दुकानदारों को चिहिन्त कर इसकी रिपोर्ट प्रशासन को सौंपंे।  

बैठक मंे विधायक प्रदीप चैधरी, पूर्व विधायक लतिका शर्मा, उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, पुलिस अधीक्षक मोहित हाण्डा, भाजपा जिला प्रधान दीपक शर्मा, अमित गुप्ता सहित कई अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। 

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!