Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

सरकार ने ओलंपिक व पैरालंपिक्स खेलों में क्वालीफाई होने वाले खिलाडियों को पूर्व तैयारी के लिए पांच लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि एडवांस देने की योजना को स्वीकृति प्रदान की है।

पंचकूला 24 अगस्त- सरकार ने ओलंपिक व पैरालंपिक्स खेलों में क्वालीफाई होने वाले खिलाडियों को पूर्व तैयारी के लिए पांच लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि एडवांस देने की योजना को स्वीकृति प्रदान की है। इस योजना को मंजूरी दिए जाने के बाद ओलंपिक खेलों की तैयारी कर रहे खिलाडियों में खासा उत्साह है।

For Detailed News-


उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि इससे पहले ओलंपिक व पैरालंपिक्स खेलने के बाद खिलाडियों को 15 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि सरकार द्वारा दी जाती थी। उन्होंने बताया कि ओलंपिक व पैरालंपिक्स की तैयारी कर रहे खिलाडियों को तैयारी के समय प्रोत्साहन राशि की बेहद जरूरत होती है। उन्होंने बताया कि ऐसे समय में खिलाड़ी को डाइट व अन्य कई तरह के सामान की जरूरत होती है। जिस पर काफी खर्च आता है। उन्होंने बताया कि खिलाडियों के ओलंपिक व पैरालंपिक्स में क्वालीफाई करने वाले खिलाडियों को पांच लाख रुपये एडवांस प्रोत्साहन राशि के रूप में देने की योजना को स्वीकृति प्रदान की है। जबकि बकाया राशि उन्हें ओलंपिक खेलने के बाद उपलब्ध करवाई जाएगी।

https://propertyliquid.com/