PU Hosts Capacity Building Workshop on Legal Awareness

सत्या दर्शन चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा सामूहिक विवाह समारोह संपन्न।

समाज की सेवा करने से परिवार में सद्गुण आते हैं – जगमोहन गर्ग।

For Detailed

पंचकूला : सत्या दर्शन चेरिटेबल ट्रस्ट पंचकूला द्वारा रविवार को सेक्टर 16 स्थित अग्रवाल भवन में जरूरतमंद कन्याओं का सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आयोजित सार्वजनिक कार्यक्रम में अपने संबोधन पर ट्रस्ट के संस्थापक अध्यक्ष जगमोहन गर्ग ने कहा कि सत्या दर्शन चेरिटेबल ट्रस्ट का गठन उनके पिता स्वर्गीय सत्या दर्शन गर्ग की याद में किया गया था। उन्होंने कहा कि 7 वर्ष पहले पिता जी के देहांत के बाद माता मनसा देवी के आशीर्वाद से ट्रस्ट का गठन किया गया। ट्रस्ट की ओर से अनेकों समाजसेवा के कार्य लगातार किए जाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष एक बहुत विशाल ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया था जिसमें 666 रक्त यूनिट एकत्रित किया गया। ट्रस्ट की ओर से वर्ष में एक बड़ा कार्य किया जाता है लेकिन समय समय पर अन्य समाजसेवा के कार्य लगातार किए जा रहे हैं।
जगमोहन गर्ग ने कहा कि आमतौर पर जीवित व्यक्ति का जन्मदिवस और मृत्यु उपरांत पुण्य तिथि मनाते हैं, लेकिन ट्रस्ट के माध्यम से पिता जी के जन्मदिवस के उपलक्ष में एक विशाल कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। समाज सेवा के कार्य करने से परिवार में सद्गुण आते हैं। इस अवसर पर जगमोहन गर्ग का पूरा परिवार उनके साथ नजर आया। आज आठ जरूरतमंद कन्याओं का सामूहिक कार्यक्रम में कन्यादान किया गया।
इस अवसर पर आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक प्रेम गोयल ने अपने संबोधन में कहा कि सत्या दर्शन चेरिटेबल ट्रस्ट समाज में भामाशाह के रूप में कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा किजगमोहन गर्ग के नेतृत्व में चलने वाले दूसरे ट्रस्टों के माध्यम से भी समाज के उत्थान के लिए अनेकों कार्य किए जा रहे हैं। उन ट्रस्टों के माध्यम से वंचित बच्चों को शिक्षा और जरूरतमंदों को चिकित्सकीय सुविधा भी प्रदान की जा रही है।
उन्होंने कहा कि जियो और जीने दो, प्राणी मात्र की सेवा के सिद्धांत पर चलना भारतीय परंपरा है। ट्रस्ट इन भारतीय परंपराओं को आगे बढ़ाने निरंतर अग्रसर है। प्रेम गोयल ने कहा कि भारत देश में अनेकों महान विभूतियों का जन्म हुआ है। उन्होंने टोडरमल, भामाशाह जैसी विभूतियों के योगदान को उदाहरण समेत याद किया। भारतीय त्यौहार करवा चौथ की भी सभी को बधाई दी।
इस अवसर पर क्षेत्र अनेक जरूरतमंद संस्थाओं को सहयोग राशि के चेक ट्रस्ट की ओर से प्रदान किए गए। क्षेत्र की लगभग सभी समाजसेवी, धार्मिक संस्थाओं को भी स्मृति चिन्ह भेंट करके सम्मानित किया गया।
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा संचालित स्कूल के बच्चों ने स्वागत गीत और हरियाणवी वेशभूषा, राजस्थानी वेशभूषा में नृत्य किया और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुए।
यह कार्यक्रम आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक प्रेम गोयल के सान्निध्य में, स्वामी संपूर्णानंद की गरिमामय उपस्थित में, विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता मुख्यातिथि के बीमार होने की वजह से उनकी धर्मपत्नी बिमला देवी की उपस्थिति में, विशिष्ट अतिथि डा यश गर्ग, जिला उपायुक्त और विशेष अतिथि दीपक शर्मा पंचकूला भाजपा जिला अध्यक्ष की उपस्थिति में कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस अवसर पर अरुण सिंहल, मुकेश बंसल, घनश्याम दास गर्ग, मुकेश गर्ग, परवीन गर्ग, सतप्रकाश अग्रवाल, अमित जिंदल, लाजपत राय बंसल, जय राजा गर्ग, बलवंत गर्ग, पवन गर्ग, निरेंद्र गर्ग, राकेश गर्ग, अतुल गर्ग, तेजपाल गुप्ता, कुसुम गुप्ता, मनोज लोहारीवाला, राकेश गोयल, दिनेश बंसल, दिनेश गुप्ता, सुरेंद्र सिंगला, भारत भूषण गर्ग, सत्यनारायण गुप्ता, सतीश मंगला, राजकुमार मित्तल, विजय गर्ग, सीए अश्वनी मित्तल, सी बी गोयल, ऋतु गोयल पार्षद, मक्खन सिंह आदि मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com