147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

विमुक्त और घुमंतू जाति के लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ देने के उदेश्य से 18 अगस्त को वाल्मीकी भवन, राजीव काॅलोनी सेक्टर-17 पंचकूला में लगाया जायेगा चौथा मेला

For Detailed

पंचकूला, 17 अगस्त- जिला सामाजिक न्याय, अधिकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़े वर्ग कल्याण और अंतोदय विभाग द्वारा विमुक्त और घुमंतू जाति से संबंधित व्यक्तियों व समुदायों को सरकारी योजनाओं को लाभ देने के उदेश्य से 18 अगस्त को वाल्मीकी भवन, राजीव काॅलोनी सेक्टर-17 पंचकूला में प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे चौथे मेले का आयोजन किया जायेगा।


इस मेले में ऐसे लोगों की परिवार पहचान पत्र, वृद्ध सम्मान भत्ता, आधार कार्ड, राशन कार्ड, वोटर कार्ड, जाति प्रमाण पत्र आदि से संबंधित जो भी समस्याएं होंगी, उनका मौके पर ही समाधान किया जायेगा।


  इस संबंध में जानकारी देते हुये जिला कल्याण अधिकारी दीपिका ने बताया कि मेले का उदेश्य विमुक्त और घुमंतू जाति से संबंधित व्यक्तियों व समुदायों को सरकारी योजनाआंे का लाभ लेने में आ रही समस्या को उनके घर-द्वार पर जाकर हल करना है। उन्होंने बताया कि इस मेले में विमुक्त और घुमंतू जाति वर्ग का कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या, संबंधित विभागों के अधिकारियों के सामने रखकर, उनका हल करवा सकता है। इसके लिए उन्हें संबंधी दस्तावेज लेकर आने होंगे। उन्होंने बताया कि इससे पहले 28 जुलाई को बाबा बालकनाथ मंदिर, खडग मंगौली, 2 अगस्त को सामुदायिक केंद्र बरवाला में और 10 अगस्त को रविदास भवन रायपुररानी में मेले का आयोजन किया गया।

https://propertyliquid.com