147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

वल्र्ड कार फ्री डे के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा किया गया साईकिल रैली का आयोजन

– साईकिल रैली टाउन पार्क से शुरू होकर उद्यम सिंह चैक, फायर स्टेशन लाईट, गीता चैक से होती हुई सवा तीन किलोमीटर का दूरी तय करती हुई टाउन पार्क में हुई संपन्न-अतिरिक्त उपायुक्त
– साईकिल रैली के माध्यम से लोगों को कम से कम वाहनो का प्रयोग करने का दिया संदेश- मोहम्मद इमरान रजा

For Detailed News-



पंचकूला, 22 सितम्बर – वल्र्ड कार फ्री डे के अवसर पर आज जिला प्रशासन पंचकूला की ओर से साईकिल रैली का आयोजन किया गया। अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा ने टाउन पार्क सेक्टर-5 से हरी झंडी दिखाकर साईकिल रैली को रवाना किया।  


साईकिल रैली में जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों व आरटीओ कार्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों ने भाग लिया व जिलावासियों को वाहनो का कम से कम प्रयोग करने और पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।  इस अवसर पर जिला परिवहन अधिकारी कम आरटीओ श्री अमरेंद्र सिंह भी उपस्थित थे।


यह साईकिल रैली टाउन पार्क से शुरू होकर उद्यम सिंह चैक, फायर स्टेशन लाईट, गीता चैक से होती हुई सवा तीन किलोमीटर का दूरी तय करती हुई टाउन पार्क में संपन्न हुई।


मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि साईकिल रैली के माध्यम से लोगों को कम से कम वाहनो का प्रयोग करने का संदेश दिया गया ताकि पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि यदि हम एक भी दिन वाहनो का कम प्रयोग कर साईकिल व पैदल अपने कार्यक्षेत्र तक जाये तो प्रदूषण में भारी कटौती हो सकती है। उन्होंने बताया कि जिला में सभी विभागाध्यक्षों के माध्यम से कर्मचारियों से अपील की गई थी कि वे आज वल्र्ड कार फ्री डे के अवसर पर पैदल, साईकिल, सार्वजनिक परिवहन व कार पुलिंग द्वारा ही कार्यालय में आना सुनिश्चित करें।


अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि वर्तमान में वाहनो का प्रचलन काफी बढ़ गया है परंतु इस तरह के आयोजनों से लोगों में बदलाव देखने को मिला है जोकि एक सकारात्मक संकेत है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे प्रतिदिन साईकिल चलाये, पैदल चले क्योंकि ऐसा करके वे अपने आप को स्वस्थ रखने के साथ साथ प्रदूषण को कम करने में भी अपना अमूल्य सहयोग दें सकेंगे।

https://propertyliquid.com


जिला परिवहन अधिकारी कम आरटीओ श्री अमरेंद्र सिंह ने बताया कि आज वल्र्ड कार फ्री डे के अवसर पर जो अधिकारी व कर्मचारी पैदल, साईकिल व सार्वजनिक परिवहन व कार पुलिंग द्वारा ही कार्यालय आये है, उन्हें फूल देकर सम्मानित किया गया हैं। उन्होनंे बताया कि इसके अलावा जिला प्रशासन, ट्रैफिक पुलिस व नगर निगम द्वारा एक विशेष अभियान चलाकर फुटपात व साईकिल लेन में किसी भी प्रकार के अतिक्रमण को हटाया गया है। इस अभियान में जिला प्रशासन, ट्रैफिक पुलिस व नगर निगम के अधिकारियों के साथ साथ रोड सैफ्टि वाॅलंटियर ने भी अपना सहयोग दिया।