46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

रायपुररानी ब्लॉक के गांव गढी कोटाहा में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत

मीडिया सचिव श्री प्रवीन अत्रे ने उपस्थितजनों को विकसित भारत की दिलवाई शपथ

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ऐलईडी वैन के माध्यम से केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की दी गई जानकारी  

विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंचने पर गांव की सरपंच संगीता रानी और अन्य मौजीज लोगों ने किया स्वागत

For Detailed

पंचकूला, 20  दिसंबर  : विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद  का आज रायपुररानी ब्लॉक के गांव गढी कोटाहा पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। गांव के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पहुंचने पर गांव की सरपंच श्रीमती संगीता रानी और अन्य मौजीज लोगों ने यात्रा का स्वागत किया।

हरियाणा सरकार के मीडिया सचिव प्रवीन अत्रे ने विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।  

श्री प्रवीन अत्रे ने उपस्थितजनों को विकसित भारत की शपथ दिलवाई।

कार्यक्रम का शुभारंभ राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल गढी कोटाहा की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत से किया गया। स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति दी। श्री अत्रे ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता बच्चों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
श्री प्रवीन अत्रे ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा पूरे देश में सफलतापूर्वक चल रही है, जिसका उद्देश्य 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना हैं उन्होंने कहा कि भारत एक विकासशील राष्ट्र की श्रेणी में आता है। यदि  सभी साथ मिलकर प्रयास करेंगे तो भारत एक विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर होगा। भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का इस यात्रा के पीछे यही उद्देश्य है। उन्होंने बताया कि इस यात्रा का उद्देश्य केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को पंक्ति में खंडे अंतिम व्यक्ति तक पंहुचाना है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा ग्रामीणों, किसानों और अन्य लोगों के लिए अनेको जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है। उन्होंने कहा कि आम आदमी को कार्यालयों के चक्कर ना लगाने पड़ें इसके लिए  सरकार द्वारा प्रशासन के माध्यम से अनेको जनकल्याणकारी योजनाओं के स्टाल लगाए गए है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि सरकार आपके घर द्वार आई है और  वे इन स्टालस पर पंहुचकर अपनी समस्याओं का समाधान करवायें और योजनाओं का लाभ लें।

इस अवसर पर श्री अत्रे ने पीएम वंदन योजना, अटल पैंशन, वृद्वावस्था सम्मान भत्ता, स्वस्थ बालक स्पर्धा, बुढापा पेंशन और अन्य कल्याणकारी योजनाओं के लाभाथियो को योजनाओं के सर्टिफिकेट प्रदान किए।

इस अवसर पर विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ऐलईडी वैन के माध्यम से गाँववसियों को  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का रिकॉर्डेड भाषण दिखाया और सुनाया गया। इसके अलावा केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न  जन कल्याणकारी योजनाओं को डाक्यूमेंट्री के माध्यम से दर्शाया गया जिससे लोग लाभान्वित हुए।

एलईडी वैन जिला के सभी गांवों में केंद्र और राज्य सरकार के अब तक के कार्यकाल में हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों को जन-जन तक पहुँचाएगी । यह वैन प्रत्येक दिन में दो गांवों को कवर करेगी। इसके पश्चात अगले चरण में सभी वार्डों को भी कवर किया जाएगा। विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का उद्देश्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी जन जन तक पहुंचाने के साथ साथ  मौके पर ही लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ देना है ताकि कोई भी पात्र लाभार्थी लाभ से वंचित ना रहे।

इस अवसर पर बीडीपीओ परमनंदन, बीडीसी चेयरमैन सतबीर राणा, पंचायत विभाग के एसडीओ बलजीत सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी, मंडल अध्यक्ष मदन धीमान, जन नायक जनता पार्टी के सचिव अमित सैनी तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com