46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

राजकीय महाविद्यालय कालका में पीजीडीसीए के दाखिले की प्रक्रिया हुई आरंभ’ 

-ऑनलाईन पोर्टल के माध्यम से आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अगस्त’ 

For Detailed

पंचकूला, 23 अगस्त- राजकीय महाविद्यालय कालका में पीजीडीसीए के दाखिले की प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है। दाखिले के लिए विद्यार्थियों को उच्चतर शिक्षा विभाग हरियाणा के ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन करना होगा। आवेदन की समस्त जानकारी विद्यार्थी उच्चतर शिक्षा विभाग की वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अगस्त निर्धारित की गई है।

कालेज की प्राचार्या कामना ने बताया कि पीजीडीसीए में विद्यार्थी दाखिला लेकर अपना करियर उज्ज्वल बना सकते हैं। कंप्यूटर संकाय के विभाग अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ भूप सिंह ने बताया कि पीजीडीसीए एक शॉर्ट टर्म कंप्यूटर डिप्लोमा कोर्स है। इस कोर्स की अवधि 1 साल की होती है। निर्धारित मानदंडो का उल्लेख करते हुए उन्होंने बताया कि एडमिशन के लिए आवेदक द्वारा किसी भी संकाय से स्नातक की डिग्री प्राप्त किए जाना अनिवार्य है। इस कोर्स को करने के बाद विद्यार्थी बैंक, फाइनैंस कंपनी, शेयर मार्केट आदि में आसानी से नौकरी प्राप्त कर सकता है। इसके साथ ही इस कोर्स को करने के बाद ऑनलाइन बिजनेस भी शुरू किया जा सकता है। 

डॉ. भूप सिंह ने बताया कि पीजीडीसीए का कोर्स करने के लिए महाविद्यालय में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस प्रयोगशालाएं और स्मार्ट क्लास रूम है। महाविद्यालय में छात्रवृत्ति योजनाएं भी हैं।

https://propertyliquid.com