46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

‘‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान’’ के तहत किया जाएगा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन-उपायुक्त

इच्छुक प्रतिभागी 29 जुलाई 2024 तक भेज सकते है अपनी प्रविष्टयां

प्रत्येक श्रेणी में प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार के रूप में दिए जाएंगे 5100 रूपये, 3100 रूपये और 2100 रूपये

For Detailed

पंचकूला, 18 जुलाई :  उपायुक्त श्री यश गर्ग ने बताया कि ‘‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान’’ में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से महिला एवं बाल विकास विभाग, हरियाणा द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताए आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

   उन्होने बताया कि इन प्रतियोगिताओं में जीतने वाले प्रतिभागी को प्रत्येक श्रेणी में प्रथम पुरस्कार के रूप में 5100 रूपये, द्वितीय पुरस्कार 3100 रूपये और तृतीय पुरस्कार के रूप में 2100 रूपये ईनाम राशि दी जाएगी।  

    डाॅ. गर्ग ने बताया कि प्रतियोगिता 5 विभिन्न वर्गों-एकल प्रतियोगिता, रेडियो जिंगल, गीत, रैप और विडियो में आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रतिभागी बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, भू्रण हत्या, महिला मुद्दे, महिला हेल्पलाइन, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना, मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना, महिला अधिकार, महिलाओं के कानूनी अधिकार, छेड़छाड,़ पीछा करना, साइबर अपराध, महिलाओं का सशक्तिकरण, लिंग भेदभाव, घरेलू हिंसा, महिला शिक्षा जैसे विषयों पर प्रस्तुति दें सकते है।

  उन्होने बताया कि सभी प्रविष्टियां मौलिक और हरियाणवी भाषा में होनी चाहिए। प्रत्येक प्रविष्टि की अवधि 1 मिनट होनी चाहिए। प्रतिभागी सुनिश्चित करेगंें कि उनकी प्रविष्टि स्पष्ट, उच्च गुणवत्ता वाली और थीम के अनुरूप हो। उन्होनंे बताया कि प्रत्येक प्रतिभागी प्रति श्रेणी एक प्रविष्टि जमा कर सकता है।  अपनी प्रविष्टि में अपना नाम, संपर्क जानकारी और जिला की जानकारी देनी होगी। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में किसी भी आयु वर्ग के लोग भाग लंे सकते हैं, विशेष रूप से महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।

उन्होने बताया कि इच्छुक प्रतिभागी 29 जुलाई 2024 तक अपनी प्रविष्टियां जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग को या wcdradio2024@gmail.com  पर ईमेल कर सकते है। उन्होनंे बताया कि जिले से प्रत्येक श्रेणी में शीर्ष तीन प्रविष्टियों को पुरस्कृत किया जाएगा। विजेताओं को प्रमाण पत्र और रोमांचक पुरस्कार मिलेंगे और उनके कार्यों को दूसरों को प्रेरित करने के लिए प्रदर्शित किया जाएगा।

उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा है कि वे अपनी रचनात्मकता  प्रतिभाओं  का उपयोग करके बालिकाओं को बचाने और शिक्षित करने की दिशा में बढचढकर योगदान दें।

https://propertyliquid.com