*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

प्रदेश के नागरिकों के लिए कोरोना वैक्सिन की पहली खेप पहंुच गई है।

पंचकूला 13 जनवरी। प्रदेश के नागरिकों के लिए कोरोना वैक्सिन की पहली खेप पहंुच गई है। चण्डीगढ स्थित हवाई अडडे पर पंचकूला के उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा व निदेशक राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन डा. बी के राजोरा ने कोरोना वैक्सिन को रिसिव किया। उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि पूना से सिरम कम्पनी की कोरोना वैक्सिन आई है इसे रिसिव कर कुरूक्षेत्र के राज्य स्तरीय भण्डारण केन्द्र में भेजा गया है। इसके बाद यह वैक्सिन क्षेत्रीय भण्डारण केन्द्र हिसार, गुरूग्राम, रोहतक में भेजी जाएगी। उन्होंने बताया कि इन केन्द्रों से कोरोना वैक्सिन को जिला स्तर पर भेजा जाएगा और 16 जनवरी से टीका लगाना शुरू किया जाएगा।
उपायुक्त ने बताया कि वैक्सिन के 21 बाॅक्स आए हैं। इनके प्रत्येक बाॅक्स मंे 12 हजार खुराक है। इस प्रकार प्रदेश को पहली खेप के रूप में 2 लाख 41 हजार 500 वैक्सिन के टीके मिले हैं। इनका प्रयोग फ्रंटलाईन में कार्य करने वाले वर्करों के लिए पहलेे किया जाएगा।

For Detailed News-


राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ग्रामीण हरियाणा के निदेशक डा. बी के राजोरा ने बताया कि भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशानुसार 16 जनवरी से शुरू किए जाने वाले कोरोना वैक्सिन के लिए प्रदेश में 113 स्थानों का चयन किया गया है। प्रत्येक स्थान पर 100 हैल्थ वर्कर को कोरोना का पहला टीका लगाया जाएगा।
इस अवसर पर डा. वी एस अहलावत उप निदेशक प्रतिरक्षण, तकनीकी सलाहाकार राजीव कुमार, एसीपी नुपुन बिश्नोई भी मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com