आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

परिवार पहचान पत्र को लेकर लघु सचिवालय के सभागार में रिव्यू बैठक हुई।

पंचकूला, 23 नवंबर- परिवार पहचान पत्र को लेकर लघु सचिवालय के सभागार में रिव्यू बैठक हुई। इस संयुक्त बैठक की अध्यक्षता आईसीएएस क्रीड सोफिया दहिया ने और मुख्यमंत्री के सलाहाकार मोहित सोनी ने की। परिवार पहचान पत्र को लेकर सोफिया दहिया ने अधिकारियों को जिले की पब्लिक से पकड़ मजबूत करना का और काम में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल का यह ड्रीम प्रोजैक्ट हैं, सीएम इस प्रोजैक्ट की स्वयं मोनेटरिंग कर रहे है। उनका उद्देश्य पब्लिक को सरल व पारदर्शी सिस्टम देना है ताकि जनता को अधिकारियों व कार्यालयों के चक्कर काटने की बजाय उनका कार्य आसानी से हो जाये।

For Detailed News-


उन्होंने अधिकारियों को कहा कि अतिरिक्त उपायुक्त ने मुख्यमंत्री जी को काम पूरा होने का 30 दिसंबर तक का समय दिया हैं और आज जिले में पीपीपी को लेकर ज्यादा प्रोग्रेस नजर नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को जिला की जनता से जुड़ने और उन्हें पीपीपी के बारे में बताने की जरूरत है ताकि जनता पीपीपी को समझकर अपने आप ही परिवार पहचान पत्र को बनाने के लिये आगे आये। इसके लिये चाहे आॅप्रेटर की संख्या बढ़ाये या सक्षम युवा को इस कार्य में लगाये और इस काम में तेजी लाये ताकि ज्यादा से ज्यादा जिले की जनता अपने पीपीपी बनवाये। जिला योजना अधिकारी सुनील जाखड़ ने बताया परिवार पहचान पत्र काम में कोताई करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

https://propertyliquid.com


बैठक में नगर निगम, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला एलीमैंटरी अधिकारी, फूड सप्लाई, जिला इंफोरमैंशन अधिकारी, ब्लाॅक विकास एवं पंचायत आॅफिसर पिंजौर, बरवाला, रायपुररानी और बीईओ मोरनी, डीएसईओ पंचकूला ने भाग लिया।