आदर्श आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार और अन्य चुनाव संबंधी सामग्री पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों (एसएसटी ) का गठन- जिला निर्वाचन अधिकारी

पंचकूला जिला के नोडल आफिसर आनन्द मोहन शरण ने अधिकारियों की बैठक लेकर जिला में बढते कोरोना के मामलों पर अंकुश लगाने के लिए आवश्यक एवं एहतियातन उपाय उठाने के निर्देश दिए।

पंचकूला 27 अगस्त- सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रधान सचिव एवं पंचकूला जिला के नोडल आफिसर आनन्द मोहन शरण ने अधिकारियों की बैठक लेकर जिला में बढते कोरोना के मामलों पर अंकुश लगाने के लिए आवश्यक एवं एहतियातन उपाय उठाने के निर्देश दिए।

For Detailed News-


प्रधान सचिव ने कहा कि जिला के अस्पतालों में अतिरिक्त बैड, एम्बुलेंस सेवाओं एवं टैस्टिंग में बढौतरी करें ताकि कोरोना पोजिटिव रोगियों को तत्काल स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सके। इसके अलावा जिला की सभी पीएचसी, सीएचसी एवं अस्पतालों में टैस्टिंग की सुविधाएं बढाएं ताकि रोगी अपने नजदीकी केन्द्रों पर आसानी से कोरोना टैस्ट करवा सकें। उन्हांेने कहा कि जिस व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आ जाती है उसे तत्काल एम्बुलेंस सेवा के माध्यम से अस्पताल में लाया जाए ताकि उन्हें स्वास्थ्य लाभ जल्द दिया जा सके। इसके लिए एम्बुुलंेंस वाहनों की संख्या में बढौतरी की जाए।

https://propertyliquid.com/


श्री शरण ने कहा कि सरकारी अस्पतालों के साथ साथ निजी अस्पतालों में बैड की उपलब्धता बढाई जाए। बढते हुए रोगियों की संख्या के मध्येनजर अतिरिक्त कोविड केयर सैंटर बनाए जाएं। सम्भव हो तो निजी अस्पताल को कोविड अस्पताल में तबदील करने की कार्रवाई भी अमल में लाई जाए। इसके साथ ही होम आईसोलेशन सेवाओं की समीक्षा कर उनमें भी बढौतरी की जाए।


बैठक में उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि जिला में रोगियों की बढते हुए ग्राफ को ध्यान में रखते हुए आवश्यक स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर ढंग से क्रियान्वित किया जाएगा ताकि प्रत्येक कोरोना पोजिटिव तक आसानी से पहंुच बन सके। इसके अलावा अन्य सेवाओं एवं वाहन सेवाओं में भी वृद्वि की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों के अलावा निजी अस्पतालों एवं कोविड केयर सैंटरों में भी वृद्वि के साथ साथ बैड उपलब्धता बढाई जाएगी।


इस मौके पर नगर निगम के आयुक्त महावीर सिंह, पुलिस उपायुक्त, नगराधीश धीरज चहल, संयुक्त आयुक्त नगर निगम संयम गर्ग, कार्यकारी अधिकारी जरनैल सिंह, सिविल सर्जन डा. जसजीत कौर सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।