147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

डीसी ने अवैध खनन के खिलाफ सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

For Detailed

पंचकूला, 9 जून – उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने जिले में अवैध खनन गतिविधियों पर पूर्णतः अंकुश लगाने के लिए अधिकारियों को सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए।


    डॉ. प्रियंका सोनी की अध्यक्षता में आज यहां जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी (खनन) की बैठक हुई, जिसमें उन्होंने पिछली बैठक में दिये गये दिशा-निर्देशों की समीक्षा की।


  उन्होंने अधिकारियों को अवैध खनन में संलिप्त व्यक्तियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त, उन्होंने उनसे अवैध खनन से संबंधित किसी भी शिकायत की रिपोर्ट दो दिनों के भीतर प्रस्तुत करने का भी आग्रह किया, जिससे इस अवैध अभ्यास पर अंकुश लगाने के लिए प्रभावी कार्रवाई की जा सके।


    इसके अतिरिक्त, डीसी ने जिले में अवैध खनन से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी के सदस्यों के बीच परस्पर समन्वय के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने क्षेत्र की पूरी तरह से मैपिंग करने और अवैध खनन में लगे अधिकतम वाहनों को जब्त करने की आवश्यकता पर भी बल दिया। उपायुक्त ने अवैध खनन की जांच के लिए किए गए प्रयासों और  इस संबंध की गई कार्रवाई पर एक विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी।

     उन्होंने अवैध खनन गतिविधियों के खिलाफ संबंधित अधिकारियों द्वारा नियमित औचक निरीक्षण करने का भी आह्वान किया। बैठक में खनन विभाग के अधिकारी व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com/