46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित कर इस वायरस की रोकथाम के लिए केन्द्र और राज्य सरकार ने विभिन्न आर्थिक योजनाओं को लागू किया है।

पंचकूला 4 अप्रैल- कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित कर इस वायरस की रोकथाम के लिए केन्द्र और राज्य सरकार ने विभिन्न आर्थिक योजनाओं को लागू किया है। इनमें उज्जवला योजना के तहत   गरीब उपभोक्ताओं के सिलेण्डर निशुल्क रिफिल किए जाना भी शामिल है। 

https://propertyliquid.com/properties/3-bedroom-for-sale-in-brampton/

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने इस संबध में जानकारी देते हुए बताया कि सरकार के वित्तिय पैकेज की घोषणा से पंचकूला के उज्ज्वला योजना के तहत 5879 गरीब परिवारों को लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत उनके खाते में सीधे सिलेण्डर रिफिल करने की राशि भेजी जाएगी। उसके बाद वे बुकिंग करवाकर वे सिलेण्डर रिफिल करवा सकते है।  

उन्होंने बताया कि आईओसी, बीपीसी, एचपीसी जैसी तेल विपणन कम्पनियां जिला के लाखों घरों में आवश्यक सेवा अधिनियम के तहत एलपीजी की डिलीवरी सुनिश्चित कर रही है। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं के लिए घरेलु रसोई गैस की कोई कमी नहीं है और सिलेण्डर घरों तक पहुचंाया जा रहा ताकि वे अपने घरों में सुरक्षित रहें। इसलिए नागरिकों को घर पर रहने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि कैश हैंड डीलिंग से बचने के लिए उन्हें आन लाईन बुकिंग और भुगतान करने की सलाह दी जा रही है। 

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!