147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

कोरोना को लेकर आमजन में जागरूकता की अलख जगा रहा लोक संपर्क विभाग

सिरसा, 26 अप्रैल।

For Detailed News-

-शहर व गांव में प्रचार वाहनों से लोगों को कोविड-19 से बचने के उपायों के लिए किया जा रहा जागरूक
-उपायुक्त प्रदीप कुमार ने नोडल अधिकारियों के साथ की बैठक, अधिकारियों को उनकी ड्यूटी के संबंध में दिए आवश्यक दिशा-निर्देश


कोरोना संक्रमण महामारी तेजी से फैल रही है। सरकार व प्रशासन पूरी गंभीरता के साथ संक्रमण के फैलाव को रोकने की दिशा में योजनाबद्ध तरीके से कार्य कर रहा है। उपायुक्त प्रदीप कुमार के मार्गदर्शन में सभी विभाग अपने-अपने स्तर पर कोरोना संक्रमण से बचाव व इसके फैलाव को रोकने में लगे हुए हैं। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आमजन की सजगता व जागरूकता ही इस महामारी पर विजय दिलाएगी। जहां पर जागरूकता की बात होती है, वहां सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की भूमिका अहम हो जाती है। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग आमजन में कोरोना को लेकर जागरूक करने के साथ-साथ संक्रमण से बचाव के नियमों व उपायों को अपनाने के लिए प्रेरित भी कर रहा है। कोरोना को लेकर किए जा रहे जागरूकता प्रचार का प्रभाव आमजन में पड़ रहा है, जिसके चलते नागरिक स्वयं कोरोना बचाव नियमों की पालना के लिए आगे आ रहे हैं। लोगों को कोरोना संबंधी स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी स्थानीय नागरिक अस्पताल स्थित कोविड कंट्रोल रूम में स्थापित हेल्पलाइन नंबर 90530-13967 के बारे में भी जागरूक किया जा रहा है।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग प्रचार वाहनों के माध्यम से लोगों को संक्रमण से बचने के लिए मास्क, सेनेटाइजर व साबुन से बार-बार हाथ धोने, सोशल डिस्टेंस आदि उपायों के लिए जागरूक कर रहा है। इसके साथ ही कोरोना टीकाकरण अभियान व कोविड-19 से बचाव नियमों के मुख्यालय से प्राप्त पोस्टरों को विभिन्न स्थानों पर चश्पा करके लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने व संक्रमण बचाव के नियमों की पालना के लिए जागरूक किया जा रहा है। प्रदेश सरकार के आदेशानुसार उपायुक्त प्रदीप कुमार के दिशा-निर्देश में जिला में लगे नाइट कफ्र्यू की पालना करवाने के लिए भी विभाग की ओर से लोगों को जागरूक किया गया, जिसके फलस्वरूप आमजन ने नाइट कफ्र्यू की पालना में अपना पूर्ण सहयोग दिया।

https://propertyliquid.com


विभाग की ओर से आमजन से अपील की जा रही है कि वे कोरोना को लेकर सरकार व प्रशासन की ओर से जारी हिदायतों व नियमों की पालना दृढता से करें। भीड़-भाड़ से बचने व आवश्यक हो तब ही घर से निकलें आदि हिदायतों के लिए विभाग आमजन को सजग कर रहा है। कोरोना महामारी में खान-पान व स्वच्छता का महत्व और भी अधिक बढ गया है। विभागीय अधिकारी व कर्मचारी आमजन को उचित खान-पान व स्वच्छता के लिए भी जागरूक करते हुए इन नियमों को अपनी दिनचर्या में शामिल करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।