46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

ऊर्जा मंत्री ने बिजली पंचायत में सुनी जनसमस्याएं

For Detailed

चण्डीगढ़, 5  फरवरी – हरियाणा के ऊर्जा मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा है कि बिजली सुधारों  में सरकार ने कारगर कदम उठाए हैं और उपभोक्ताओं की शिकायतों का मौके पर ही समाधान करने के लिए बिजली पंचायतों का आयोजन नियमित रूप से किया जा रहा है। निगम के अधिकारी  बिजली पंचायतों में पूरे हॉम वर्क के साथ आए उपभोक्ताओं की संतुष्टि को ही वे अपना लक्ष्य मानते हैं ।

चौधरी रणजीत सिंह आज हिसार में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा आयोजित बिजली पंचायत में जन-समस्याओं को सुन रहे थे।

  उन्होंने कहा कि बिजली पंचायत में न केवल हिसार बल्कि अन्य कई जिलों से बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं, इससे पता चलता है कि बिजली पंचायत सार्थक सिद्ध हो रही है। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि फिलहाल औसतन 70 प्रतिशत जन समस्याओं का निपटारा हो रहा है।

ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को ढाणियों में लंबित बिजली कनेक्शन शीघ्र मुहैया करवाने व उपभोक्ताओं के कार्य प्राथमिक स्तर पर करने के निर्देश देते हुए कहा कि कार्य मेंं ढिलाई करने वाले अधिकारियों पर ठोस कार्रवाई की जाएगी।

इससे पूर्व उन्होंने दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के उच्चाधिकारियों की बैठक भी ली, जिसमें लंबित ट्यूबवेल कनेक्शन और निर्माणाधीन 33 केवी सब-स्टेशन के कार्यों की समीक्षा की गई। ऊर्जा मंत्री ने लंबित ट्यूबवेल कनेक्शन शीघ्र जारी करने तथा अन्य निर्माण कार्यों में तेजी लाने की हिदायत दी। उन्हें अवगत करवाया गया कि मंजूर टयूबवेल कनेक्शन इंस्टॉल करने का कार्य 80 प्रतिशत तक पूरा कर लिया गया है।

s://propertyliquid.com