147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने कहा कि जिला में जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए सिंचाई विभाग द्वारा विभिन्न गांवों में 18 कार्य किए जा रहे हैं।

For Detailed News-

पंचकूला 12 जून- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने कहा कि जिला में जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए सिंचाई विभाग द्वारा विभिन्न गांवों में 18 कार्य किए जा रहे हैं। इनमें से अधिकांश कार्य 30 जून से पहले पूरे कर लिए जाएगें।


उपायुक्त जिला सचिवालय के सभागार में बाढ राहत कार्यो की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इन कार्यो में से 10 पर कार्य अंतिम चरण में है तथा शेष पर भी युद्व स्तर पर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कीर्तपुर गांव में नदी किनारे व्यायामशाला व आबादी को जलभराव से बचाने के लिए कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा पुलिस स्टेशन कालका के नजदीक, मानकपुरा, नवां नगर तथा कालका में सरस्वती मंदिर व आबादी को पानी भरने की समस्य उत्पन्न न हो इसके लिए भी कार्य किया जा रहा है।

https://propertyliquid.com/


उपायुक्त ने बताया कि बधौड़, आश्रयवाली, माणक्या, रामपुर, बुर्ज कोटिया, टोडा, बेलवाली, रिहोड आबादी में भी जलभराव की समस्या को रोकने के लिए कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा कौशल्या नदी पर दमदमा गांव तथा सारसा नदी में माधनवाली गांव की आबादी क्षेत्र में भी जलभराव की समस्या उत्पन्न न हो। इसके लिए भी कार्य किया जा रहा है।


उपायुक्त ने जिला में ड्रेनों की सफाई बारे जानकारी लेते हुए कहा कि संबधित एसडीएम अपने क्षेत्रों में स्थित ड्रेनो की सफाई के कार्य की फिजिकल वैरिफिकेशन करके अवगत करवांए। उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पम्पिंग मशीनरी को भी चैक करें। यदि उनमें किसी भी प्रकार की दिक्कतें हैं तो उन्हें तुरंत ठीक करवांए ताकि आवश्यकता पड़ने पर तत्काल जल निकासी हेतू पम्पिंग मशीनरी को उपयोग में लाया जा सके।


उपायुक्त ने कहा कि अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि बरसात के दिनों में कोई भी व्यक्ति नदियों में न नहाए। इसके लिए संबधित क्षेत्रों पर संकेत बोर्ड लगाकर लोगों को सचेत एवं जागरूक करने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे स्थानों पर दिन के समय ठीकरी पहरा लगाने के लिए ग्राम पंचायतों को भी सहयोग लिया जाएं। उन्होंने कहा कि आगामी 19 जून को दोबारा बैठक लेकर जलभराव संबधित कार्यो की विस्तार से समीक्षा की जाएगी।


इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा, नगराधीश सुशील कुमार, जिला राजस्व अधिकारी रामफल कटारिया, एसडीएम धीरज चहल, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कवंर दमन सिंह सहित माईंिनंग, पर्यावरण एवं अन्य विभागों से जुड़े हुए अधिकारी मौजूद रहे।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!