147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

उपायुक्त ने नवीन लघु सचिवालय भवन में स्थित विभिन्न कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण

-अधिकारी आमजन से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर करें पूरा-उपायुक्त

-वन स्टाॅप सेंटर में महिलाओं को एक ही छत के नीचे उपलब्ध करवाई जा रही कानूनी व अन्य सुविधाओं का लिया जायजा

For Detailed

पंचकूला, 24 अप्रैल- उपायुक्त डाॅ. प्रियंका सोनी ने आज नवीन लघु सचिवालय भवन में स्थित विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण कर, कार्यालयों की कार्य प्रणाली का जायजा लिया व अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।


डाॅ. प्रियंका सोनी ने नवीन लघु सचिवालय स्थित डे-केयर केंद्र कम क्रेच केंद्र का दौरा किया और वहां बच्चों के खान-पान, देख रेख व अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। डे-केयर केंद्र कम क्रेच केंद्र में कर्मचारियों के छोटे बच्चों की देखरेख की जाती है। उन्होंने डे-केयर कम क्रेच केंद्र में उपस्थित स्टाफ सदस्यों से बातचीत की और सेंटर की गतिविधियों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी ली।


उपायुक्त ने महिला एवं बाल विकास विभाग के द्वारा संचालित वन स्टाॅप सेंटर का भी निरीक्षण किया और महिलाओं को एक ही छत के नीचे उपलब्ध करवाई जा रही कानूनी व अन्य सुविधाओं का जायजा लिया। वन स्टॉप सेंटर योजना के तहत स्थापित इस केंद्र में एक ही छत के नीचे चिकित्सा, कानूनी, मानसिक-सामाजिक सहायता और अस्थायी आश्रय जैसी एकीकृत सेवाएं प्रदान की जाती है। उपायुक्त ने निर्देश दिये कि इस केंद्र को और प्रभावी बनाया जाये ताकि जरूरतमंद महिलाओं को विभिन्न सुविधायें जल्द से जल्द उपलब्ध करवाई जा सके।


उपायुक्त ने इसके अलावा जिला रोजगार कार्यालय, एनआईसी, हरेरा, जिला कमांडेंट होमगार्ड, जिला बाल कल्याण कार्यालय, जिला बाल संरक्षण इकाई, जिला परिषद, हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन, ट्रेजरी कार्यालय, पंचायती राज सहित अन्य कार्यालयों का निरीक्षण किया और वहां उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों से बातचीत की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि आमजन से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें ताकि लोगों को सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ समय पर मिल सके।


इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गगनदीप सिंह, नगराधीश गौरव चैहान, डीआईओ सतपाल शर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com/