147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

ई-दिशा को लेकर लघु सचिवालय के सभागार में जिला के विभिन्न विभागों से नगराधीश सिमरनजीत कौर की अध्यक्षता में बैठक हुई आयोजित

For Detailed News-

– ई-आॅफिस मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट-नगराधीश
-एक सप्ताह में प्रति यूजर 5 फाईल करने के दिये निर्देश

पंचकूला, 10 सितंबर- ई-दिशा को लेकर लघु सचिवालय के सभागार में जिला के विभिन्न विभागों से नगराधीश सिमरनजीत कौर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। बैठक में विभिन्न विभागों की ई-फाईल पर चर्चा की गई।


बैठक में मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी सृष्टि शर्मा भी उपस्थित थी। उन्होंने कई विभागों की ई-आॅफिस को लेकर जीरो कंडीशन पर नाराजगी जताई।


नगराधीश ने बताया कि ई-आॅफिस मुख्यमंत्री मनोहर लाल का ड्रीम प्रोजेक्ट है और मुख्यमंत्री स्वयं इसकी माॅनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने सभी विभागों के एचओडी से ई-फाईल को लेकर विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की मंशा है कि सरकारी कार्यालयों से कागज़ी काम को कम किया जाये और ई-आॅफिस के माध्यम से फाईलों का आवागमन हो ताकि लोगों को अपने काम को लेकर सरकारी कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़ें।


नगराधीश ने सभी विभागों को ई-आॅफिस के काम को गंभीरता से लेने तथा एक सप्ताह में प्रति यूजर 5 फाईल करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी विभाग अपने-अपने कार्यालयों की प्रति यूजर दो फाईल भी क्रिएट करें और उनको ई-आॅफिस के माध्यम से पोर्टल पर डालेें।


बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य, एचएसआईआईडीसी, प्रदूषण, कृषि, जिला नगर योजनाकार, आयूष, शहरी स्थानीय निकाय, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, जिला विकास एवं पंचायत, पुलिस, डीआईओ, सोशल वेलफेयर, जिला राजस्व कार्यालय, आरटीए तथा जिला के अन्य संबंधित विभागों ने भाग लिया।

https://propertyliquid.com


बैठक में एसडीएम पंचकूला ऋचा राठी, एसडीएम कालका राकेश संधु, आरटीए अमरेन्द्र सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी उर्मिला, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी सतपाल शर्मा, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी निरूपमा कृष्ण, एसीपी विजय नेहरा, क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी विरेन्द्र पुनिया तथा अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।