46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

अतिरिक्त उपायुक्त ने मेरी फसल मेरा ब्यौरा स्कीम की प्रगति की समीक्षा के संबंध में आयोजित बैठक की करी अध्यक्षता 

-किसान भाई बीजाई की गई सभी फसलों का 31 जुलाई तक अवश्य करवायें पंजीकरण- उप कृषि निदेशक

For Detailed

पंचकूला, 26 जुलाई-   अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती वर्षा खांगवाल ने आज उनके कार्यालय में मेरी फसल मेरा ब्यौरा स्कीम की प्रगति की समीक्षा के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता की व अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।


इस अवसर पर जिला उप कृषि निदेशक, उप मण्डल कृषि अधिकारी पिंजौर, जिला उद्यान अधिकारी, सहायक भूमि संरक्षण अधिकारी पंचकूला व रायपुरीरानी एवं सभी खण्ड कृषि अधिकारी उपस्थित रहें।


श्रीमती खांगवाल ने पंचायत विभाग को निर्देश दिए कि सभी ग्राम पंचायतों के माध्यम से मेरी फसल मेरा ब्यौरा पर पंजीकरण करवाने बारे मुनादी करवाई जाए ताकि 31 जुलाई तक शत प्रतिशत पंजीकरण करवाया जा सके।


उप कृषि निदेशक ने बताया कि जो किसान अपनी पूरी भूमि का उपरोक्त तिथि तक पंजीकरण करवाते है तो उन्हें प्रोत्साहन के रूप में 100 रूपये प्रति किसान दिए जाएगें व अन्य ईनाम भी सरकार की तरफ से दिए जाएगे। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि विभाग की सभी स्कीमों का लाभ उठाने के लिए किसानों को मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीेकरण करवाना अनिवार्य है। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि किसान भाई 31 जुलाई तक बीजाई की गई सभी फसलों का जैसे कि धान, बाजरा, मक्का, दलहन, तिलहन, चारा, सब्जी, बागवानी व कृषि वानिकी आदि का पंजीकरण अवश्य करवा लें।
उन्होंने बताया कि कृषि तथा किसान कल्याण विभाग द्वारा फसलों के पंजीकरण व क्रोप बूकिंग/फसल सत्यापन के लिये टीमों का गठन कर दिया गया है, जो गांव-2 जाकर किसानों को पंजीकरण करवाने में मदद करेंगें और फसल सत्यापन का कार्य संपन्न करेंगें।

https://propertyliquid.com