उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ0 बलकार सिंह एक दम्पति को जिनका 12 मई को जन्म दिवस है टी-शर्ट व टोपी से सम्मानित करते हुये। 

पंचकूला 28 अप्रैल

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ0 बलकार सिंह ने आज लोक निर्माण विश्राम गृह में आयोजित कार्यक्रम दौरान जिला के ऐसे मतदाताओं को सम्मानित किया जिनका जन्म दिवस 12 मई है। ऐसे मतदाता को निर्वाचन कार्यालय की ओर से टी-शर्ट व टोपिया देकर सम्मानित किया गया। 

उपायुक्त ने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा पहली बार इस तरह का सराहनीय प्रयास किया गया है और यहां प्रयास केवल हरियाणा में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के सभी जिलो में कार्यक्रम आयोजित करके ऐसे मतदाता जिनका जन्मदिन लोकसभा चुनाव की तिथि 12 मई को पढता है उन सभी को सम्मानित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस तिथि को जन्मे मतदाता लोगों को अधिक से अघिक मतदान करने के लिये जिला प्रशासन द्वारा किये जा रहे प्रयासो में अपना विशेष योगदान दे और एक अम्बैसडर की भुमिका अदा करे। एस0डी0एम0 पंकज सेतिया ने मतदाताओं को वी0वी0पैट मशीन के उपयोग की जानकारी दी, मतदाताओं को बारी बारी से बुलाकर वी0वी0पैट मशीन से बटन भी दबवाया। 

डाॅ. बलकार सिंह ने कहा कि प्रजातंत्र में चुनाव सबसे बड़ा त्यौहार है और हर मतदाता को हषोल्लास के साथ इस त्यौहार का हिस्सा बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदान प्रतिशत बढाने के लिये शहरी क्षेत्रो में अधिक जागरूकता की आवश्यकता है क्योकि गांवो की तुलना में शहरों में मतदान प्रतिशत कम रहता है। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को मतदान करने के लिये प्रेरित किया और कहा कि अपने परिजनों व जान पहचान के लोगों को भी 12 मई को मतदान करने के लिये प्रेरित करें। इसके अलवा अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम सिंह, एस0डी0एम0 पंकज सेतिया ने भी प्रतिभागियों को जिला में मतदान प्रतिशत बढाने में सहयोग देने की अपील की।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *