Workshop on Endodontics at Dental College, PU

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने सेक्टर 19 में लगभग 3 करोड़ रूपए के विकास कार्यों का किया उदधाटन व शिलान्यास

-सेक्टर 19 में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा लगाए जाने वाले दो ट्यूबवेलों का किया भूमि पूजन
– सेक्टर 19 हाउसिंग बोर्ड कालोनी में अनेक सुविधाओं से सुसज्जित महाराणा प्रताप पार्क में सौदर्यीकरण कार्यों का किया उदघाटन
-सेक्टर 19 में सिक्योरिटी गेट्स लगाने के लिए 21 लाख रूपए देने की की घोषणा
-लगभग 32 करोड़ रूपए की लागत से आरओबी का काम लगभग पूर्ण, शीघ्र होगा लोगों को समर्पित-गुप्ता

For Detailed News-

पंचकूला, 24 अक्तूबर- सेक्टर 19 वासियों को तोहफा देते हुए आज हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने सेक्टर 19 में लगभग 3 करोड़ रूपए के विकास कार्यों का उदधाटन व शिलान्यास किया। उन्होंने लगभग 66 लाख रूपए की लागत से सेक्टर 19 में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा लगाए जाने वाले दो ट्यूबवेलों का भूमि पूजन किया व सेक्टर 19 हाउसिंग बोर्ड कालोनी में अनेक सुविधाओं से सुसज्जित महाराणा प्रताप पार्क में सौदर्यीकरण कार्यों का उदघाटन किया। इसके अलावा श्री गुप्ता ने सेक्टर 19 में ही बरसाती पानी की संग्रहण के लिए संपवेल लगाने व सड़कों की मरम्मत के कार्य का शुभारंभ भी किया।


इस अवसर पर श्री गुप्ता ने लोगों की सुरक्षा के लिए सेक्टर 19 में सिक्योरिटी गेट्स लगाने के लिए अपने स्वैच्छिक कोष से 21 लाख रूपए देने की घोषणा की। इसके अलावा उन्हांेंने नगर निगम को सेक्टर 19 में आवश्यक्तानुसार सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा पंचकूला के विभिन्न सेक्टरों में 385 नये हाई सिक्योरिटी कैमरा लगाए जा चुके हैं।
इस अवसर पर नगर निगम के महापोर कुलभूषण गोयल, नगर निगम के आयुक्त धर्मवीर सिंह तथा वार्ड नंबर 8 के पार्षद हरेन्द्र मलिक भी उपस्थित थे।  

https://propertyliquid.com


महाराणा प्रताप पार्क में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि लंबे समय से सेक्टर 19 के निवासियों को पीने के पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा था। उन्होंने कहा कि 66 लाख रूपए की लागत से दो टयूबवेलों के लगने का कार्य आगामी 4 महीनों में पूरा हो जायेगा, जिसके बाद सेक्टर वासियों को पीने के पानी की कोइ समस्या नहीं रहेगी।


उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप पार्क में लोगों के बैठने के लिए कुर्सियां, गजेबो और वाॅकिंग ट्रैक के साथ-साथ युवाओं में देश भक्ति की भावाना जागृत करने के उद्देश्य से देश की आजादी में अपना योगदान देने वाले वीर सेनानियों के चित्र भी बनाए गए हैं। इसके अलावा योग के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का लोगो भी पार्क में बनाया गया है। साथ ही लोगों को फिट रखने के लिए पार्क में ओपन एयर जिम की भी व्यवस्था की गई है।
उन्होंने कहा कि पार्क हमारे लंग्स हैं और जब पार्क सही रहेंगे तो लोगों का स्वास्थ्य भी सही रहेगा। उन्होंने कहा कि हर मनुष्य के लिए अच्छा स्वास्थ्य जरूरी है और अच्छे स्वास्थ्य के लिए अच्छे पार्क होना आवश्यक है। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों व पार्षद हरेन्द्र मलिक को सेक्टर 19 में एक आदर्श पार्क  बनाने के लिए बधाई दी।


श्री गुप्ता ने कहा कि पहले सेक्टर 19 विकास की दृष्टि से काफी पिछड़ा हुआ सेक्टर था, परंतु लोगों के आर्शीवाद से व उनके प्रयासों के फलस्वरूप यहां अनेक विकास कार्य करवाए गए हैं। यहां लगभग 32 करोड़ रूपए की लागत से रेलवे ओवरब्रिज का कार्य शुरू हुआ जो कि लगभग तैयार है और कुछ ही दिनों में लोगों को समर्पित होगा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल में भी यहां के स्थानीय विधायक द्वारा इस आरओबी को बनाने की मांग की गई थी परंतु इसे नाॅन फिज़ीबल घोषित करते हुए मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था, परंतु उन्होंने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को यहां के लोगों को आ रही समस्या से अवगत करवाया और यहां पर आरओबी के निर्माण के लिए एक प्रस्ताव को मंजूर करवाया। इसके अलावा सेक्टर 19 के अंडरपास को खोलने का काम भी शुरू हो चुका है, जो शीघ्र ही पूरा होने वाला है। इस अंडरपास के शुरू होने के बाद यहां के लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिलेगी।


श्री गुप्ता ने आश्वासन दिया कि सेक्टर 19 में विकास के लिए फंड की कमी आड़े नहीं आने दी जायेगी। उन्हांेने सेक्टर वासियों से आहवान किया कि वे विकास कार्यों में गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए स्वयं कार्यों निगरानी करें।


इसके उपरांत श्री गुप्ता ने सेक्टर 19 डिस्पेंसरी में 18 हजार से अधिक लोगों का कोविड टीकाकरण करने के लिए वहां की डाॅक्टर व पैरामेडीकल स्टाफ को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर मंडल के अध्यक्ष गौतम राणा और राकेश अग्रवाल विशेष रूप से उपस्थित रहे।


इस अवसर पर वार्ड नंबर 8 के पाषर्द हरेन्द्र मलिक ने सेक्टर 19 वासियों को करोड़ों रूपए की सौगात देने के लिए विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि श्री गुप्ता द्वारा सेक्टर 19 में अनेक विकास कार्य करवाए गए हैं, जिसका यहां के लोगों को सीधा लाभ मिल रहा है। उन्होंने आश्वासन दिया कि वे वार्ड नंबर 8 के पार्षद होने के नाते सेक्टर 19 के निवासियों के लिए हर समय उनकी सेवा के लिए तत्पर हैं।

https://propertyliquid.com


इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश युवा मोर्चा महामंत्री योगेन्द्र शर्मा, जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधीक्षक अभियंता संजीव चैपड़ा, कार्यकारी अभियंता अमित राठी और एमके पायल, मंडल के प्रधान संदीप यादव, मंडल महामंत्री महिपाल चैसाला, पार्षद राकेश बाल्मिकी, जय कौशिक, ओबीसी मोर्चा के जिला सचिव जेपी जांगड़ा,  तीनो शक्ति केन्द्रों के प्रधान रवि शर्मा, भूपेन्द्र बैरागी और कमलेश रोहिता, सेक्टर 19 के पार्क विकास समितियों के प्रधान सलाचना बिष्ट, अनुपमा शर्मा, कमलेश रोहिला, बलवंत रावत, नगरमल आर्य, विजय रेखी, वेदपाल राणा सहित अन्य गणमानय व्यक्ति भी उपस्थित थे।