मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

अनुकरणीय कार्य करने वाली महिला कर्मचारियों से आवेदन आमंत्रित- उपायुक्त विनय प्रताप सिंह

-अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च 2022 को विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल करने वाली महिलाओं को पुरस्कार देकर किया जाएगा सम्मानित- डीसी
-यह पुरस्कार भारतीय समाज में महिलाओं की बहुमुखी भूमिका को स्वीकार व प्रोत्साहित करने के लिये समाज की मानसिकता को बदलने में अह्म भूमिका निभायेंगे – डीसी

For Detailed News-

पंचकूला 20 जुलाई: उपायुक्त श्री विनय प्रताप सिंह ने कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग, हरियाणा, पंचकूला ने सभी विभागाध्यक्षों, बोर्डों, निगमों और आयोगों को उन उत्कृष्ट महिला कर्मचारियों के नामों की सिफारिश करने के लिए कहा है, जिन्होंने विशेष रूप से महिलाओं के लिए नैतिक साहस के मामलों में अनुकरणीय कार्य किया है। यह उपलब्धि कर्तव्य और जिम्मेदारी से परे स्वैच्छिक होनी चाहिए।


        श्री विनय प्रताप सिंह ने कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा 8 मार्च 2022 को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आयोजित किये जाने वाले राज्य स्तरीय समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा।


        उन्होंने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान देने वाली महिलाओं को जो पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे, उनमें 1 लाख 50 हजार रुपये की राशि का इंदिरा गांधी महिला शक्ति पुरस्कार, एक-एक लाख रुपये की राशि का कल्पना चावला शौर्य पुरस्कार और बहिन शन्नो देवी पंचायती राज पुरस्कार, 51 हजार रुपये का लाइफटाइम अचीवर्स पुरस्कार और एएनएम/नर्सों/महिला एमपीडब्ल्यू, महिला खिलाड़ी, साक्षर महिला समूह सदस्य, सरकारी कर्मचारी, सामाजिक कार्यकर्ताओं और महिला उद्यमियों को 21-21 हजार रुपये का नकद पुरस्कार शामिल है।


        उपायुक्त ने कहा कि इन पुरस्कारों का उद्देश्य विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को मान्यता देना है ताकि वे भारतीय महिलाओं की भावी पीढ़ियों के लिए रोल मॉडल बन सकें। उन्होंने कहा कि यह कदम भारतीय समाज में महिलाओं की बहुमुखी भूमिका को स्वीकार व प्रोत्साहित करने के लिए समाज की मानसिकता को बदलने में अह्म भूमिका निभायेंगा।

https://propertyliquid.com


        उन्होंने कहा कि संपूर्ण बायोडाटा सहित किये गये योगदान की विस्तृत जानकारी के साथ नामांकन उपायुक्त/ जिला कार्याक्रम अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यालय में 18 अक्तूबर 2021 तक  भेजे जा सकते हैं। उपायुक्त की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय सिफारिश समिति संस्तुत के साथ इन नामांकनों को जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला एवं बाल विकास के कार्यालय, निदेशक, महिला एवं बाल विकास विभाग को 29 अक्तूबर 2021 तक प्रेषित करेंगी। पुरस्कार प्राप्त करने हेतू आवेदन करने के लिये योग्यतायें व शर्तें विभाग की वेबसाइट www.wcdhry.gov.in     से डाउनलोड की जा सकती हैं।