मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

अग्रवाल भवन सेक्टर-16 में 22 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित लिफ्ट का उद्घाटन।

– भवन में लिफ्ट की मांग लंबे समय से चली आ रही थी जो आज पूरी हुई – गुप्ता
-इस लिफ्ट के निर्माण से विशेषकर वरिष्ठ नागरिकों को होगी सुविधा- कटारिया

For Detailed News-

पंचकूला, 14 जून- हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने अग्रवाल भवन सेक्टर-16 को तोफ्हा देते हुये आज भवन में 22 लाख रुपये की लागत से नवनिर्मित लिफ्ट का विधिवत उद्घाटन किया। इस लिफ्ट के लगने से भवन में आने वाले लोगों को विशेषकर वरिष्ठ नागरिकों को काफी सुविधा होगी। इस अवसर पर उनके साथ केंद्रीय जलशक्ति एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री रतनलाल कटारिया भी उपस्थित थे।


श्री गुप्ता ने किया था 11 लाख रुपये का योगदान
उल्लेखनीय है कि श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने अग्रवाल भवन सेक्टर-16 के नवीनीकरण के लिये अग्रवाल सभा को अपने स्वैच्छिक कोष से 11 लाख रुपये की राशि दी थी। इस लिफ्ट का निर्माण स्वर्गीय लाला बिरखा राम जिंदल की स्मृति में किया गया है।


इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में संबोधित करते हुये श्री गुप्ता ने कहा कि इस भवन में लिफ्ट की मांग लंबे समय से चली आ रही थी जो आज पूरी हुई है। उन्होंने इस लिफ्ट के निर्माण के लिये स्वर्गीय लाला बिरखा राम जिंदल के पुत्र व अग्रवाल सभा के संयोजक श्री अमित जिंदल को बधाई दी।


श्री गुप्ता ने कहा कि आज के समय में लिफ्ट एक सुखसाधन नहीं बल्कि एक आवश्यकता बन गई है। उन्होंने कहा कि अगर आज हम किसी बहुमंजली भवन का अधिकतम प्रयोग करना चाहते है तो बुजुर्गों व माताओं व बहनों के लिये लिफ्ट की काफी आवश्यकता पड़ती है। उन्होंने कहा कि इस लिफ्ट के निर्माण से भविष्य में भवन के और अधिक विस्तार में सुविधा होगी और इस दिशा में आने वाली बाधायें दूर होगी।

https://propertyliquid.com


अग्रवाल भवन पर प्रकाश डालते हुये श्री गुप्ता ने कहा कि पिछले 30-35 वर्षों से सभी धर्मों व वर्गों के लोग यहां अनेक सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन करते आ रहे है। इसमें अग्रवाल सभा की ओर से गरीब परिवारों को अनेक प्रकार की रियायतेें भी दी जाती है। इसके अलावा अग्रवाल समाज, समाज सेवा में भी बढ़चढ़कर अपना योगदान देता रहा है। कोविड काल के दौरान भी सभी अग्रवाल बंधुओं ने सरकार व प्रशासन के साथ मिलकर कोरोना की रोकथाम के लिये अनेक प्रयास किये है।


पीएमडीए के गठन से मिलेगी पंचकूला के विकास को और गति

पंचकूला महानगरीय विकास प्राधिकरण (पीएमडीए) के गठन पर जिलावासियों को बधाई देते हुये श्री गुप्ता ने कहा कि पंचकूला मैट्रोपोलिटन सिटी बनने जा रहा है। पीएमडीए के बनने से पंचकूला के विकास को नई गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय कंपनी का एक मानदंड होता है कि उनका कार्यालय मैट्रोपोलिटन सिटीज में हो। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने पंचकूला के विकास के लिये करोड़ो रुपयों की परियोजनायें घोषित की है जोकि शहर के विकास के लिये मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि मोरनी को टूरिस्ट हब के रूप में विकसित किया जा रहा है। पर्यटक पंचकूला से होते हुये मोरनी जायेंगे, जिससे पंचकूला का और विकास होगा। उन्होंने आशा व्यक्त की कि सरकार के प्रयासों व जनता के सहयोग से पंचकूला विकास के नये आयाम स्थापित करेगा।
कटारिया ने अग्रवाल सभा को एमपी लैड फंड से दिये 11 लाख रुपये


कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये केंद्रीय जलशक्ति एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री रतनलाल कटारिया ने अग्रवाल सभा को बधाई दी और कहा कि अग्रवाल भवन में दो मंजिले है और भविष्य में और मंजिल बनाने की भी योजना हैं। मुख्य रूप से वरिष्ठ नागरिकों को इसका बहुत अधिक लाभ मिलेगा। इस दृष्टि से यह लिफ्ट लाभदायक रहेगी। इस अवसर पर उन्होंने अग्रवाल सभा को अपने स्वैच्छिक कोष से 11 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि यह भवन समाज के सभी वर्गों को अपनी सेवायें दे रहा हैं, जिससे लोगों को सहुलियत मिल रही है। उन्होंने समाज सेवा की दिशा में किये जा रहे कार्यों के लिये अग्रवाल सभा को बधाई व शुभकामनायें दी और आशा व्यक्त की कि भविष्य में भी सभा इसी तरह बढ़चढ़कर समाज सेवा के कार्य करती रहेगी।


उन्होंने कहा कि सौभाग्य की बात है कि पंचकूला मैट्रापोलिटन सिटी बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनता के सहयोग से जनप्रतिनिधियों को जनता की सेवा करने की प्ररेणा और होंसला मिलता है।
इस अवसर पर नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल ने कहा कि अग्रवाल भवन में लिफ्ट के निर्माण के लिये लंबे समय से मांग की जा रही थी जो आज पूरी हुई है। उन्होंने अग्रवाल सभा से आग्रह किया कि भवन के बेसमेंट के साथ साथ 22 कमरों के नवीनीकरण का जो कार्य किया जाना है उसे शीघ्र पूरा करवायें ताकि लोगों को इसका लाभ मिल सके।


इस अवसर पर अग्रवाल सभा के संयोजक अमित जिंदल, सहसंयोजक मोती लाल जिंदल व सीबी गोयल, सभा के सदस्य ब्रिज लाल गर्ग, कुसुम कुमार गुप्ता, कैलाश मित्तल, सतीश जिंदल, भारत बंसल, बलदेव, तेजपाल गुप्ता, अशोक जिंदल सहित सभा के अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।