29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री जे पी दलाल ने कहा कि मार्केटिंग बोर्ड द्वारा प्रदेश में कई स्थानों पर किसानों के लिए बहुत ही शानदार एग्रोमाॅल का निर्माण किया

पंचकूला 4 जून- हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री जे पी दलाल ने कहा कि मार्केटिंग बोर्ड द्वारा प्रदेश में कई स्थानों पर किसानों के लिए बहुत ही शानदार एग्रोमाॅल का निर्माण किया गया ताकि इनमें किसानों को लाभ मिलने के साथ साथ बोर्ड के राजस्व में भी वृद्धि हो सके।

For Detailed News-


कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री आज सैक्टर 20 स्थित एग्रोमाॅल का आकस्मिक दौरा कर आवश्यक जानकारी ले रहे थे। उन्होंने कहा कि एग्रोमाॅल के माध्यम से किसानों को अपने उत्पाद बेचने के लिए दूकानें प्रदान की गई। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे एग्रो माॅल को पूर्ण रूप से आबाद करने के लिए बेहतर पोलिसी क्रियान्वित करें ताकि इस भवन का सही सदुपयोग हो सके। इसके साथ ही किसानों को भी इसका भरपूर लाभ मिल सके।


कृषि मंत्री ने कहा कि एग्रोमाॅल के रखरखाव के लिए रेंट पर देने के लिए भी आजिविका उपाय बनाए जा सकते हैं। इसके साथ ही इसमें दूकाने किराए पर भी दी जा सकती है। इसलिए अधिकारी बेहतर प्रोपोजल तैयार कर लागू करें ताकि प्रदेश में एग्रोमाॅल भवनों को उपयोग में लाया जा सके। उन्होंने कहा कि पंचकूला के एग्रोमाॅल में ग्राउण्ड एवं उपरी मंजिल को प्राईवेट पार्टियों को व्यवसाय के लिए दिया हुआ है। प्रथम एवं द्वितीय तल खाली है, यह भी किसानों को अलाट कर दिया जाए।

https://propertyliquid.com


इस मौके पर उनके साथ मार्केटिंग बोर्ड के मुख्य प्रशासक विनय सिंह, सचिव योगेश कुमार, सचिव विशाल गर्ग सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।