ऑक्सिजन लेवल चेक करने के लिए न फंस जाएं फेक ऑक्सिमीटर ऐप के जाल में, खाता हो सकता है खाली :- डी.सी.पी. पंचकूला

चैत्र नवरात्रे के प्रथम दिन विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता व उनकी धर्मपत्नी बिमला गुप्ता ने श्री माता मनसा देवी मंदिर में की पूजा अर्चना

For Detailed News-

– देशवासियों, प्रदेशवासियों व जिलवासियों को बधाई व शुभकामनायें दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
– महामाई से देश को कोरोना महामारी संकट से शीघ्र उभारने की करी प्रार्थना।
-रात्रि क्र्फयू के कारण श्रद्धालु श्रीमाता मनसा देवी मंदिर पंचकूला व काली माता मंदिर कालका में रात्रि 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नहीं कर पायेंगे माता के दर्शन।

पंचकूला, 13 अप्रैल- चैत्र नवरात्र के प्रथम नवरात्रे पर आज विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने उनकी धर्मपत्नी श्रीमती बिमला गुप्ता के साथ माता मनसा देवी मंदिर में नतमस्तक होकर महामाई के दर्शन किये और आशीर्वाद लिया और यज्ञशाला में आयोजित हवन यज्ञ में आहुति डाल पूजा अर्चना की।


इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री गुप्ता ने चैत्र नवरात्र के प्रथम नवरात्रे पर देशवासियों, प्रदेशवासियों व जिलवासियों को बधाई व शुभकामनायें देते हुए कहा कि उन्होंने आज महामाई माता मनसा देवी के चरणों में शिश नवाया और प्रदेश व देश के लोगों के उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर उन्होंने महामाई से देश को कोरोना महामारी संकट से शीघ्र उभारने की प्रार्थना की है ताकि देश पुनः तरक्की की राह पर अग्रसर हो सके।


उन्होंने कहा कि माता मनसा देवी एक सिद्धपीठ हैं और यहां हरियाणा से ही नहीं बल्कि पूरे देश से श्रद्धालु माता के दर्शन के लिये आते है। कोरोना की परिस्थितियों को देखते हुए इस बार श्री माता मनसा देवी श्राईंन बोर्ड ने कोविड-19 दिशा-निर्देशों की पालना सुनिश्चित करते हुए व्यापक प्रबंध किये है। उन्होंने बताया कि बोर्ड द्वारा माता के दर्शन के लिये ई-टोकन की व्यवस्था की गई हैं और श्रद्धालुओं को 15-15 मिनट के स्लाॅटस आवंटित किये गये है ताकि वे अपने-अपने स्लाॅटस में माता के दर्शन कर सके।


श्री गुप्ता ने बताया कि इसके अलावा बोर्ड द्वारा कोरोना के फैलाव को रोकने के लिये भीड़-भाड़ वाले स्थान जैसे भंडारा और प्रसाद वितरण पर पाबंदी लगाई गई है। इसके साथ ही मेले के दौरान श्रद्धालुओं के लिये सामाजिक दूरी का पालन करना, मास्क पहनना तथा सेनिटाईजर का इस्तेमाल अनिवार्य किया गया है।


विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि बोर्ड द्वारा पहले प्रातः 4 बजे से रात्रि 10 बजे तक श्रद्धालुओं को माता के दर्शन करने व्यवस्था की गई थी लेकिन अब सरकार द्वारा नाईट क्र्फयू लगाने के आदेशों के उपरांत श्रद्धालु श्री माता मनसा देवी मंदिर पंचकूला व काली माता मंदिर कालका में रात्रि 9 बजे से सुबह 5 बजे तक माता के दर्शन नहीं कर सकेंगे।


इस अवसर पर श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने माता मनसा देवी श्राईन बोर्ड के वार्षिक कलेंडर का विमोचन भी किया।

https://propertyliquid.com


 इसके उपरांत श्री गुप्ता ने मंदिर परिसर में श्री शिव कावड महासंघ चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित किये जा रहे रक्तदान शिविर में पंहुचकर रक्तदाताओं से बातचीत की और उन्हें बैज लगाकर और प्रमाण पत्र वितरित कर उनका मनोबल बढ़ाया।


इस अवसर पर जिला उपायुक्त व माता मनसा देवी श्राईंन बोर्ड के मुख्य प्रशासक मुकुल कुमार, अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा, नगरधीश सिमरनजीत कौर, नगर निगम के महापौर कुलभूषण गोयल, माता मनसा देवी श्राईंन बोर्ड के कार्यकारी अधिकारी एमएस यादव, श्री माता मनसा देवी श्राईंन बोर्ड की सचिव श्रीमती शारदा प्रजापति, बीजेपी जिला अध्यक्ष अजय शर्मा, जिला महामंत्री परमजीत कौर, उपाध्यक्ष हरेंद्र मलिक, पार्षद सुमित सिंगला, नरेंद्र लुबाना और सुरेश वर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।