PINK OF HEALTH ' WITH " PINATHON "

2020-21 में बोई गई फसलों का विवरण मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर शीघ्र करवाना सुनिश्चित करें।

पंचकूला, 22 फरवरी- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने जिला के किसानों से आग्रह किया है कि वे रबी 2020-21 में बोई गई फसलों का विवरण मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल (fasal.haryana.gov.in)  पर शीघ्र करवाना सुनिश्चित करें।

For Detailed News-


उन्होंने कहा कि यह सरकार की महत्वपुर्ण स्कीम हैं, जिसके तहत किसानों द्वारा अपने कृषि उत्पादों को मण्डियों में बेचने एंव कृषि या बागवानी विभाग से सम्बन्धित योजनाओं का लाभ उठाने के लिये अपनी फसलांे का पंजीकरण मेरी फसल मेरा ब्यौरा में करवाना अनिवार्य है।

https://propertyliquid.com


उन्होंनेे कहा कि पंजीकरण के लिए किसान अपने नजदीकी काॅमन सर्विस सैन्टर या कृषि अधिकारी से सम्पर्क कर सकते हैं। सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए जैसे कि फसल बिक्री, कृषि यन्त्रों पर सब्सिडी प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना इत्यादि का लाभ केवल पंजीकृत किसानों को दिया जाएगा। रबी 2020-21 मंे बोई गई फसलों की खरीद भी इस योजना के तहत की जाएगी। इसके लिये किसानों द्वारा इस पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवाना अनिवार्य है, चाहे वो अपनी फसल मण्डी में बेचना चाहते हैं या नही चाहते हो। किसानों द्वारा अपनी फसलों के पंजीकरण के लिये परिवार पहचान पत्र का होना अनिवार्य है।