मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

वेयर हाउस कारपोरेशन के चेयरमैन नयनपाल रावत एस्ट्रो-टफ क्रिकेट पिच और कम्प्यूटीकृत गेंदबाजी मशीन का उदघाटन करते हुए।

पंचकूला 10 फरवरी- हरियाणा वेयर हाउस कारपोरेशन के चेयरमैन नयनपाल रावत ने कहा कि सरकार ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक योजनाएं क्रियान्वित की है। इनके माध्यम से खिलाड़ियों को आर्थिक रूप से सशक्त बनानेे के साथ उन्हें खेल की उपलब्धियों अनुसार सरकारी नौकरियां भी प्रदान की जा रही है।

For Detailed News-


चेयरमैन सैक्टर 3 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में नवनिर्मित एस्ट्रो-टफ क्रिकेट पिच और कम्प्यूटीकृत गेंदबाजी मशीन का उदघाटन करने के बाद उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पंचकूला के क्रिकेट स्टेडियम को लेकर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण व हरियाणा भण्डारण निगम के बीच एमओयू साईन किया गया है। इसके तहत क्रिकेट स्टेडियम को लगातार तीन साल तक राजस्व सांझाकरण माॅडल में लीज पर दिया गया हेै। उन्होंने बताया कि शहरी विकास प्राधिकरण 70 तथा भण्डारण निगम 30 प्रतिशत राशि व्यय करेगा। उन्होंने बताया कि राज्य भण्डारण निगम क्रिकेट को बढावा देने के लिए हर सम्भव कदम उठाएगी ताकि भविष्य में इस मैदान में बेहतरीन सुविधाएं प्रदान की जा सकें।


श्री रावत ने बताया कि स्टेडियम में नया जिम कार्यालय भी बनाया जाएगा। इसके लिए प्रशिक्षुओं के 31 मार्च 2021 से पहले स्टेडियम में नवीनतम फिटनेस उपकरण भी लगवाए जाएगें। उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों के लिए स्पोर्टस अर्थोटी आॅफ इंडिया एवं एनआईएस की तर्ज पर योग्य प्रशिक्षण मुहैया करवाई जाएगें तथा दैनिक ट्रैनर, योग ट्रैनर और पोषण विशेषज्ञों की सेवाएं भी दैनिक आधार पर प्रदान की जाएगी।
श्री रावत ने कहा कि क्रिकेट स्टेडियम में 1 अप्रैल 2021 से खिलाड़ियों को नियमित प्रशिक्षण देना शुरू किया जाएगा जिसके लिए 15 मार्च को कार्यस्थल पर ही पंजीकरण शुरू होगा। उन्होंने बताया कि 15 वर्ष तक आयु के प्रशिक्षुओं के लिए 500 रुपए, 25 वर्ष तक आयु के लिए 1000 रुपए तथा इससे ऊपर की आयु के लिए 3000 रुपए की राशि का कोचिंग शुल्क शुरू किया जाएगा।

https://propertyliquid.com


चेयरमैन ने बताया कि क्रिकेट स्टेडियम की जमीन की दरें भी बुकिंग के लिए निर्धारित की गई है। इनमें बीसीआई से संबद्वित जिला व राज्य निकाय के लिए 5 हजार रुपए, अन्य पंजीकृत एसोसिएशन, खेल निकाय, संघ पंजीकृत विद रजिस्ट्रार फर्म एवं सोसायटी के लिए 10 हजार रुपए, कल्बों के लिए 15 हजार रुपए, बैंकों, वितिय संस्थानों व कारर्पोरेट संस्थानों के लिए 20 हजार रुपए प्रतिदिन तथा दिन व रात्रि मैचों के लिए 50 हजार रुपए की राशि की दरें निर्धारित की गई है।


श्री रावत ने बताया कि नेट में फलड लाईटों के लिए भी नई एस्ट्रो टर्फ बाॅलिंग मशीनों के रेट निर्धारित किए गए है। उन्होंने बताया कि बिना लाईट एस्ट्रो टर्फ विकेट 1500 रुपए, टर्फ विकेट 1000 तथा सिमेंटिड विकेट के लिए 500 रुपए की राशि निर्धारित की गई है तथा फलड के साथ यह राशि दोगूनी की गई है। उन्होंने बताया कि उत्कृष्ट खिलाड़ियों को प्रबंधन समिति की सिफारिश पर मुफ्त कोचिंग एवं किट जैसे प्रोत्साहन दिए जाने प्रस्तावित है ताकि योग्य खिलाडी आगे बढ सकें और वे क्रिकेट के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा साबित कर सके।


इस मौके पर भण्डारण निगम के एमडी राजीव रतन, विशेष सचिव जगदीप ढाण्डा, सचिव विनित चावला, एसई नितेश कुमार, अमरजीत सहित कई कोच एवं खिलाड़ी मौजूद रहे।