*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

कोरोना वेक्सिन रामबाण- संजीव कौशल

पंचकूला 8 फरवरी- अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा कि कोराना वैक्सिन देशवासियों के लिए बहुत बड़ा उपहार है। कोराना वैक्सिन को देश के अनुभवी विशेषज्ञों ने गहन जांच के बाद मार्केट में उतारा है ओर भारत की कोरोना वेक्सिन को पूरी दूनियां में भेजा जा रहा है।  

For Detailed News-

अतिरिक्त मुख्य सचिव पंचकूला सैक्टर 26 स्थित पोलीक्लीनिक में टीकाकरण करवाने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड 19 की वैक्सिन लगाए जाने के लिए चलाए जा रहे मेगा अभियान के तहत जिला में कोरोना फ्रंटीयर का टीकाकरण किया जा रहा है। इसलिए लोगों को बिना हिचक के टीकाकरण करवाने के लिए आगे आना चाहिए।


श्री कौशल ने नागरिकों से अनुरोध किया कि वे कोरोना वेक्सिन का प्रयोग करने के के साथ मास्क का उपयोग, सामाजिक दूरी एवं सेनीटाईजर जैसे उपायों का भी अवश्य प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि कोरोना वेक्सिन एक रामबाण दवा है। इसलिए वे 28 दिन के बाद दोबारा टीकाकरण करवाएंगे। वे टीकाकरण के बाद कुछ देर चिकित्सकों की निगरानी में रहे।


इससे पहले उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने भी पोलिक्लीनिक में कोरोना की वेक्सिन लगवाई। उन्होंने बताया कि मेगा अभियान के तहत चार हजार का लक्ष्य रखा गया है जिसे आसानी से प्राप्त कर लिया है। इस प्रकार जिला में कोरोना के टीकाकरण के तहत अब तक लगभग सात हजार से अधिक लोगों ने टीकाकरण करवाया है।


इसके अलावा एसीएस के पीएस सेनी ने भी कोरोना वेक्सिन लगवाई। इस मौके पर एनएचएलएम के महानिदेशक प्रभजोत सिंह, सिविल सर्जन डा. जसजीत कौर, प्रतिरक्षण अधिकारी डा. मीनू शासन, तसहीलदार पुण्यदीप सिंह सहित कई चिकित्सक एवं अधिकारी मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com