*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

डाकघर अम्बाला मण्डल की ओर से महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर शांति मार्च का आयोजन किया गया।

For Detailed News-

For Detailed News-

पंचकूला  30 जनवरी- डाकघर अम्बाला मण्डल की ओर से महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर शांति मार्च का आयोजन किया गया। इस शांति मार्च की अगुवाई चीफ पोस्ट मास्टर जनरल रंजुप्रसाद ने की। शांति मार्च मुख्य पोस्ट आफिस सैक्टर 8 से चलकर, गीता चैक, टोपायरी पार्क के साथ साथ होते हुए शहीद मेजर संदीप संाखला चैक पर सम्पन्न हुआ। इसके बाद भारत के स्वतन्त्रता संग्राम में जिन्होंने अपने जीवन का बलिदान दिया उन शहीदों की स्मृति में दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें सच्ची श्रद्वांजलि अर्पित की।


प्रतिभागी अपने हाथों में तख्ती लिए हुए नागरिकों को अनुशासन, सत्य, अहिंसा, प्रेम और शांति का संदेश दे रहे थे। शांति मार्च में बहुत ही मनभावक और जीवन के लिए प्रेरणादायी विचार जिन्हें देखने वाले प्रभावित होकर रास्तें मंे भी शांति मार्च से जुड़ते जा रहे थे। इस प्रकार यह शांति मार्च नागरिकों के लिए बहुत ही प्रेरणा का स्त्रोत बना और चलते चलते बहुत बड़ा काफिला बन गया। प्रतिभागियों ने बड़े ही भव्य ओर शानदार ढंग से शांति मार्च में भाग लिया।

https://propertyliquid.com


मुख्य डाकपाल जनरल रंजुप्रसाद ने जयघोष के नारों के साथ शांति मार्च लगभग दो किलोमीटर लम्बे सफर में उनके साथ डाकघर की बचत व बीमा योजनाओं को दर्शाने वाली झांकी भी साथ साथ चल रही थी। शहीद मेजर संदीप सांख्ला चैक पर लगाए गए चरखे के समीप महात्मा गांधी की प्रतिमा लगाकर सभी प्रतिभागियों ने उन्हें पुष्प अर्पित किए।
इस मौके पर निदेशक डाक सेवाएं निर्मल सिंह, अधीक्षक डाकघर अरूण गोयल, सहायक निदेशक व्यवसाय देसूराम, सहायक निदेशक तकनीकी रविन्द्र कुमार, राजेश कुमार सहित सैंकड़ों डाक कर्मचारी उपस्थित रहे।