पीएम किसान योजना की 7वीं किस्त, एक दिसंबर से किसानों के खातों में डलना शुरू हो जाएगी !

कोविड-19 मन्दी और मंहगाई के दौर में जहां एक लड़की की शादी के बारे में परिवार को सोचना पड़ता है शादी कैसे की जायेगी वहीं कलगीधर मानव सेवा मिशन संस्था ने आज नाडा साहिब गुरूद्वारे में 14 जरूरतमन्द व गरीब लड़कियों की शादी करवाकर एक उदाहरण पेश किया।

पंचकूला, 21 नवम्बर कोविड-19 मन्दी और मंहगाई के दौर में जहां एक लड़की की शादी के बारे में परिवार को सोचना पड़ता है शादी कैसे की जायेगी वहीं कलगीधर मानव सेवा मिशन संस्था ने आज नाडा साहिब गुरूद्वारे में 14 जरूरतमन्द व गरीब लड़कियों की शादी करवाकर एक उदाहरण पेश किया। महानिदेशक, जनसम्पर्क विभाग, हरियाणा में चेयरमैन पब्लिसिटी राॅकी मित्तल मुख्य अतिथि के रूप में पहंुचे थे। श्री मित्तल ने मौके पर पहुंच कर 14 विवाहित जोड़ो को अपना आर्शीवाद दिया।

For Detailed News-


उन्होंने कहाकि प्रधानमन्त्री मोदी जी का ड्रीम प्रोजेक्ट बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को आगे बढ़ाते हुए कलगीधर मानव सेवा मिशन संस्था ने 14 कन्याओं का विवाह करवाकर महादान किया है। उन्होंने कहाकि आज लोग बेटियों को बोझ मानते हैं और समाज में भू्रण हत्या जैसे महापाप हो रहे हैं वहीं कलगीधर मानव सेवा मिशन ने पिछले कई सालों से सामूहिक विवाह करवाकर एक रिकार्ड कायम किया। आज इन विवाहों में हरियाणा, पंजाब व हिमाचल की जरूरतमन्द और गरीब कन्याये शामिल हैं। इन विवाहों में जरूरत का साजो सामान जैसे डबल बैड, सौफा, अलमारी, फ्रिज, टी.वी. व सिलाई मशीन आदि कन्यादान के रूप में इन कन्याओं को दिया गया है। श्री मित्तल ने आगे कहा कि प्रदेश की अन्य समाज सेवी संस्थायें, एन.जी.ओ. को भी आगे आकर इस तरह के समाजिक कार्यों में बढ-चढ़ कर भाग लेना चाहिए। यह एक बहुत बड़ा पुण्य का काम है। इस कार्य में योगदान करने से बड़ा पुण्य का कार्य कोई नहीं हो सकता।

https://propertyliquid.com


कलगीधर मानव सेवा मिशन के संस्थापक डाॅ हरनेक सिंह हरि ने बताया कि हर साल हमारी संस्था 14 कन्याओं का विवाह करती है। गुरूद्वारा प्रबन्धक कमेटी का इन विवाहों में योगदान रहा है। कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए हमने हर परिवार से पाँच-पाँच लोग बुलाये हैं। सामाजिक दूरी व मास्क का विशेष पालन किया गया है। पिछले कई सालों से हमारी यह संस्था राष्ट्रीय स्तर पर काम कर रही है। हमारी संस्था एक टीम के रूप में मिलजुल कर काम करते हैं और कई सालो से इस तरह के सामूहिक विवाह करते आ रहे हैं।


इस मौके पर गुरूद्वारे साहिब के हैड ग्रन्थी श्री जगजीत सिंह, मैनेजर जागीर सिंह, कार सेवा प्रमुख बाबा सुक्खा सिंह, गुरू संगत वेलफेयर सोसाईटी की प्रधान बीबी बलविन्द्र कौर, सरदार अमरजीत सिंह, जगतार सिंह तारा, सुरेन्द्र सिंह, सी.टी.यू., बलजीत सिंह, ककराली, प्रीतम सिंह, मलविन्द्र सिंह बिल्ला कार सेवा वाले, दर्शन सिंह, अकाली दल प्रधान स0 भुपिन्द्र सिंह बरमी, जससिमरन हरि आदि गणमान्य लोग मौजूद थे।