पर्यावरण सरंक्षण के लिए पौधारोपण जरूरी : सिटीएम संदीप कुमार

रक्तदाताओं को सम्मानित करते हुए उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा।

For Detailed News-

पंचकूला 23 सितम्बर- हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस पर जिला रैडक्रास सोसायटी एवं रोटरी क्लब पंचकूला के सौजन्य से हरियाणा के शहीदों को समर्पित रक्तदान का आयोजन किया गया। इस शिविर में उपायुक्त एवं अध्यक्ष रैडक्रास सोसायटी मुकेश कुमार आहुजा ने शिरक्त की ओर रक्तदाओं को सम्मानित किया।


उपायुक्त ने कहा कि शहीदों को समर्पित यह रक्तदान शिविर उनके प्रति सच्ची श्रद्वांजलि है। शहीद देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए नागरिकों का जीवन सुरक्षित करते है। उसी प्रकार रक्तदान करने वाले भी स्वैच्छा से रक्तदान करके गर्भवती महिला, जरूरतमंद एवं दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति का जीवन बचाते है। रक्तदाताओं द्वारा किया गया रक्तदान अचानक किसी भी रोगी के जीवन में उजियारा ला सकता है। इसके लिए रक्तदाता विशेष रूप से बधाई के पात्र हैं, जो अनजाने व्यक्ति के लिए रक्तदान करके उसका जीवन सुरक्षित करने में सहायक बनते हैं।


उपायुक्त ने कहा कि रक्तदान के क्षेत्र में कार्य करने वाली संस्थाएं भी बधाई की पात्र है, जो लोगों को स्वैच्छा से रक्तदान करनेे के लिए प्रेरित करती हैं। शिविर में महाराजा अग्रसैन ट्रस्ट के प्रधान बाल कृष्ण बसंल सम्मानित सदस्य के रूप में शामिल हुए। शिविर में 63 व्यक्तियों ने कोरोना महामारी के चलते स्वैच्छा से रक्तदान किया और सोशल डिस्टेंसिंग का प्रयोग करते हुए रक्तदान शिविर को सफल बनाया।

https://propertyliquid.com


शिविर में जिला रैडक्रास सोसायटी की सचिव सविता अग्रवाल, रोटरी क्लब के प्रधान जगमोहन गर्ग, महाराजा अग्रसैन ट्रस्ट के प्रधान बाल कृष्ण बसंल, सचिव जय राजा गर्ग,, पूर्व प्रधान प्रवीन गोयल, विनोद अग्रवाल, अश्वनी मितल, मुकेश अग्रवाल सहित कई पदाधिकारियों ने शहीदी दिवस के अवसर पर आयोजित रक्तदान शिविर में स्वैच्छा से रक्तदान कर गौरवान्वित महसुस किया।