*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

कोरोना वैश्विक महामारी के चलते पंचकूला में कोरोना के बढते हुए प्रभाव को देखते हुए, आयुष विभाग की टीम ने 20 से अधिक कन्टेनमेन्ट जोन में सक्रमंण्.ा को रोकने के लिए त्वरित गति से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने वाली 296 आयुष क्वाथ दवाईयों का वितरण करवा जा रहा है।

पंचकूला 19 सितम्बर – कोरोना वैश्विक महामारी के चलते पंचकूला में कोरोना के बढते हुए प्रभाव को देखते हुए, आयुष विभाग की टीम ने 20 से अधिक कन्टेनमेन्ट जोन में सक्रमंण्.ा को रोकने के लिए त्वरित गति से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने वाली 296 आयुष क्वाथ दवाईयों का वितरण करवा जा रहा है।

For Detailed News-


जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. दलीप मिश्रा ने बताया कि चिकित्सकों की टीम ने सैक्टर 2, 6, 7, एमडीसी 5, सैक्टर 2, 7, 16, 17, 19, 20, 23 से 28, चण्डीमंदिर, नाडा साहेब, कालका, ंिपंजौर, अभयपुर, खड़क मंगोली सहित कंटेनमेंट जोन में आयुष क्वाथ एवं गुडुची घनवटी का वितरण किया गया।

https://propertyliquid.com


उन्होंने बताया कि कोविड केयर सैन्टर में कोरोना मरीजों को आनलाइन योगा तथा आनलाइन काउन्सलिंग आयुष चिकित्सकों के माध्यम से करवाई जा रहा है ताकि रोगी मानसिक रूप से सशक्त एवं मजबूत रह सके। उन्होंने बताया कि आयुष क्वाथ जिसमें दालचीनी, सोठ, कालीमीर्च तथा तुलसी हैं, लोगो को काढ़ा बनाकर पीने के लिए प्रेरित जा रहा है। इसके अलावा गिलोय की टेबलेट भी बांटी जा रही है। इसी क्रम में कोरोना से बचाव हेतु चिकित्सकों द्वारा गरम पानी का सेवन तथा पुदीने का भाप लेने को भी बताया जा रहा है। घर से बाहर जाने पर मास्क लगाने तथा दो गज की दूरी बना, रखने हेतू जागरूक किया जा रहा है।