मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

भानू व आसरेवाली में नदी पर बने पुल का लोकार्पण करते हुए हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता।

बरवाला/पंचकूला 10 अगस्त- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पंचकूला हलके के हर गांवों में बेहतरीन स्तर के सामुदायिक भवनों का निर्माण करवाया गया है। बड़े गांवों में कई साम ुदायिक भवन बनाए गए हैं ताकि लोगों को विवाह आदि बडे़ आयोजन करने में किसी प्रकार की दिक्कतें न उठानी पडे।


हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष जिला के कई गांवों में ग्रामीणों को विकास कार्यो की सौगात दे रहे थे। उन्होंने गांव भानू में लगभग 42 लाख रुपए की लागत से नदी पर पुल का लोकार्पण किया। इसके अलावा गांव बिल्ला व बतौड में लगभग 52 लाख रुपए की लागत से सामुदायिक भवन जनता को समर्पित किए। उन्होंने गांव आसरेवाली में लगभग 88 लाख रुपए की लागत से नदी पर बने पुल का उदघाटन किया और गांव अलीपुर में एनएस-73 से गांव तक सम्पर्क मार्ग का शिलान्यास किया। इस सम्पर्क मार्ग पर लगभग 11.50 लाख रुपए की लागत आएगी।

For Detailed News-


श्री गुप्ता ने अधिकारियों को निर्देश दिए अलीपुर के इस सम्पर्क मार्ग के साथ दिवार का भी निर्माण किया जाए ताकि इसके किनारे मजबूत रह सके। इस प्रकार उन्होंने लगभग दो करोड़ रुपए की विकास परियोजनाएं जनता को सौंपी। उन्होंने कहा कि गांव बतौड में चार सामुदायिक भवन पहले बनाए गए हैं तथा 5वां सामुदायिक केन्द्र अब बनाकर नागरिकों के सुपर्द किया गया है। उन्होंने कहा कि विकास के मामले में हलको का पूर्ण रूप से चहुंमुखी विकास करवाया जाएगा ओर पंचकूला में इतना विकास करवाया जा रहा है कि पूर्ववर्ती सरकारों के कार्यकाल में उपेक्षित हलके के लोगों में खुशी की लहर छाई हुई है।


हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने एक सवाल के जवाब में कहा कि बरवाला में पुराने एन एच को शीघ्र ही सीसी का बनाया जाएगा। इसके लिए सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। आगामी माह मेें इसे शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके आसपास जलभराव की समस्या आती थी जिसके लिए लगभग 2 किलोमीटर लम्बी ड्रैनेज का निर्माण करवाया गया है। अब इस क्षेत्र की जलभराव की समस्या का भी समाधान कर दिया गया है।

https://propertyliquid.com/


उन्होंने गांवों में लोगों की समस्याएं भी सुनी और उनका समाधान करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने गांव अलीपुर में खिलाड़ियों को खेलों का सामान मुहैया करवाने, सम्पर्क मार्ग के बीच में आने वाले बिजली के पोल हटाने, शमशन घाट का रास्ता बनाने के भी निर्देश दिए।


इस अवसर पर उनके साथ भाजपा जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा, उपाध्यक्ष सोनू सूद, पूर्व चेयरमैन अशोक शर्मा, बलसिंह राणा, गौतम राणा, सरपंच बलजिन्द्र सिंह, लक्ष्मणदास हसंराज, राहूल राणा, राजबीर, स्वर्ण सिंह, सोहनलाल, पवन कुमार, विक्की सैनी, मामराज, बहादुर सैनी, सुशील सिंगला, अमरीक, बलबीर शर्मा, सरावर अली सहित गणमान्य नागरिक, सिंचाई, नगर निगम व कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।