जिला में मिला एक और कोरोना पोजिटीव, एक्टिव केस हुए 35

जिला सेे प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य स्थल तक भेजा जा रहा है।

जिला सेे प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य स्थल तक भेजा जा रहा है।

पंचकूला 23 मई- पंचकूला,  जिला सेे प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य स्थल तक भेजा जा रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से बसें भेजी गई है। पंचकूला, कालका, मंढावाला, सकेतड़ी से लगभग 94 बसों में प्रवासी मजदूरों को भेजा गया है। 

For Detailed News-

उपायुक्त ने बताया कि आज रवाना किये गये प्रवासी मजदूरों का बसों में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए भेजा गया है। इससे पूर्व सभी बसों को पूर्ण रूप से सेनिटाईज किया गया। उन्होंने बताया कि जिला के विभिन्न क्षेत्रों में तैनात इन्सिडेंट कमांडर के माध्यम से इन प्रवासी मजदूरों को सूचित कर स्क्रेनिंग एवं मेडिकल जांच करने का कार्य किया गया। उन्होंने बताया कि पंचकूला के आस पास के प्रवासी मजदूरों का ताऊ देवीलाल स्टेडियम में स्क्रेेनिंग एवं मेडिकल की गई। इसी प्रकार कालका, पिजौर, सकेतड़ी क्षेत्र के प्रवासी मजदूरों की स्क्रेनिंग एवं मेडिकल का कार्य उनके नजदीक स्वास्थ्य केंद्रों में किया गया।  

https://propertyliquid.com/

उपायुक्त ने बताया कि पंचकूला से 37 हजार 173 व्यक्तियों ने देश के अन्य राज्यों में जाने के लिये आॅन लाईन रजिस्ट्रेशन किया है। इनमें लगभग 23 हजार प्रावासी मजदूर उत्तर प्रदेश व लगभग 8 हजार प्रवासी मजदूर बिहार से संबंध रखते है। बाकी प्रवासी मजदूर देश के अन्य राज्यों से है। उन्होंने बताया कि आॅन लाईन रजिस्ट्रेशन में 4 हजार 516  व्यक्तियों ने पंचकूला में आने के लिये अनुमति मांगी है। 

उपायुक्त ने बताया कि बसों में प्रवासी मजदूरों के लिए राधा स्वामी सत्संग व कामधेनी गौशाला की ओर से खाने का पं्रबध किया गया। इसके अलावा उनके लिए पानी का भी उचित प्रबंध किया गया। उन्होंने बताया कि बसों में उचित दूरी का पालन करते हुए लगभग 30 व्यक्तियों को बैठाया गया। इनमें 8-10 साल से ऊपर के बच्चों को गणना में शामिल नहीं किया गया है। इस प्रकार जिला से तीन हजार से अधिक प्रवासी मजदूरों को उनके गतंव्य स्थल तक बसों में भेजने का कार्य किया गया है। 

उन्होंने बताया कि प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य स्थल तक जाने के लिये किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिये प्रशासन द्वारा आवश्यक प्रबंध किये गये। प्रवासी मजदूरों ने बसों में जाते समय खुशी का इजहार करते हुए हरियाणा सरकार एवं जिला प्रशासन का आभार जताया। मंढावाला से 4 बसे बरेली और 2 बसे कालका से मुरादाबाद के लिए भेजी गई है। इसी प्रकार पंचकूला से 78 बसों को ईटावा, अलीगढ में भेजा गया है। इस प्रकार युपी सरकार से विचार विमर्श अनुसार बरेली, मुरादाबाद, ईटावा व अलीगढ सहित चार क्लस्टरों में बांटकर प्रवासी मजदूरों को युपी भेजा गया है। 

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने ताऊ देवीलाल स्टेडियम में प्रवासी मजदूरों को पानी वितरण किया और उनका कुशलक्षेम पूछते हुए रवाना किया। इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा, एसडीएम धीरज चहल, एसडीएम राकेश संधु, सुनील जाखड, एएलसी नवीन शर्मा, वीरेन्द्र पुनिया, विशाल सैनी, तहसीलदार वीरेन्द्र गिल सहित कई इंसीडेंट कमाण्डर एवं प्रशासिनक अधिकारी मौजूद रहे। 

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!