SAIF/CIL, Panjab University Analytical Facility RESTARTS

शिक्षा विभाग के आॅनलाईन सेमिनार में भाग लेते हुए उच्च अधिकारी।

शिक्षा विभाग के आॅनलाईन सेमिनार में भाग लेते हुए उच्च अधिकारी।

पंचकूला  23 मई- उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित तीन दिवसीय ऑनलाइन अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार का शुभारंभ हुआ। सेमिनार के आरंभ में डिप्टी डायरेक्टर डॉ.हेमंत कुमार ने सभी अतिथियों का ऑनलाइन माध्यम से स्वागत किया। उसके पश्चात ज्वाइंट डायरेक्टर डाॅ. अंजू मनोचा ने तीन दिवसीय सेमिनार में होने वाली सभी गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 

For Detailed News-

डायरेक्टर उच्चतर शिक्षा विभाग अजीत बालाजी जोशी, ने अध्यक्षता करते हुए सेमिनार में संबोधन किया और एक ई-सोविनीयर रिलीज किया। कार्यक्रम में  राष्ट्रीय प्रोग्राम अध्यक्ष युएन वोमेन श्रीमती कान्ता सिंह ने बतौर मुख्य वक्ता सेमिनार के विषय में अपने विचार सांझा करते हुए कहा कि आजकल के समय में ऐसे सेमिनार बहुत अहम भूमिका निभाते हैं। उन्होंने आयोजकों को बधाई भी दी।  डिप्टी डायरेक्टर अरुण जोशी, ने अतिथियों का आभार जताया। 

https://propertyliquid.com/

सेमिनार के प्रथम टेक्निकल सैशन में एचओडी एचडीएफएस कम नेशनल कोर्डिनेटर उदयपुर डॉ. गायत्री तिवारी ने मानसिक स्वास्थ्य व मनोवैज्ञानिक विचारधारा के बारे में अपने विचार सांझा किए। उन्होंने कहा कि आज की इस मुश्किल घड़ी में कोविड-19 से लड़ने के लिए हमें अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान देना अनिवार्य है।

 दूसरे टैक्टिकल सैशन में डायरेक्टर एथीना लीरनिंग युनिवर्सिटी युके की प्रो. मिस. अंजना नथवानी ने न्यू नोर्मल व कोरोना वायरस एनजाइटी के बारे में विस्तार से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि इस महामारी की चिंता करने की जगह हमें इसको अपने जीवन शैली में ढ़ालना चाहिए तभी इस पर पूर्ण रूप से काबू  पाया जा सकता है। इसके बाद डे जेनी गैरीट ग्लोबल ट्रेनर लंदन ने आॅनलाईन वर्कशॉप में बहुत ही माइंडफुलनैस एवं रोचक तथ्यो सहित जानकारी उपलब्ध करवाई।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!