उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के चेयरमैन एवं सदस्य मंच की कार्यवाही 29 सितम्बर, को सुुबह 10.30 से दोपहर 1.30 बजे तक कार्यकारी अभियंता के कार्यालय, 517-518, पॉवर कॉलोनी, इंडस्ट्रीयल एरिया, फेस-2, पंचकूला में की जाएगी।

पंचकूला में स्थित विभिन्न मिठाई की दुकानों, दूध की डेयरियों, किरयाणे की दुकानों व कोल्ड स्टोर, खाद्य पदार्थ बनाने की फैक्टरियों का औचक निरीक्षण किया

पंचकूला, 14 फरवरी- खाद्य एवं औषधि प्रसासन विभाग के आदेशानुआर पंचकूला के पदाभिहित खाद्य अधिकारी सुरक्षा सुभाष चन्द्र, खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा0 गौरव शर्मा व अन्य कर्मचारियों के साथ आज जिला पंचकूला में स्थित विभिन्न मिठाई की दुकानों, दूध की डेयरियों, किरयाणे की दुकानों व कोल्ड स्टोर, खाद्य पदार्थ बनाने की फैक्टरियों का औचक निरीक्षण किया। टीम ने खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम,2006 के तहत खाद्य पदार्थो के नमूने लेकर खाद्य प्रयोगशाला करनाल में विश्लेषण के लिए भेजा दिया।


टीम ने अनुपम स्वीटस सैक्टर-25, 11 पंचकूला में गाजर हलवा, आॅरगनिक लाईफ स्टाइल, सैक्टर-11 पंचकूला में दूध, गुड़, शहद और आई.बी. फूडस, सैक्टर-11 पंचकूला में राॅ-चिकन के नमूने भरे।


निरीक्षण के दौरान जो उन्होंने खाद्य सचांलक द्वारा खाद्य पदार्थो को तल रहे तेल की डिजिटल फ्राइंग आॅयल माॅनिटर माॅडल डीओएम-24 कीट द्वारा जांच की। उन्होंने खाने के अयोग्य खाद्य पदार्थो को नष्ट करवा दिया गया एवं सभी दुकानदारों को निर्देेश दिये सभी खाद्य पदार्थो को ढक कर रखें व कटे हुए फल न बेचे। मिठाईयों को ढक कर रखें। दुकानदार फलों, सब्जियों एवं जुस आदि की रेहड़ीयों को मिटटी, धुल व मक्खियों से बचा कर व खाद्य पदार्थो को खुले में न रखें। टीम ने दुकानदारो को सचेत किया कि कटे हुए फल, गले सडे व दुषित खाद्य पदार्थ बेचता पाए जाने की स्थिती में खाद्य पदार्थो को नष्ट करवा दिया जाएगा व उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।


उन्होंने यह भी बताया कि डिजिटल स्कील स्र्टीफिकेशन संस्था के श्री जोगिन्द्र चहल द्वारा 17 फरवरी को मोरनी में फोसएसटीएसी की दुकानदारों को टैªनिंग आयोजित की जाएगी।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!