उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के चेयरमैन एवं सदस्य मंच की कार्यवाही 29 सितम्बर, को सुुबह 10.30 से दोपहर 1.30 बजे तक कार्यकारी अभियंता के कार्यालय, 517-518, पॉवर कॉलोनी, इंडस्ट्रीयल एरिया, फेस-2, पंचकूला में की जाएगी।

जिला समाज कल्याण अधिकारी डा0 विशाल सैनी ने सैक्टर-15 के राजकीय कन्या उच्चतर विद्यालय में आज नशा मुक्ति जागरूकता अभियान

पंचकूला, 14 फरवरी- जिला समाज कल्याण अधिकारी डा0 विशाल सैनी ने सैक्टर-15 के राजकीय कन्या उच्चतर विद्यालय में आज नशा मुक्ति जागरूकता अभियान में नशे के कुप्रभाव के बारे में सभी विद्यार्थियों को जानकारी दी। उन्होेने बताया कि युवा देश का भविष्य है, युवाओं की ताकत व दिमाग का जिले व प्रदेश के विकास में योगदान होना चाहिए।


उन्होंने बताया कि नशे से लाखो घर बबार्द हुए हैं। समाज को नशे की लत से बचाने के लिए प्रशासन और सरकार ने कई जागरूकता अभियान चला कर नशे से होने वाली हानियों के बारे में लोगों को जागरूक किया है। इसके साथ-साथ जिले में काम कर रही संस्था अल्कोहलिक्स अनाॅनिमस की भी उन्होंने जानकारी दी गई।
जिला समाज कल्याण अधिकारी डा0 विशाल सैनी ने बताया कि जो लोग नशे की लत से ग्रस्त है उन लोगो के लिए अल्कोहलिक्स अनाॅनिमस संस्था और समाज कल्याण विभाग जागरूकता अभियान चलाएगा। अल्कोहलिक्स अनाॅनिमस ऐसी संस्था है जिसमें नशा करने वाले महिला व पुरूष शामिल है, ये महिला व पुरूष नशे को छोडकर अपने अनुभव, शक्ति और आशा बंाटते है किन हालात में उन्होंने नशा शुरू किया और कैसे नशे से छुटकार पाया और युवाओं को नशा छोडने के लिए अपना उदाहरण पेश करते है। ये संस्था नशा करने वाले से नशा छुडवाले के लिए निशुल्क कार्य करती हैं। इस प्रक्रिया में जिले के सभी स्कूल और काॅलेज को कवर किया जाएगा। हमारा उदेश्य है कि जिले का हर युवा नशा मुक्त हो। नशा समाज ही नहीं बल्कि युवाओं की सोचने-समझने की शक्ति को भी खत्म कर देता है और नशा करने वाले को अच्छे और बुरे की समीक्षा नहीं कर पाता।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!