Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने सैक्टर-20 व 21 की विभाजित सड़क से लेकर घग्गर पार सेक्टर-24 व 26 के राउंड अबाउट तक नए ब्रिज के निर्माण कार्य का शुभारंभ आज किया ।

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने सैक्टर-20 व 21 की विभाजित सड़क से लेकर घग्गर पार सेक्टर-24 व 26 के राउंड अबाउट तक नए ब्रिज के निर्माण कार्य का शुभारंभ आज किया ।

पंचकूला, 11 फरवरी- विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने सैक्टर-20 व 21 की विभाजित सड़क से लेकर घग्गर पार सेक्टर-24 व 26 के राउंड अबाउट तक नए ब्रिज के निर्माण कार्य का शुभारंभ आज किया ।


उन्होंने कहा कि ब्रिज के निर्माण होने से उनकी सारी दिक्कतें दूर हो जाएंगी और वह चंद मिनट में ही शहर में प्रवेश कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि इस नए ब्रिज की चैड़ाई करीब 16 मीटर है। यह ब्रिज पंचकूला-यमुनानगर हाईवे पर गुरूद्वारा नाड़ा साहिब के करीब स्थित ब्रिज की तरह वन वे बनेगा। उन्होंने बताया कि इस ब्रिज के निर्माण का ठेका आरएस इंफ्राबिल्ड कंपनी को लगभग 60 करोड़ में अलाॅट किया गया है।


घग्गर नदी पर नए पुल का निर्माण होने से 4 से 7 किलोमीटर का सफर कम होगा। वैसे तो सैक्टर- 24 से 28 और 20 के बीच की दूरी मात्र एक किलोमीटर से भी कम है, लेकिन रास्ते में घग्गर नदी पर पुल न होने से सैक्टर 3 व 21 के पुल से गुजर कर जाना पड़ता है। ऐसे में सैक्टर-24 और 28 के लोगों को चार से सात किलोमीटर की दूरी तय करनी पडती है।


उन्होंने कहा कि वे घग्गर पार के सैक्टरों के विकास के लिए संकल्पित है। पिछले पांच साल में यहां जितने विकास कार्य हुए हैं उतने पिछले 15 सालों में नहीं हुए। सैक्टर 26 में बहुत ही शानदार अंग्रेजी मीडियम का स्कूल इस वर्ष शुरू हो जाएगा जिसमें इसी सत्र में क्लास लगेगी। सैक्टर 23 में 125 करोड की रूपए की राशि से फैशन टैक्नोलाजी की ईमारत बन रही है। 28 करोड की लागत से मल्टी स्किल सेंटर शुरू होने वाला है व पालिटैक्निीक तैयार हो गया है। सैक्टर 23 में 18 एक डमें पार्क का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। आने वाले समय में पंचकूला एक स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसीत होगा जो हर लिहाज से चंढीगढ के समकक्ष होगा।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!