चार पोजिटिव मामले आए-उपायुक्त

हरियाणा विधान सभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि वे पंचकूला से संबधित रेहडी़-फड़ी वालों के पुर्नवास के लिए कृत संकल्पित है।

पंचकूला 14 जनवरी हरियाणा विधान सभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि वे पंचकूला से संबधित रेहडी़-फड़ी वालों के पुर्नवास के लिए कृत संकल्पित है। उनके लिए प्रदान किए जाने वाले वैंडिग जान में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी और यह पुर्नवास उनके भविष्य के लिए उज्ज्वल जीवन लेकर आएगा। उन्होंनंे कहा कि उनके लिए पचंकूला से संबधित पहचान वाले प्रामाणिक वैंडर्स प्राथमिकता पर हैं। शहर में सात साईटस पर 850 वैंडर्स के लिए स्थान चिन्हित किए जा चुके है और उन पर काम चल रहा है। इसके साथ ही घग्गर पार के सैक्टरों में 8 स्थानों पर लगभग इतने ही स्थानों को चिन्हित किया जाएगा। अघ्यक्ष ने बताया कि आबंटन की प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी और निष्पक्ष होगी। यह जानकारी श्री गुप्ता ने आज सैक्टर 2, सैक्टर 19 और सैक्टर 15 में रेहड़ी-फड़ी के लिए आबंटित स्थानों यानि वैंडर्स एरिया के दौरे के दौरान अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए प्रदान की। दौरे में उनके साथ नगर निगम की आयुक्त सुमेधा कटारिया, संयुक्त आयुक्त दिलबाग सिंह, डीटीपी सुरेन्द्र सहरावत सहित सभी संबधित अधिकारी भी मौजूद थे।


उन्होंने बताया कि सभी कागजी कार्रवाही पूरी करने और सभी प्रकार की वैरिफिकेशन के पश्चात ड्रा निकाल कर सैक्टर 19 में 450 आबंटियों को एक फरवरी तक पोजिशन दे दी जाएगी। इसी प्रकार सैक्टर 15 में 150 और सैक्टर 2 मंे 450 वैंडर्स को स्थान प्रदान करने के लिए तेजी से काम चल रहा है। इन सभी क्षे़त्रों में आबंटन चरणों में किया जाएगा। जैसे – जैसे यह क्षेत्र विकसित होते जाएंगे वैसे-वैसे समस्त प्रकिय्रा के बाद ड्रा निकाल कर आबंटन किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इन वैंडर्स जान में सार्वजनिक शौचालयों , बिजली-पानी और सभी बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था करें। बरसात और गर्मी में रेहड़ी-फड़ी और ग्राहकों को कोई भी समस्या नहीं होनी चाहिए। साथ ही पानी की निकासी का भी उचित प्रबंध होना चाहिए। हमें वैंडर्स जान को अत्याधुनिक और 21वी सदी के पंचकूला के हिसाब से बनाना है। उन्होंने कहा कि इन सभी क्षे़त्रों को आधुनिक जरूरतों के हिसाब से विकसित किया जा रहा है।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!