FDP - Exploring Science and Technology Interconnections

उपायुक्त के मार्गदर्शन में आज आशियाना सेक्टर 16 के बच्चों ने रैड क्रॉस वृद्ध आश्रम के बुजुर्गो के साथ अपना दिन बिताया, बुजुर्गों ने अपने अनुभव बच्चों के साथ सांझे किये। इस अवसर पर बच्चों ने गीत व भजन सुनाकर बुजुर्गों का मनोरंजन किया।

पंचकूला, 15 दिसंबर- उपायुक्त पंचकूला श्री मुकेश कुमार आहूजा के मार्गदर्शन में आज आशियाना सेक्टर 16 के बच्चों ने रैड क्रॉस वृद्ध आश्रम के बुजुर्गो के साथ अपना दिन बिताया,  बुजुर्गों ने अपने अनुभव बच्चों के साथ सांझे किये। इस अवसर पर बच्चों ने गीत व भजन सुनाकर बुजुर्गों का मनोरंजन किया। बच्चों ने इस अवसर पर बुजुर्गों से आशीर्वाद लिया। बच्चों ने बुजुर्गों के साथ दोपहर का भोजन लिया और बुजुर्गों से सस्नेह आशीर्वाद लिया। बुजुर्गों ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए अपने जीवन के संस्मरण साझे किये। बुजुर्गों ने अपने अनुभवों के द्वारा बच्चों को जीवन में सफलता पाने के गुर भी सिखाये। कार्यक्रम में भावुक क्षण उस समय आये जब बच्चे और बुजुर्ग आपस में मिले तो आसुंओं और संवेदनाओं का मानवीय आदान प्रदान हुआ। बुजुर्गों ने कहा कि ये बच्चे हमारे लिये पौत्र और पौत्री के समान है और हमारे लिये बिलकुल सगे रिश्तेनातों की तरह ही है। हम बार-बार चाहेंगे कि ये बच्चे हमसे मिलते रहे। बच्चों ने भी बार-बार बुजुर्गोंं के आशीर्वाद की कामना की और उपायुक्त महोदय से निवेदन किया कि वे इस तरह के आयोजनों के लिये अपना आशीर्वाद देते रहे। यह हमारे लिये पाठशाला और परिवार दोनों का ही काम करता है। 

सचिव श्रीमती सविता अग्रवाल ने बच्चों व बुजुर्गों को भी सम्भोधित करते हुए कहा कि ये एक प्रयास है ताकि बच्चे व बुजुर्ग एक दूसरे से मिलकर अपने परिवार जैसा माहौल बना सके । इस अवसर पर जिला प्रशिक्षण अधिकारी रमेश चैधरी, जिला बाल कल्याण अधिकारी भगत सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी जोगिंदर कौर, सामाजिक कायकर्ता श्रीमती नीलम कौशिक, आर टी पटियाला श्री अरविंद कुमार, मोनिका गुप्ता, आशियाना सेक्टर 16 से श्रीमती विभा तलुजा, अरुण अग्रवाल व अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे ।


Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!