Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

उपयुक्त मुकेश कुमार के निर्देशों की अनुपालना में और खण्ड बरवाला व रायपुररानी के लोगों को मखियों की समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रशासन के अधिकारियों द्वारा निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं।

पंचकूला, 22 नवंबर- उपयुक्त मुकेश कुमार के निर्देशों की अनुपालना में और खण्ड बरवाला व रायपुररानी के लोगों को मखियों की समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रशासन के अधिकारियों द्वारा निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में बरवाला के खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी तथा बरवाला व रायपुररानी के नायब तहसीलदारों द्वारा बरवाला व रायपुररानी में चलाए का रहे पोल्ट्री फार्मों का निरीक्षण किया गया। अधिकारियों द्वारा किये गुए निरीक्षण में 4 पोल्ट्री फर्मों में मखियों की अधिकता पाई गई और फर्मों द्वारा प्रधासन द्वारा जारी हिदायतों की भी पालना नहीं की जा रही। संबंधित फार्मों के खिलाफ कार्रवाई के लिए उच्च अधिकारियों को लिख दिया गया है।

जिला विकास एंव पंचायत अधिकारी, कंवर दमन सिंह ने बताया कि जिन पोल्ट्री फार्मों की चैकिंग के दौरान गंदगी मिली है, उनमे दबकोरी स्थित भूषण पोल्ट्री फार्म, कनोली स्थित अरोड़ा पोल्ट्री फार्म, रत्तेवाली स्थित देव पोल्ट्री फार्म तथा एक्सल पोल्ट्री फार्म शामिल हैं।


उन्होंने कहा कि हिदायतों की अवहेलना करने वाले पोल्ट्री फार्मों के खिलाफ सख्त करवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों को मखियों की समस्या से निजात दिलवाना प्रशासन की प्राथमिकता है और इसके लिए प्रशासन बहुत गंभीर है। उन्होंने कहा कि जो भी पोल्ट्री फार्म आवश्यक हिदायतों की पालना नही करेगा, उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी करवाई की जाएगी और पोल्ट्री फार्मो को गन्दगी फैलाकर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि भूषण पोल्ट्री फार्म में निरीक्षण दौरान पाया गया कि वहां पर मरे हुए पक्षी (मुर्गियों) का गढ्ढा भरा हुआ था और मुर्गियों को दिया जाने वाला खाना भी साफ नहीं था, जबकि अरोड़ा पोल्ट्री फार्म में ग्रीन बेल्ट 3 मीटर से कम पाई गई। इसी प्रकार देव पोल्ट्री फार्म में मरी हुई मुर्गियों को दबाया नही गया था और मुर्गियों का खाना साफ नही था तथा स्वच्छता की भी उचित व्यवस्था नहीं थी। एक्सल पोल्ट्री फार्म ना तो मरी हुई मुर्गियों को दबाया गया था और न ही दवाई का स्टॉक इंद्राज था। निरीक्षण के दौरान मौके पर दवाई भी नहीं पाई गई और मुर्गियों का खाना भी बहुत गंदा था।

Watch This Video Till End….