कागदाना जनसभा की सफलता के बाद गांव-गांव जाकर वोट मांगेंगे ओपी धनखड़

श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने भगवान परशुराम भवन सेक्टर-12 में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का किया उद्घाटन

For Detailed News-

पंचकूला, 31 जुलाई- हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज भगवान परशुराम भवन सेक्टर-12 में आरोग्य भारती संस्था, अतुल्य प्रयास शैल्बी होस्पिटल्स मौहाली के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का उद्घाटन किया।


इस अवसर पर श्री गुप्ता ने डाॅ. सचिन कौशिक द्वारा लिखित पुस्तक ’द प्रश्यूट आॅफ लाॅस्ट यन्त्रा, ए स्पिरिचवल थ्रीलर’ का लोकार्पण भी किया।


श्री गुप्ता ने निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर के आयोजन के लिये जागृत ब्राह्मण सभा को बधाई देते हुये कहा कि ब्राह्मण सभा द्वारा पिछले 15-20 वर्षों से स्वास्थ्य जांच शिविर, पौधारोपण, गरीब कन्याओं का विवाह जैसे अनेक समाज सेवा के कार्य करवाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के जांच शिविर लोगों की सेहत के लिये अत्यंत महत्वपूर्ण है और लोगों को विशेषकर गरीब व्यक्तियों को इस शिविर का बहुत लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि ये हर्ष का विषय है कि सरकार के साथ साथ गैर सरकारी संस्थायें व अन्य सामाजिक संस्थायें भी समाज सेवा के कार्यो में बढ़चढ़कर भाग लें रही है।


उन्होंने कहा कि डाॅ. सचिन कौशिक ने अपनी किताब ’द प्रश्यूट आॅफ लाॅस्ट यन्त्रा, ए स्पिरिचवल थ्रीलर’ में अपने जीवन के अनुभवों को सांझा करते हुये बताया है कि किस प्रकार से मन को शांत रखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस पुस्तक में डाॅ. सचिन द्वारा  उनके मरीजों की जीवन गाथा को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की पुस्तकें पढ़ने से मन को शांति तो मिलती ही है साथ में अध्यात्मिक शक्ति का विकास होता है। उन्होंने कहा कि मरीजों को ठीक करने में दवाईयों के साथ साथ अध्यात्मिक शक्ति का भी विशेष योगदान है।

https://propertyliquid.com


जागृत ब्राह्मण सभा की मांग पर श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने नगर निगम महापौर को भगवान परशुराम चैक के नवीनीकरण के लिये शीघ्र ही एस्टीमेट तैयार करने को कहा।


नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल ने निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन करने के लिये जागृत ब्राह्मण समाज को शुभकामनायें देते हुये कहा कि इस जांच शिविर से पंचकूला के नागरिकों को लाभ मिलेगा। उन्होनंे कहा कि सभा द्वारा समय समय पर इस प्रकार के समाज सेवा के कार्य किये जाते है, जिसके लिये सभा बधाई की पात्र है।


 जागृत ब्राह्मण सभा के प्रधान श्री एमपी शर्मा ने मुख्यातिथि श्री ज्ञानचंद गुप्ता का स्वागत करते हुये कहा कि सभा द्वारा समय समय पर स्वास्थ्य जांच शिविर के साथ साथ अनेक समाज सेवा के कार्य करवाये जाते हैं। उन्होंने बताया कि सभा की ओर से हाल ही में 3 रक्तदान शिविर पर तीन स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन किया गया हैं। उन्होंने बताया कि सभा द्वारा भगवान परशुराम भवन का नवीनीकरण किया गया हैं। भवन में एसी के साथ साथ लिफ्ट की व्यवस्था भी की गई है। उन्होंने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता द्वारा इस भवन के निर्माण के लिये 11 लाख रुपये की राशि का योगदान दिया गया था, जिसके लिये सभा उनका धन्यवाद करती हैं।


निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में लगभग 150 लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई। इस शिविर में शैल्बी होस्पिटल्स के डाक्टरों द्वारा ईसीजी, बीपी, शुगर व यूरोलाॅजी व गायनोक्लाॅजी से संबंधित निशुल्क टेस्ट किये गये।


इस अवसर पर बीजेपी जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद जय कौशिक, जागृत ब्राह्मण सभा के सदस्यों सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

कागदाना जनसभा की सफलता के बाद गांव-गांव जाकर वोट मांगेंगे ओपी धनखड़

ग्राम पंचायत मंगाला के वार्डों का आरक्षण नौ अगस्त को : एसडीएम जयवीर यादव

सिरसा, 31 जुलाई।

For Detailed News-


हरियाणा पंचायती राज निर्वाचन नियम-1994 के प्रावधानों के अनुसार एवं उपायुक्त अनीश यादव के आदेशानुसार खंड सिरसा की ग्राम पंचायत मंगाला के वार्डों का आरक्षण आगामी 9 अगस्त को प्रात: 11 बजे खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय सिरसा में किया जाएगा।

https://propertyliquid.com


एसडीएम जयवीर यादव ने बताया कि ग्राम पंचायत मंगाला के कुल 17 वार्डों में से अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित वार्ड पांच, पिछड़ी जाति के लिए आरक्षित वार्ड एक तथा 11 अनारक्षित वार्डों में से 50 प्रतिशत वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित किए जाएंगे। वार्डों का आरक्षण सम-विषम (इवन-ओड) के आधार पर किया जाएगा। इस दौरान कोविड नियमों की अनुपालना की जाएगी।

कागदाना जनसभा की सफलता के बाद गांव-गांव जाकर वोट मांगेंगे ओपी धनखड़

शहीद उधम सिंह की शहादत से प्रेरणा लें राष्टï्र को मजबूत करने में अपना योगदान दें युवा: एसडीएम जयवीर यादव

सिरसा, 31 जुलाई।

For Detailed News-

– रक्त का कोई पर्याय नहीं, यह तो केवल एक व्यक्ति ही दूसरे व्यक्ति को दे सकता है : एसडीएम
– शहीद उधम सिंह जयंती के अवसर पर डेरा बाबा भूमण शाह में रक्तदान शिविर आयोजित


एसडीएम जयवीर यादव ने कहा कि रक्तदान करना मानवता की सबसे बड़ी सेवा है क्योंकि इससे लाखों लोगों की जान बचती है। रक्तदान एक ऐसा दान है जिसमें दान देने व लेने वाले दोनों को स्वास्थ्य लाभ मिलता है। जो व्यक्ति इस पुणित कार्य में आहुति डालता है वह पुण्य का भागी होता है।


वे आज शहीद उधम सिंह के शहीदी दिवस के अवसर पर गांव संगर सरिस्ता स्थित डेरा बाबा भूमण शाह में आयोजित रक्तदान शिविर उद्घाटन अवसर पर संबोधित कर रहे थे। एसडीएम यादव ने गुरुघर में जाकर आशीर्वाद लिया और शहीद उधम सिंह के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। इस अवसर पर डेरा भूमणशाह के गद्दीनशीन बाबा ब्रह्मदास जी भी मौजूद थे। रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं ने 121 यूनिट रक्तदान किया। डेरा भूमणशाह के गद्दीनशीन बाबा ब्रह्मदास जी ने एसडीएम जयवीर यादव को शॉल व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मान किया, इसके साथ-साथ सभी रक्तदाताओं को पौधे भी भेंट कर पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया।


उन्होंने कहा कि शहीद उधम सिंह के शहीदी दिवस के अवसर पर आयोजित रक्तदान शिविर में आकर अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने युवाओं को आह्वान किया कि वे शहीद उधम सिंह के जीवन से प्रेरणा लें और उनके पदचिन्हों पर चलते हुए देश व राष्ट्र को मजबूत करने में अपना अतुलनीय योगदान दें। उन्होंने कहा कि शहीद उधम सिंह जैसे ज्ञात-अज्ञात महान शहीदों ने अपने प्राण न्यौछावर करके हमें आजादी दिलाई। ऐसे शहीदों एवं देशभक्तों के बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता और इन्हें हमेशा नमन करना चाहिए।

https://propertyliquid.com


उन्होंने कहा कि संसार में वैज्ञानिक आजतक रक्त का पर्याय नहीं खोज पाएं हैं, यह केवल एक व्यक्ति ही दूसरे व्यक्ति को दे सकता है। केवल रक्तदाताओं के सहयोग से ही मरीजों-घायलों और थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों तथा अन्य जरुरतमंदों को रक्त मुहैया करवाया जा सकता हैं। उन्होंने कहा कि रक्तदान करना सबसे बड़ा परोपकार का कार्य है, इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में अवश्य रक्तदान करना चाहिए।

कागदाना जनसभा की सफलता के बाद गांव-गांव जाकर वोट मांगेंगे ओपी धनखड़

29 जुलाई को हर साल नई शिक्षा नीति दिवस के रूप में मनाया जाएगा- मुख्यमंत्री

For Detailed News-

पंचकूला, 30 जुलाई- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हर वर्ष 29 जुलाई को नई शिक्षा नीति दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की है। इस दिन शिक्षा नीति के लक्ष्य व उद्देश्यों की प्रगति की समीक्षा की जाएगी।


         मुख्यमंत्री ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करके छात्रों को ज्ञान, कौशल और मूल्यों के साथ सशक्त बनाने के राज्य सरकार के विजन के अनुरूप हरियाणा वर्ष 2025 तक राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) के सफल कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा शिक्षा नीति को लागू करके एक उदाहरण प्रस्तुत करेगा।


         मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षकों, शिक्षाविदों और हितधारकों के साथ-साथ बच्चों, जो इस नीति के वास्तविक लाभार्थी हैं, उन्हें जागरूक करना समय की आवश्यकता है।


         उन्होंने कहा कि वर्ष 2025 तक एनईपी के सफल क्रियान्वयन के लिए महिला एवं बाल विकास, स्कूल शिक्षा, उच्चतर शिक्षा और तकनीकी शिक्षा विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा रूपरेखा तैयार की गई है।

https://propertyliquid.com


         मुख्यमंत्री ने कहा कि एनईपी की सिफारिशों पर हरियाणा में पहले से ही कार्य हो रहा है और यहां तक कि हरियाणा द्वारा की गई सिफारिशों को भी एनईपी में शामिल किया गया है।
         उन्होंने कहा कि ज्ञान, कौशल और मूल्यों के साथ छात्रों को उनकी रोजगार क्षमता बढ़ाने के लिए सशक्त बनाना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। नई शिक्षा नीति में उच्चतर शिक्षा में महिलाओं की भागीदारी 50 प्रतिशत होने की बात कही गई है और हरियाणा में अभी उच्चतर शिक्षा में महिलाओं की भागीदारी 32 प्रतिशत है, जिसे जल्द ही 50 प्रतिशत तक लाने के प्रयास किए जाएंगे। इसके लिए राज्य सरकार ने महिला कॉलेज खोले हैं और लड़कियों को कॉलेज तक पहुंचने के लिए परिवहन सुविधाएं भी मुहैया करवा रही है।


         मुख्यमंत्री ने कहा कि एनईपी के सफल कार्यान्वयन के लिए तैयार किए गए रोडमैप के अनुसार हरियाणा ने पहले से ही अधिक समग्र और बहु-विषयक शिक्षा दृष्टिकोण अपनाया है।
         उन्होंने बताया कि राज्य में बहु-विषयक शिक्षा एवं अनुसंधान विश्वविद्यालय स्थापित करने की योजना पर कार्य किया जा रहा है।


मुख्यमंत्री ने हरियाणा में राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 का औपचारिक रूप से किया लोकार्पण


-राज्य में राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) वर्ष 2025 तक सम्पूर्ण रूप से की जाएगी लागू- मनोहर लाल
-हरियाणा में ड्रॉप आउट रेट कम करने पर दिया जाएगा जोर- मुख्यमंत्री
-हर बच्चे को ट्रैक कर उनका स्कूल में दाखिला कराया जाएगा- मनोहर लाल

कागदाना जनसभा की सफलता के बाद गांव-गांव जाकर वोट मांगेंगे ओपी धनखड़

ई-पौधशाला एप के माध्यम से नजदीक नर्सरी से ले सकते हैं पौधे : उपायुक्त अनीश यादव

सिरसा, 30 जुलाई।

For Detailed News-

– स्वच्छ व शुद्ध वातावरण के लिए प्रत्येक नागरिक करें पौधारोपण : उपायुक्त
– जल शक्ति अभियान के तहत लगभग 60 हजार पौधे किए जा चुके हैं रोपित


उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा ई-पौधशाला एप लांच किया गया है। इस एप के माध्यम से कोई भी व्यक्ति पौधा ऑनलाइन आर्डर कर अपने निकटतम नर्सरी से प्राप्त किया जा सकता है। जल शक्ति अभियान के तहत जिला में तीन लाख 38 हजार पौधे रोपित करने का लक्ष्य रखा गया है, अब तक 59 हजार 978 पौधे रोपित किए जा चुके हैं।


उपायुक्त ने बताया कि जिला में वन विभाग द्वारा अन्य विभागों के सहयोग से पौधा वितरण अभियान के तहत आमजन को पौधे वितरण करने के साथ-साथ पौधों की महत्वता के बारे भी बताया जा रहा है। पौधे हमारे जीवन में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करते हैं तथा पर्यावरण को प्रदूषित होने से रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते है। उन्होंने कहा कि हमें बच्चों के जन्मदिन या किसी भी समारोह को मनाते हुए अपने बच्चों द्वारा एक पौधा जरूर लगाना चाहिए तथा बच्चों को इस पौधे की देखभाल के लिए प्रेरित करना चाहिए।


उन्होंने बताया कि अगर हम अधिक से अधिक पौधारोपण करेंगे तो धरती पर हरियाली होगी, वातावरण स्वच्छ व शुद्ध होगा, क्योंकि स्वच्छ वातावरण ही स्वस्थ जीवन का आधार है। इसलिए सभी को अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए और उन्हें पेड़ बनने तक उनका संरक्षण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बरसाती मौसम पौधारोपण व उनके बढऩे के लिए बेहद अनुकूल मौसम होता है, इसलिए हर नागरिक कम से कम एक पौधा जरूर लगाएं और उसकी सुरक्षा व देखभाल जरूर करें।

इच्छुक संस्थाएं व आमजन वन विभाग की नर्सरियों ले सकते हैं पौधे : वन अधिकारी
जिला वन अधिकारी राम कुमार जांगड़ा ने बताया कि वन विभाग द्वारा जिला में 15 नर्सरियां बनाई गई है। आमजन इन नर्सरियों से पौधे प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ ही सरकार द्वारा ई-पौधशाला एप के माध्यम से भी ऑनलाइन पौधे ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति नर्सरी पौधा लेकर जाए, वह उस पौधे के पूरी देखभाल करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

https://propertyliquid.com


उन्होंने बताया कि कालांवाली में गांव देशुमलकाना नजदीक बीएमबी कैनाल में नर्सरी(औमप्रकाश 9416531548) से पौधे प्राप्त कर सकते हैं। गांव खारियां में नजदीक एनएच-9, गांव दौलतपुर खेड़ा नहर कॉलोनी में नर्सरी (काकू सिंह 9416146650), दौलतपुर खेड़ा नर्सरी (गुरप्यार सिंह 9728185551), नाथूसरी में नाथूसरी से तर्कावाली रोड़ रामपुरा माइनर नर्सरी(मनोज कुमार 6377252394), नहराणा हैड नर्सरी(रमेश कुमार 9416616449), भावदीन टोल प्लाजा पुराना कासन खेड़ा माइनर नर्सरी(देवीलाल 8708071296), फुलकां में हर्बल पार्क नर्सरी(आत्मा राम 9992911199) , डबवाली में रैंज फोरेस्ट ऑफिस नर्सरी(इंद्रजीत सिंह 9813904753), खुइयां मलकाना में बीएमबी नजदीक नहर कॉलोनी नर्सरी (हरिसिंह 9466090811), गांव बसीर नजदीक पन्ना माइनर नर्सरी (सत्यवान सिंह 9416777596) , गांव अबूबशहर में नहर कॉलोनी(हरिसिंह 9416923004), ओटू में ओटू से गिदड़ांवाली रोड़ नर्सरी (सुरेंद्र कुमार 9813373711), नजदीक ओटू हैड गांव उमेदपुर नर्सरी (सुरेंद्र कुमार 9466002667), गांव नाइवाला में बालासर से नाइवाला रोड़ नहर कॉलोनी नर्सरी (बलदेव सिंह 9729350906) तथा गांव जीवन नगर में जीवन नगर से ढुढियांवाली रोड़ नजदीक बणी नहर पर स्थापित नर्सरी(दिनेश कुमार 9416606253)  से पौधे प्राप्त कर सकते हैं।

कागदाना जनसभा की सफलता के बाद गांव-गांव जाकर वोट मांगेंगे ओपी धनखड़

शहीद भगत सिंह स्टेडियम में 31 जुलाई को लगेगा कोविड-19 ड्राइव-इन टीकाकरण शिविर

For Detailed News-

सिरसा, 29 जुलाई।कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से 31 जुलाई को स्थानीय शहीद भगत सिंह स्टेडियम में कोविड-19 ड्राइव-इन टीकाकरण शिविर लगाया जाएगा। वैक्सीनेशन शिविर सुबह व शाम दो चरणों में लगाया जाएगा।यह जानकारी देते हुए रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव लाल बहादुर बेनीवाल ने बताया कि प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे वैक्सीनेशन अभियान की कड़ी में सोसायटी की ओर से कोविड-19 ड्राइव-इन टीकाकरण शिविर लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि शिविर शहीद भगत सिंह स्टेडियम में 31 जुलाई को सुबह 9.30 से 11.30 बजे तथा शाम को 6 से 8 बजे तक लगाया जाएगा।

https://propertyliquid.com

कागदाना जनसभा की सफलता के बाद गांव-गांव जाकर वोट मांगेंगे ओपी धनखड़

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक की, की अध्यक्षता

-मानसून के दौरान जल भराव की समस्या के स्थाई समाधान के लिए अधिकारियों को व्यापक योजना तैयार करने के दिये निर्देश-गुप्ता

– जल भराव व पानी की निकासी की समस्याओं लिए जिला प्रशासन व नगर निगम ने स्थापित किए कंट्रोल रूम-उपायुक्त

For Detailed News-

पंचकूला, 29 जुलाई- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने आज सेक्टर 1 स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक की अध्यक्षता की और मानसून के दौरान पंचकूला के कुछ सेक्टरों में जल भराव की समस्या का स्थाई समाधान निकालने के लिए संबंधित अधिकारियों को एक व्यापक योजना तैयार करने के निर्देश दिये।


श्री गुप्ता ने कहा कि कल हुई भारी बरसात के कारण पंचकूला के सेक्टर 19, 8, 9 व  10 में कुछ घरों में पानी भरने के कारण लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ा।


उन्होंने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, नगर निगम व सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे स्वयं प्रभावित सेक्टरों का दौरा करें और जल भराव की समस्या का स्थाई समाधान निकालने के लिए एक योजना तैयार करें ताकि उस पर प्राथमिकता के आधार पर कार्य शुरू करके लोगों को इस समस्या से निजात दिलाई जा सके। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं को हल करना जन प्रतिनिधियों तथा अधिकारियों का कर्तव्य है।


उन्होंने निर्देश दिये कि ऐसे सेक्टर जहां बरसात के दौरान जल भराव की समस्या रहती है वहां हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण व सिंचाई विभाग अपनी-अपनी  वाटर पंपिंग मशीनों को मानसून के दौरान वहीं स्थापित करें। इसके अलावा मशीन ऑपरेटर्स की रोटेशन के हिसाब से डयूटी निर्धारित की जाये ताकि आवश्यक्तानुसार इन मशीनों को प्रयोग में लाया जा सके। उन्होंने कहा कि मशीन ऑपरेटर्स का फोन नंबर संबंधित रेजिडेंट वेलफेयर ऐसोसिएशनों को मुहैया करवाया जाये ताकि आवश्यक्ता पड़ने पर लोग इनसे संपर्क कर सकें। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जहां-जहां रेन वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाए गए हैं उनकी जांच की जाये और अगर कोई खामी पाई जाती है तो उसे तुरंत दुरूस्त किया जाये।


बैठक में श्री गुप्ता ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि बरसात के दौरान घग्गर, टांगरी व अन्य नदी-नालों में लोगों के प्रवेश करने पर रोक लगाने के लिए लागू की गई धारा 144 की दृढता से पालना सुनिश्चित करवाई जाये ताकि इस वजह से होने वाले हादसों को रोका जा सके। श्री गुप्ता को अवगत करवाया गया कि जिला में धारा 144 के अंतर्गत नदी व नालों की 20 मीटर परिधि में प्रवेश को प्रतिबंधित किया गया है। इसके अलावा 28 स्थानों की पहचान की गई है जहां संबंधित एसएचओज को गश्त लगाने के आदेश दिये गए हैं।


श्री गुप्ता ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि वे जिला में दुकानों, रेस्टोरेंटों व हुक्का बारस में  सरकार द्वारा महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के तहत तय की गई समय सीमा की अनुपालना सुनिश्चित करवाएं। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी दुकान, रेस्टोरेंट या हुक्का बार तय सीमा से अधिक समय तक खुला पाया जाता है तो उस क्षेत्र के संबंधित एसएचओ की जिम्मेदारी तय की जाये।  

https://propertyliquid.com


बैठक में बताया गया कि 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में लक्षित 3.86 लाख जनसंख्या में से 74 प्रतिशत लोगों को कोविड की फस्ट डोज़ व 34 प्रतिशत लोगों को दूसरी डोज़ लगाई जा चुकी है। वैक्सीनेशन के मामले में पंचकूला ट्राईसिटी में अव्वल है। प्रतिदिन औसतन 5 हजार लोगों का कोविड  टीकाकरण किया जा रहा है।

उपायुक्त एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री विनय प्रताप सिंह ने बताया कि मानसून के दौरान जल भराव व पानी की निकासी के संबंध में समस्याओं के निवारण के लिए जिला प्रशासन द्वारा फल्ड कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। उन्होंने बताया कि उपरोक्त समस्याओं के समाधान के लिए जिला का कोई भी नागरिक बाढ नियंत्रण कक्ष के फोन नंबर 0172-2562135 पर संपर्क कर सकता है। उन्होंने बताया कि यह फोन नंबर 24 घंटे-सातो दिन कार्य करेगा और इस नंबर पर आने वाली सभी शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निवारण किया जायेगा।


उन्होंने बताया कि इसके अलावा नगर निगम पंचकूला द्वारा भी एक कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। उन्होंने बताया कि जल भराव व पानी की निकासी के संबंध में अपनी समस्याओं के संबंध में जिला का कोई भी नागरिक फोन नंबर 0172-2583695 या 1800-180-2013 पर संपर्क कर सकता है। यह नंबर भी 24 घंटे-सातो दिन कार्य करेगा।


इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह, पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा, एसडीएम पंचकूला रिचा राठी, एसडीएम कालका राकेश संधु व अनेक विभागों के संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

कागदाना जनसभा की सफलता के बाद गांव-गांव जाकर वोट मांगेंगे ओपी धनखड़

उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने 15 अगस्त को आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन को लेकर अधिकारियों की ली बैठक

– इन्द्रधनुष ऑडिटोरियम के मैदान में होगा समारोह का आयोजन
– कोविड नियमों का पालन करते हुए किया जायेगा समारोह का आयोजन

For Detailed News-

पंचकूला, 29 जुलाई- उपायुक्त श्री विनय प्रताप सिंह ने आज यहां लघु सचिवालय के सभागार में 15 अगस्त को आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता की तथा समारोह के सफल आयोजन को लेकर  उचित दिशा-निर्देश दिये।


बैठक में निर्णय लिया गया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह 2021 का आयोजन सेक्टर 5 स्थित इन्द्रधनुष ऑडिटोरियम के मैदान में किया जायेगा।


उपायुक्त ने निर्देश दिये कि बरसात होने की स्थिति में कार्यक्रम का आयोजन इन्द्रधनुष ऑडिटोरियम में किया जायेगा, जिसके लिए अधिकारी ऑडिटोरियम को स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए तैयार करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग कोविड की रोकथाम को लेकर सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिश-निर्देशों का पालन करते हुए समारोह की तैयारियां करें। उन्होंने कहा कि समारोह स्थल पर मास्क और सैनीटाईलजर की व्यवस्था भी की जाये।


श्री विनय प्रताप सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता समारोह के लिए परेड की रिर्हसल 10 अगस्त व 12 अगस्त को सुबह 8 बजे आरंभ होगी जबकि फाईनल रिर्हसल 13 अगस्त को प्रातः 9 बजे पूर्ण वर्दी में समारोह स्थल पर की जायेगी। उन्होंने कहा कि फाईनल रिर्हसल का निरीक्षण वह स्वयं पुलिस उपायुक्त पंचकूला के साथ करेंगे। इस अवसर पर सभी संबंधित विभागों के कार्यालय प्रमुख उपस्थित रहेंगे। उन्होंने निर्देश दिये कि रिर्हसल में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के लिए पीने के पानी का प्रबंध किया जाये। इसके अलावा महिलाओं व पुरूषों के लिए अलग से अस्थाई शौचालयों की व्यवस्था के साथ-साथ उनकी साफ-सफाई सुनिश्चित की जाये।

https://propertyliquid.com


उन्होंने पुलिस व लोक निर्भाण (भवन व सड़कें) विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे यातायात सुरक्षा को लेकर बैरीगेटिंग करवाना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने पुलिस विभाग को समारोह वाले दिन के साथ-साथ परेड रिर्हसल वाले दिनों में भी सुरक्षा एवं यातायात नियंत्रण का उचित प्रबंध करने के निर्देश भी दिये। उन्होंने सिविल सर्जन कार्यालय के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे एक एंबुलेंस, डॉक्टरों की टीम व दवाइयों को 10, 12 और 13 अगस्त को परेड रिर्हसल के दौरान व 15 अगस्त को समारोह के दौरान उपलब्ध करवाने का उचित प्रबंध करें। उन्होंने यह भी निर्दश दिये कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा समारोह स्थल के समीप कोविड वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन भी किया जाये। इसके अलावा उन्होंने समारोह स्थल पर दो अग्निशमन गाड़ियों व उचित संख्या में प्रशिक्षित कर्मचारियों की डयूटी लगाने के निर्देश दिये।
उपायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे स्वयं समारोह स्थल का दौरा करें और वहां समारोह के सफल आयोजन के लिए उचित प्रबंध करना सुनिश्चित करें।


इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा, एसडीएम रिचा राठी, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी ममता शर्मा, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी निशु सिंघल व अनेक विभागों के संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

कागदाना जनसभा की सफलता के बाद गांव-गांव जाकर वोट मांगेंगे ओपी धनखड़

Change in Water Supply timings

For Detailed News-

Chandigarh, July 29:- Due to urgent repair work at Pump House, Water Works, Sector 32, Chandigarh, a shut down has been allowed by the competent authority on 30.07.2021. Due to this shut down, the timings of water supply for sectors 1 to 12, 19, 20-A & B, 21-B, 26- 30, Bapu Dham Colony, Industrial Area Phase I, Colony no. 4 and Manimajra :-

https://propertyliquid.com

Morning               3.30 A.M. to 9.00 A.M.          Normal Water Supply

Evening                6.00 P.M. to 8.30 P.M.           Water Supply at Low Pressure

Residents are requested to bear with the Municipal Corporation, Chandigarh.

कागदाना जनसभा की सफलता के बाद गांव-गांव जाकर वोट मांगेंगे ओपी धनखड़

डीआईपीआरओ वीरेंद्र वर्मा की सेवानिवृति के उपलक्ष्य में पत्रकारों ने किया जलपान कार्यक्रम का आयोजन

सिरसा, 29 जुलाई।

For Detailed News-

-अपने सेवाकाल के दौरान अपार व अमूल्य सहयोग के लिए पत्रकारों ने डीआईपीआरओ वर्मा की प्रशंसा


  जिला के मीडिया कर्मियों ने जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र वर्मा को उनकी सेवानिवृति के उपलक्ष्य में मीडिया सैंटर में जलपान कार्यक्रम का आयोजन किया। सभी पत्रकारों ने डीआईपीआरओ वर्मा की ओर से मिले अमूल्य सहयोग के प्रति आभार प्रकट करते हुए प्रशंसा की।


वीरेंद्र वर्मा ने कहा कि मुझे अपने कार्यकाल मे मीडिया प्रतिनिधियो द्वारा सदैव अपार सहयोग मिला है । उसकी वे जितनी भी प्रशंसा करें वह कम है । जिसके लिए वे मीडिया जगत से जुड़े सभी विद्वानों , मीडिया प्रतिनिधियों का सदैव आभारी रहेंगे । उन्होंने कहा कि मीडिया समाज का सबसे मजबूत स्तम्भ है जो सदैव समाज व राष्ट्र के नवनिर्माण में अहम भूमिका का निर्वहन करती है। पत्रकारों ने डीआईपीआरओ वर्मा को कुशल मेहनती अधिकारी बताया और उनके सहयोग व मिलनसारिता की प्रशंसा की। इस दौरान पत्रकारों ने डीआईपीआरओ को शॉल व स्मृति चिन्ह भी भेंट किया।

https://propertyliquid.com


इस अवसर पर इलेक्ट्रॉनिक न्यूज़ मीडिया एसोसिएशन के प्रधान अमर सिंह ज्याणी, हरियाणा पत्रकार संघ के जिला प्रधान महावीर गोदारा व प्रदेश सचिव भूपेंद्र पनिवालिया, पत्रकार सुधीर आर्य, नकूल जसूजा, विजय जसूजा, कुलदीश शर्मा, प्रभुदयाल, हितेश चतुर्वेदी, अमित तिवाड़ी, विकास तनेजा, विक्रम भाटिया, पंकज, डा. अभिषेक, दिनेश घणघस सहित अन्य पत्रकार उपस्थित थे।