जिला पंचकूला के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी परीक्षा

Delegation of grain market association met with Mayor

Chandigarh, June 10:- A delegation of Grain Market Association, Chandigarh met with Sh. Ravi Kant Sharma, Mayor, Chandigarh today to discuss the grievances of traders.

For Detailed News-

The representatives of Association raised their demand to the Mayor for timely uplifting of collected garbage, regular sweeping of the roads and auction platrorm, removing encroachments of vendors on roads, maintaining sanitation at the Market.

They further demanded that the roads needs to be repaired immediately before the onset of monsoons and re carpeting of roads to be undertaken at the earliest. They also requested to get the faulty street lights repaired to avoid untoward incidents.

https://propertyliquid.com

जिला पंचकूला के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी परीक्षा

पंचकूला महानगरीय विकास प्राधिकरण (पीएमडीए) के गठन की घोषणा पंचकूला के विकास की दृष्टि से एक ऐतिहासिक कदम- ज्ञानचंद गुप्ता

For Detailed News-

पंचकूला, 10 जून- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा पंचकूला महानगरीय विकास प्राधिकरण (पीएमडीए) के गठन की घोषणा पंचकूला के विकास की दृष्टि से एक ऐतिहासिक कदम है और यह पंचकूला को राष्ट्रीय स्तर पर ही नहीं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी नई पहचान दिलाने में सहायक सिद्ध होगा।


श्री गुप्ता आज सेक्टर-1 स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस मंे पत्रकारवार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने विभिन्न जिलों में 1100 करोड़ रुपये से अधिक की राशि की विकास परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास करने पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया।


उन्होंने कहा कि पंचकूला महानगरीय विकास प्राधिकरण (पीएमडीए) के गठन की घोषणा एक दिन में ही नहीं हुई है बल्कि इस पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल स्वयं तीन महीने से गंभीरता से कार्य कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वायदा किया था कि पंचकूला को मैट्रोपोलिटन सिटी घोषित करवायेंगे और पीएमडीए की घोषणा के बाद हमने यह वायदा पूरा किया है।


श्री गुप्ता ने कहा कि पीएमडीए के गठन के उपरांत अब पंचकूला में मैडिसिटी, फिल्मसिटी, एजुसिटी जैसी परियोजनाओं के स्थापित होने का रास्ता साफ हो गया है। उन्होंने कहा कि बहुत सी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की कंपनियां मैट्रापोलिटन सिटीज में अपनी यूनिट स्थापित करने की इच्छुक रहती है। यहीं कारण है कि बहुत सी आईटी कंपनिज ने गुरुग्राम और फरीदाबाद में अपने यूनिट व कार्यालय स्थापित किये है। उन्होंने कहा कि ट्राईसिटी का हिस्सा होने के नाते पंचकूला को चंडीगढ़ का फायदा भी मिलेगा।


श्री गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल का सपना रहा है कि पंचकूला चंडीगढ़ और मौहाली से भी आगे निकले। इसके लिये मुख्यमंत्री ने अनेक घोषणायें भी की है। एफएआर को बढ़ाया है और ईडी/आईडी को 1/8 तक कम किया है। साथ ही रिहायशी इलाकों के लिये भी अनेक रियायते दी है। इसके अलावा पंचकूला के उद्योग विकास के लिये भी अनेक घोषणायें की है।


उन्होंने कहा कि मोरनी को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के उद्देश्य से यहां पैरागलाईडिंग, ट्रेकिंग तथा दूसरे एडवेंचर्स स्पोर्टस शुरू करने की घोषणा की गई है। इसके अलावा थापली को भी पीपीपी मोड में विकसित किया जायेगा और पंचकूला में फिल्म सिटी, एजुसिटी व मैडिसिटी स्थापित करने की योजना तैयार कर ली गई है।


श्री गुप्ता ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के कुशल मार्गदर्शन में पंचकूला के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी है। पिछले सात साल के कार्यकाल में लगभग छह हजार करोड़ से अधिक से विकास के कार्य जिला में करवायें गये है और ये सभी कार्य जमीनी स्तर पर भी दिखाई दें रहे है।

https://propertyliquid.com


उन्होंने कहा कि उन्हें अफसोस है कि विपक्ष के कुछ लोगों को पंचकूला का विकास रास नहीं आ रहा और वह केवल पंचकूला के लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे है। उन्होंने कहा कि दूसरों की निंदा करने की बजाय, वह बताये की अपने कार्याकाल में उन्होंने पंचकूला के विकास के लिये क्या किया? उन्होंने साफ किया कि वह विकास के मामले में खुली बहस करने के लिये भी तैयार है।
इस अवसर पर उपायुक्त श्री विनय प्रताप सिंह, महापौर कुलभूषण गोयल व एसडीएम पंचकूला ऋचा राठी भी उपस्थित थे।

जिला पंचकूला के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी परीक्षा

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज पंचकूलावासियों को दी नई विकास परियोजनाओं की सौगात

For Detailed News-

– चंडीगढ़ से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला पंचकूला के लिये 155.15 करोड़ से अधिक राशि की चार विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन व शिलान्यास।
-विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने दिल खोलकर किया मुख्यमंत्री का धन्यवाद।
-एक दिन पहले ही दी है पंचकूला को महानगरीय विकास प्राधिकरण (पीएमडीए) की सौगात- गुप्ता

पंचकूला, 10 जून- जिलावासियों को विकास की नई सौगात देते हुये आज हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हरियाणा निवास, चंडीगढ़ से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिला पंचकूला के लिये 155.15 करोड़ से अधिक राशि की चार विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। इसमें 5.18 करोड़ रुपये की एक परियोजना का उद्घाटन किया व 149.97 करोड़ रुपये की 3 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है।


श्री मनोहर लाल ने आज विभिन्न जिलों के लिये 1100 करोड़ रुपये से अधिक राशि की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया।


जिला पंचकूला को विकास की सौगात-


मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने 5.18 करोड़ से अधिक राशि से सेक्टर-2 में नवनिर्मित कल्याण भवन का उद्घाटन किया। इसके अलावा उन्होंने 93.97 करोड़ रुपये की लागत से नागरिक अस्पताल सेक्टर-6 पंचकूला के परिसर में बनने वाले मातृ एवं बाल स्वास्थ्य ब्लाॅक और सर्विस ब्लाॅक, 7.03 करोड़ रुपये की लागत से नागरिक अस्पताल सेक्टर-6 पंचकूला के परिसर में बनने वाले मलेरिया कार्यालय की इमारत और 48.97 करोड़ रुपये की लागत से मौली चैक-रायपुररानी- भूरेवाला सड़क का चैड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण के कार्यों का शिलान्यास किया।

https://propertyliquid.com


मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की ओर से हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने सेक्टर-1 स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में इन परियोजनाओं का विधिवत शिलान्यास व उद्घाटन किया। इस अवसर पर हरियाणा अनुसूचित जाति वित एवं विकास निगम के चेयरमैन श्री पवन कुमार खरखोदा, महापौर कुलभूषण गोयल, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की महानिदेशक श्रीमती रेणू एस फुलिया व उपायुक्त श्री विनय प्रताप सिंह भी उपस्थित थे।


विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने श्री मनोहर लाल का पंचकूलावासियों को विकास की नई परियोजनायें समर्पित करने पर धन्यवाद व आभार प्रकट करते हुये कहा कि आज का दिन पंचकूला के लिये विकास की दृष्टि से बहुत अहम है। उन्होंने कहा कि एक दिन पूर्व ही मुख्यमंत्री ने इसी सभागार में पंचकूला महानगरीय विकास प्राधिकरण (पीएमडीए) के गठन की घोषणा की थी, जिससे पंचकूला में एजुसिटी, मैडिसिटी, फिल्मसिटी बनने का रास्ता प्रशस्त हुआ है।  इसके अलावा उन्होंने पंचकूला जिला के विकास के लिये अनेक अन्य घोषणायें भी की थी, जिसमें पर्यटन की दृष्टि से मोरनी में एडवेंचर्स स्पोर्ट की शुरूआत व सड़कों का सुदृढ़ीकरण भी शामिल है।


श्री गुप्ता ने कहा कि यह पंचकूला के लिये सौभाग्य की बात है कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा आज सेक्टर-6 स्थित नागरिक अस्पताल में 200 अतिरिक्त बैड की क्षमता वाले मातृ एवं बाल स्वास्थ्य ब्लाॅक का शिलान्यास किया गया है। उन्होंने कहा कि अब इस ब्लाॅक की क्षमता बढ़कर 500 बैड की हो जायेगी। उन्होंने कहा कि यह स्वास्थ्य सुविधाओं की दृष्टि से पंचकूला के लिये एक प्रमुख उपलब्धि है क्योंकि संभवत पंचकूला प्रदेश का ऐसा पहला जिला है जहां 500 बैड क्षमता वाला मातृ एवं बाल स्वास्थ्य ब्लाॅक होगा।


श्री गुप्ता ने बताया कि मातृ एवं बाल स्वास्थ्य ब्लाॅक का निर्माण लगभग 94 करोड़ रुपये की लागत से किया जायेगा और यह कार्य 2 साल के अंदर पूरा कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि यह स्वास्थ्य ब्लाॅक 11 मंजिली होगा जोकि पंचकूला के साथ-साथ ट्राईसिटी की सबसे ऊंची बिल्डिंग होगी। उन्होंने कहा कि इसमें 3 बेसमेंट व 8 फ्लोर होंगो। इसके अलावा यहां 4 मंजिल के सर्विस ब्लाॅक का निर्माण भी किया जायेगा।


 श्री गुप्ता ने कहा कि इसके अलावा तीन और विकास परियोजनाओं का आज उद्घाटन व लोकार्पण किया गया है, जिसमें सेक्टर-2 में नवनिर्मित कल्याण भवन का उद्घाटन तथा नागरिक अस्पताल सेक्टर-6 पंचकूला के परिसर में बनने वाले मलेरिया कार्यालय की इमारत और मौली चैक-रायपुररानी- भूरेवाला सड़क का चैड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण शामिल है। श्री गुप्ता ने निर्देश दिये कि इन कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूरा किया जाये और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का हमेशा से ही यह प्रयास रहा है कि जनता को एक पारदर्शी व भ्रष्टाचारमुक्त प्रशासन उपलब्ध हो। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि हम सब मिलजुल कर इसमें अपना सहयोग दें।


कोरोना का जिक्र करते हुये श्री गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के प्रयासों के फलस्वरूप व जनता के सहयोग से कोरोना के मामलों में काफी कमी आई हैं। बावजूद इसके हमें कोरोना को हल्के में नहीं लेना है और केंद्र व राज्य सरकार द्वारा समय समय पर जारी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करना है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे जब भी घर से निकले मास्क का प्रयोग करें तथा दो गज की दूरी बना कर रखें।


इससे पूर्व अपने स्वागतीय भाषण में उपायुक्त श्री विनय प्रताप सिंह ने कार्यक्रम के मुख्यातिथि विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता तथा अन्य अतिथियों का स्वागत किया और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा जिला पंचकूला को दी गई विकास की नई परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी।


इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा, एसडीएम ऋचा राठी, सिविल सर्जन जसजीत कौर, बीजेपी के जिलाध्यक्ष अजय शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा, जिला महामंत्री वीरेंद्र राणा, पार्षद व उपाध्यक्ष हरेंद्र मलिक, पार्षद जय कौशिक, वरिष्ठ कार्यकर्ता श्यामलाल बंसल व बीजेपी मीडिया प्रभारी नवीन गर्ग सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

जिला पंचकूला के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी परीक्षा

मुख्यमंत्री ने सिरसावासियों को दी 68 करोड़ रुपये लागत की 8 विकास परियोजनाओं की सौगात

सिरसा, 10 जून।

For Detailed News-

-जिला के तीन 33केबी सब स्टेशन का उद्घाटन तथा जनस्वास्थ्य व लोकनिर्माण विभाग से जुड़ी पांच परियोजनाओं का किया शिलान्यास
-सीडीएलयू के ऑडिटोरियम हाल में आयोजित किया गया जिला स्तरीय उद्घाटन एवं शिलान्यास समारोह का आयोजन
-राज्य स्तरीय उद्घाटन एवं शिलान्यास समारोह का वीडियो कॉफ्रेंस से हुआ लाइव प्रसारण, मुख्यमंत्री ने किया संबोधित
-सासंद सुनीता दुग्गल वीसी के माध्यम से जिला स्तरीय उद्घाटन एवं शिलान्यास समारोह से जुड़ी
-सिरसा लोकसभा क्षेत्र निरंतर विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर : सांसद सुनीता दुग्गल
-विकास परियोजनाओं को समयबद्ध अवधि में करवाया जाएगा पूरा : उपायुक्त अनीश यादव


वीरवार का दिन सिरसा के लिए गर्व व खुशी का दिन रहा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सिरसा के लिए करीब 68 करोड़ रुपये लागत की 8 विकास परियोजनाओं की सौगात दी। इनमें बिजली विभाग से जुड़ी तीन परियोजनाओं का उद्घाटन तथा जनस्वास्थ्य विभाग की चार, पीडब्ल्यूडी की एक विकास परियोजना का शिलान्यास किया गया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगढ में आयोजित राज्य स्तरीय उद्घाटन एवं शिलान्यास समारोह में वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से प्रदेश की 1170 करोड़ रुपये लागत की 98 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया, जिनमें सिरसा की 8 विकास परियोजनाएं भी शामिल थी। सीडीएलयू के ऑडिटोरियम हाल में उपायुक्त अनीश यादव की अध्यक्षता में उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बीजेपी जिला अध्यक्ष आदित्य देवीलाल, जेजेपी जिला अध्यक्ष सर्वजीत सिंह मसीता, पूर्व चेयरमैन जगदीश चौपड़ा, नगर परिषद चेयरमैन रीना सेठी, गोबिंद कांडा आदि उपस्थित थे। सासंद सुनीता दुग्गल वीसी के माध्यम से कार्यक्रम के साथ जुड़ी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह, एसडीएम जयवीर यादव, नगराधीश गौरव गुप्ता, कार्यकारी अभियंता कमलदीप राणा, डीआईओ रमेश कुमार सहित संबंधित प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।


सासंद सुनीता दुग्गल ने सिरसा लोकसभा क्षेत्र को विकास परियोजनाओं की सौगात देने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया व क्षेत्रवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ये विकास परियोजनाएं सिरसा के विकास में मिल का पत्थर साबित होंगी और जिलावासियों को इन परियोजनाओं का दीर्घकालीन लाभ मिलेगा। सांसद ने कहा कि सिरसा लोकसभा क्षेत्र निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार सभी जिलों में समान रूप से विकास कार्य करवा रही है। उन्होंने कहा कि उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व बिजली मंत्री रणजीत सिंह प्रदेश के साथ-साथ जिला सिरसा को विकास की दृष्टि से अग्रणी बनाने की दिशा में कार्य कर रहे हैं। विकास का पहिया कभी रूके न, इसका उदाहरण मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशवासियों को अनेक विकास परियोजनाओं की सौगात देकर दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने आज 1170 करोड़ रुपये की लागत की 98 परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया है। ये विकास परियोजनाएं प्रदेश को विकास के मामले में और आगे लेकर जाएंगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निरंतर जनहितैषी योजनाएं लागू कर रहे हैं। अब हाल ही में खरीफ की फसलों की एमएसपी को बढाया गया है, जोकि किसानों के हित में लिया गया ऐतिहासिक निर्णय है। इसी प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी दीवाली तक हर जरूरमंद को राशन देने की घोषणा की है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए वे सुनिश्चित करें  कि दीवाली तक हर जरूरतमंद तक राशन पहुंचे।

https://propertyliquid.com


सांसद ने कहा कि लगातार कोरोना के मामले घट रहे हैं और जल्द ही हम कोरोना पर काबू पा लेंगे। इस महामारी से पिछले एक-डेढ माह में हमने अपनो को खोया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे ब्लैक फंगस मामलों पर विशेष ध्यान रखें और इसके संबंध में इलाज की सभी आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा नागरिकों को कोई भी असुविधा न हो और सरकार की योजनाओं का अविलंब लाभ हर पात्र नागरिक तक पहुंचे।


बीजेपी जिला अध्यक्ष आदित्य देवीलाल ने कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ-सबका विकास नीति के तहत समान विकास करवाने के लिए पूरी तरह से कटिबद्ध है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने सिरसावासियों को 68 करोड़ रुपये लागत की 8 विकास परियोजनाओं की सौगात देकर अपने समान विकास कार्यों की नीति को सार्थक किया है। सिरसा को दी गई इन परियोजनाओं की सौगात के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया और सिरसावासियों को बधाई दी। उन्होंने इन परियोजनाओं उन्होंने कहा कि  पूर्व की सरकारों में सिरसा जिला में अपेक्षा के अनुरूप विकास कार्य नहीं हुए, जबकि वर्तमान प्रदेश सरकार हरियाणा एक हरियाणवी नीति के अनुरूप पूरे प्रदेश में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवा रही है। उन्होंने कहा कि बिजली मंत्री रणजीत सिंह बिजली के संबंध में जिला में निरंतर परियोजनाएं लागू करवा रहे हैं। इसी कड़ी में आज 33केवी सब स्टेशन की तीन परियोजनाओं का उद्घाटन हुआ है। उन्होंने कहा कि सांसद सुनीता दुग्गल सिरसा क्षेत्र के विकास के लिए संसद में पूरे जोर पैरवी करते हुए केंद्र सरकार की योजनाओं को क्रियान्वित करवा रही है।


इन परियोजनाओं का हुआ उद्घाटन व शिलान्यास :


उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में 98 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया, जिनमें 8 परियोजनाएं सिरसा जिला से संबंधित थी। उन्होंने बताया कि इन परियोजनाओं पर करीब 68 करोड़ रुपये की लागत आई है। मुख्यमंत्री ने आज तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया है तथा पांच विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी है। इनमें चार जनस्वास्थ्य विभाग, तीन दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम व एक लोकनिर्माण विकास से संबंधित है। उन्होंने बताया कि 773.40 लाख रुपये लागत की जिन तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया है, उनमें कालांवाली(331.50 लाख रुपये), ममेरा गांव(253.69 लाख रुपये) तथा डबवाली(188.21 लाख) के 33केबी सब स्टेशन शामिल हैं। इसी प्रकार जनस्वास्थ्य विभाग की 1946.65 लाख रुपये लागत की जिन चार परियोजनाओं की शिलान्यास किया गया है उनमें गांव डिंग के लिए वॉटर सप्लाई स्कीम(565.50 लाख ), सकरमंदोरी(502.60 लाख), तारकांवाली(393.40 लाख) तथा माखोसरनी(485.15 लाख) में हाऊस टैप कनैक्शन की परियोजनाएं शामिल है। इसी प्रकार लोक निर्माण विभाग की कालांवाली से रोड़ी तक सड़क(4052.51 लाख) के सुदृढीकरण व चौड़ीकरण की परियोजना शामिल है। उपायुक्त ने कहा कि जिन परियोजनाओं का उद्घाटन हुआ, उनका सिरसा क्षेत्रवासियों को लाभ पहुंचेगा और जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है, उनको समयबद्ध अवधि में पूरा करवाया जाएगा। 

जिला पंचकूला के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी परीक्षा

अंबानी अडानी के हाथों की कठपुतली बनी बीजेपी सरकार: डॉ. अशोक तंवर

For Detailed News-

बोले तंवर, सरकार ने गरीबों के हाथ से नून, तेल, लकड़ी भी छीने

पेट्रोल डीजल, गैस की कीमतों में भारी उछाल से जनता परेशान

सिरसा, 10 जून। अपना भारत मोर्चा के संयोजक एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने प्रदेश सरकार द्वारा बीपीएल कार्डधारकों को नमक के बाद सरसों के तेल की सप्लाई बंद करने की कड़े शब्दों में निंदा की है। अपने बयान में डॉ. तंवर ने कहा कि सरसों का तेल व नमक आम आदमी की जरूरत है। गरीब, पिछड़े, दलित, प्रवासी मजदूर सभी के लिए यह एक आवश्यक वस्तु थी लेकिन सरकार ने झूठी घोषणाएं करके तेल व नमक की आपूर्ति बंद कर दी क्योंकि अब सरकार आम आदमी के घरों में अडानी की कंपनी के रिफाइंड बेचना चाहती है। डॉ. तंवर ने कहा कि मोदी और खट्टर सरकार अंबानी अडानी की कठपुतली बनी हुई है और उन्हीं के इशारों पर काम कर रही है। पिछले लॉकडाउन में सरकार ने घोषणा की थी कि जरूरतमंद लोगों को तीन महीने का राशन मुफ्त दिया जाएगा लेकिन किसी को भी यह राशन नहीं मिला। मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना के फार्म भरवाए जा रहे हैं और पिछले साल भी ऐसे फार्म भरवाए गए थे लेकिन सरकारी फीस एकत्रित करने के अलावा कुछ नहीं हुआ। कुछेक परिवारों को इस योजना का लाभ मिल पाया। डॉ. तंवर ने कहा कि पेट्रोल डीजल के दामों पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है वहीं गैस सिलेंडर आम आदमी के लिए भारी मुसीबत का पर्याय बना हुआ है। पिछली सरकारों में डीजल, गैस, पेट्रोल के नाम पर छाती-माथा पीटने वाले आज इनके आसमान छूते भावों को लेकर खामोश हैं। मन की बात में प्रधानमंत्री जनता के सामने झूठ बोलते हैं और घडिय़ाली आंसू रोते हैं परंतु जनता अब इनकी हकीकत को जान चुकी है। देश को बर्बादी की तरफ धकेलने वाले बीजेपी के लोगों से लोग बुरी तरह से तंग और परेशान हैं और इनसे छुटकारा पाना चाहते हैं। 

https://propertyliquid.com

जिला पंचकूला के विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी परीक्षा

कोरोना के प्रति सावधानियां बरतना जरूरी: आदिकर्ता

For Detailed News-

सिरसा, 10 जून। अपना भारत मोर्चा के संयोजक एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर के पुत्र आदिकर्ता तंवर ने कहा कि देश में कोरोना वायरस की रफ्तार कम हुई है और देशवासियों ने अपने स्तर पर बीमारी को खत्म करने के लिए अच्छा काम किया है। लेकिन अभी खतरा टला नहीं है इसलिए लोग सेनिटाइजर का इस्तेमाल करें और मास्क भी लगातार लगाएं। गुरूवार को कालांवाली विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में अपना भारत मोर्चा के तत्वावधान एवं सतनाम सिंह रोड़ी के नेतृत्व में सेनिटाइजेशन अभियान एवं नि:शुल्क मास्क वितरण कार्यक्रम के तहत लोगों से रूबरू होते हुए आदिकर्ता तंवर ने कहा कि डॉ. अशोक तंवर के निर्देशानुसार पूरे सिरसा लोकसभा क्षेत्र में सेनिटाइजेशन किया जा रहा है और मास्क वितरित किए जा रहे हैं। आदिकर्ता ने बताया कि अपना भारत मोर्चा के बैनर तले अब तक सिरसा, रेवाड़ी, जींद एवं कालांवाली विधानसभा क्षेत्र सहित अन्य गांवों को सैनिटाइज किया गया है। अपने अभियान के तहत आदिकर्ता तंवर और सतनाम सिंह रोड़ी की टीम ने कालांवाली विधानसभा क्षेत्र में सेनिटाइजेशन अभियान के साथ लोगों को कोरोना महामारी से बचने बारे सावधानियां रखने की अपील की। इस दौरान सतनाम सिंह रोड़ी ने कहा कि अपना भारत मोर्चा के बैनर तले अन्य गांवों को भी जल्द सैनिटाइज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आज करीब 5 हजार मास्क वितरित किए गए हैं और लोगों को सावधानियां बरते जाने के बारे में बताया गया है। इस अवसर पर उनके साथ जगदेव सिंह, गुरविंद्र सिंह खालसा, दर्शन सिंह नंबरदार, दीप नंबरदार, मिट्ठू नंबरदार सहित अन्य लोग उपस्थित थे। 

https://propertyliquid.com