संत कबीर दास जी की जयंती के उपलक्ष पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम

प्रशासन द्वारा तय दरों पर उपलब्ध होगी सिटी स्कैन सेवा : उपायुक्त प्रदीप कुमार

सिरसा, 07 मई।

For Detailed News-

उपायुक्त ने की डायग्नोस्टिक लैब संचालकों के साथ बैठक, सिटी स्कैन दरों पर जताई सहमति


               कोरोना के चलते आमजन की स्वास्थ्य सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए जिला में सिटी स्कैन की दरों को लेकर उपायुक्त प्रदीप कुमार ने शुक्रवार को कैंप कार्यालय में शहर के डायग्नोस्टिक लैब संचालकों के साथ बैठक की। बैठक में लैब संचालकों के साथ सिटी स्कैन की दरों को लेकर सहमति बन गई। इस पर प्रशासन की ओर से सीटी स्कैन के लिए दो हजार 200 रुपये रेट निर्धारित किया हैं।


                उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी में स्वास्थ्य सेवाओं में सिटी स्कैन एक महत्वपूर्ण सुविधा है। आमजन की सुविधा को देखते हुए प्रशासन की ओर से सिटी स्कैन के रेट निर्धारित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि लैब संचालकों के साथ बनी सहमति पर जिला में सिटी स्कैन के लिए दो हजार 200 रूपये रेट निर्धारित किए हैं। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही सभी लैब संचालकों को यह हिदायत दी गई है कि वे कोविड-19 के तहत सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन करेंगे। आमजन की सुविधा के लिए सभी लैब संचालकों को निर्धारित रेट की सूची चस्पा करें। कहीं पर भी निर्धारित रेट से अधिक वसूली की शिकायत मिलती है, तो संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उपायुक्त जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि वे बिना डॉक्टर की सलाह या परामर्श के सिटी स्कैन न करवाएं। इसके साथ ही उन्होंने आमजन से कोविड-19 नियमों की पालना करते हुए संक्रमण से अपना बचाव करें।


बैड के रेट भी किए निर्धारित :

https://propertyliquid.com


                उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार प्रशासन की ओर से निजी अस्पतालों में बैड के रेट भी निर्धारित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन बैड के लिए छह हजार 800 रुपये, आईसीयू बैड (बिना वैंटीलेटर) के 10 हजार 400 रुपये तथा वैंटीलेटर सहित आईसीयू बैड के लिए 12 हजार रुपये का चार्ज निर्धारित किया गया है। रेटस की सूची सभी अस्पतालों में चस्पा की गई है, ताकि मरीज व उसके परिजनों को किसी प्रकार की परेशानी न हो।


निजी एंबुलेंस की नई दरें निर्धारित :

                उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा निजी एंबुलेंस संचालकों के साथ बैठक कर विचार विमर्श करने के उपरांत एंबुलेंस के नई दरें निर्धारित की गई है। बेसिक लाइफ स्पोर्ट टाइप एंबुलेंस के लिए पहले 10 किलोमीटर तक 200 रुपये तथा 10 किलोमीटर के बाद 12 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से पैसे लिए जाएंगे। इसके अलावा एडवांस लाइफ स्पोर्ट  टाइप एंबुलेंस के लिए पहले 10 किलोमीटर तक 350 रुपये तथा 10 किलोमीटर के बाद 15 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से पैसे लिए जाएंगे।

संत कबीर दास जी की जयंती के उपलक्ष पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम

PU launches E-Library Services

Chandigarh May 7, 2021

For Detailed News-

In another milestone for Panjab University, Prof. Raj Kumar, Vice Chancellor, today launched e-Library services for the registered users of the University. PU VC in his address said that it is a momentous moment for PU to extend this facility to the faculty, researchers and students of PU to access around 15000 plus e-Journals, several thousand e-books, databases etc from their safe environments in the current pandemic situation.

            Dr. Jivesh Bansal, University Librarian provided an overview of the PU e-Library and said that this facility will be provided to all the registered users of Panjab University at Chandigarh and all the Regional Centres along with the faculty of all the affiliated Colleges. He further informed that the PU e-Library is a rich content platform through which all the subscribed e-resources, eShodhSindhu resources, Web-OPAC, Institutional Content will be provided to all the registered users of the PU. The e-Library aggregates all the library collections, open Access resources, multimedia learning content and electronic document repositories all on one platform. This facility can be accessed on any device from anywhere. The platform will also provide a Mobile e-Library App (for both Android & iOS) which offers a multi-format, content delivery app for users to consume eBook collections, e-Course material, latest journal issues and multimedia learning content. Patrons can access the e-Library from Library Webpage as well through mobile app.

            Mr. Rahul Agarwalla, owner of Knimbus also spoke about the features and scope of eLibrary.

https://propertyliquid.com

            Dr. Jagat Bhushan, Chairperson, e-Resources Committee & Controller of Examinations expressed his gratitude to Vice-Chancellor because of whose vision and able guidance, library was able to materialize this achievement. He also acknowledged the efforts of the entire team of PU library towards providing this facility to users.

संत कबीर दास जी की जयंती के उपलक्ष पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम

सिरसा, फतेहाबाद, हिसार व जींद के उम्मीदवारों के लिए 30 मई को होने वाली सेना भर्ती लिखित परीक्षा स्थगित

सिरसा, 7 मई।

For Detailed News-


सेना भर्ती कार्यालय द्वारा सिरसा, फतेहाबाद, हिसार व जींद उम्मीदवारों के लिए आगामी 30 मई को होने वाली लिखित परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। सेना भर्ती कार्यालय के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय सेना की ओर से कोरोना महामारी के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि हिसार सेना छावनी में सेना भर्ती कार्यालय द्वारा 20 फरवरी से 13 मार्च, 2021 तक सिरसा, फतेहाबाद, हिसार व जींद के उम्मीदवारों के लिए सैनिक, जनरल ड्यूटी तथा सैनिक, लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी श्रेणी के लिए भर्ती का आयोजन किया था, जिसकी लिखित परीक्षा 30 मई, 2021 को होनी थी, को आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। लिखित परीक्षा की नई तिथि की सूचना समाचार पत्रों के माध्यम से दी जाएगी।

https://propertyliquid.com

संत कबीर दास जी की जयंती के उपलक्ष पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम

खाद्य एवं पूर्ति विभाग के अधिकारियों ने किरयाणा दुकानों का किया निरीक्षण, खाद्य पदार्थों की जांच

सिरसा, 7 मई।

For Detailed News-


उपायुक्त प्रदीप कुमार के निर्देश पर खाद्य एवं पूर्ति विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को बाजार में किरयाणा की विभिन्न दुकानों का निरीक्षण करते हुए खाद्य पदार्थों की जांच की। इस दौरान उन्होंने दुकानदारों को प्रशासन द्वारा खाद्य पदार्थों की निर्धारित रेट की सूची भी उपलब्ध करवाई और निर्धारित रेट पर ही खाद्य पदार्थों वितरण करने के निर्देश दिए।


खाद्य एवं पूर्ति अधिकारी प्रदीप कुमार के नेतृत्व में विभागीय टीम ने शुक्रवार को बेगू रोड, बरनाला, रोड, रोड़ी बाजार व सदर बाजार की किरयाणा दुकानों का निरीक्षण किया। उन्होंने दुकानदारों को कहा कि प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमण के चलते कालाबाजारी पर रोक के मद्देनजर आवश्यक खाद्य पदार्थों के रेट निर्धारित किए गए हैं। सभी दुकानदार प्रशासन द्वारा निर्धारित रेट के हिसाब से ही ग्राहक से पैसे वसूल करें। यदि कोई अधिक वसूली करता पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने दुकानदारों को संक्रमण के फैलाव को रोकने में सहयोग की अपील करते हुए कहा कि वे दुकान खोलने के दौरान सोशल डिस्टेसिंग, मास्क, सेनेटाइजर आदि बचाव उपायों की पालना करें और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।
डीएफएसओ ने कहा कि कोई दुकानदार निर्धारित रेट से अधिक पैसे लेता है, तो उसकी शिकायत सहायक खाद्य एवं पूर्ति अधिकारी, खाद्य एवं पूर्ति निरीक्षक अथवा खाद्य एवं पूर्ति विभाग सिरसा के दूरभाष नम्बर 01666-248422 पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। इसके अलावा यदि कोई दुकानदार वजन में कम तोलता है, तो इसकी शिकायत निरीक्षक विधिक माप विज्ञान धर्मपाल (मो. 94161-90312) को दे सकते हैं।

https://propertyliquid.com

संत कबीर दास जी की जयंती के उपलक्ष पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम

रेडक्राॅस सेक्टर-15 कार्यालय में राकेश सालवन एसडीएम ऋचा राठी व रेडक्राॅस की सचिव सविता अग्रवाल को कोविड-19 रोगियों की मदद के सामान भेंट करते हुये।

For Detailed News-

पंचकूला, 7 मई- रेडक्राॅस के सेक्टर-15 के कार्यालय में लैब ट्रोनिक मैन्यूफैक्चरिंग एवं एक्सपोर्ट फाउंडेशन के प्रोपराईटर राकेश सालवन ने एसडीएम ऋचा राठी व रेडक्राॅस की सचिव सविता अग्रवाल को कोविड-19 रोगियों की मदद के लिये एक आॅक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन, 100 एन 95 मास्क व 10 पीपी कीट दान स्वरूप भेंट किये।


एसडीएम ऋचा राठी ने बताया कि आॅक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन का कार्य कोविड-19 के एक मरीज के लिये आॅक्सीजन बनाने के लिये काफी होता हैं। इस मशीन के बाद कोविड-19 के मरीज को आॅक्सीजन सिलेंडर की जरूरत नहीं होती। ये मशीन पर्याप्त मात्रा में आॅक्सीजन बनाकर सप्लाई करती है, जिससे रोगी आॅक्सीजन की कमी के खतरे से बच जाता है।


रेडक्राॅस की सचिव सविता अग्रवाल ने बताया कि राकेश सालवन पिछले साल भी कोरोना के समय में रेडक्राॅस के माध्यम से लोगों की मदद करते आ रहे है और आगे भी वो जरूरतमंद लोगों की मदद करने का प्रयास करते रहेंगे।

https://propertyliquid.com


इस अवसर पर रेडक्राॅस के प्रशिक्षण सुपवाईजर विजय और गंभीर सहित रेडक्राॅस के अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

संत कबीर दास जी की जयंती के उपलक्ष पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज सेक्टर-21 स्थित अलकेमिस्ट निजी अस्पताल का दौरा कर वहां मौजूद कोविड व अन्य रोगियों का हाल चाल पूछा।

For Detailed News-

पंचकूला, 7 मई- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज सेक्टर-21 स्थित अलकेमिस्ट निजी अस्पताल का दौरा कर वहां मौजूद कोविड व अन्य रोगियों का हाल चाल पूछा। इसके उपरांत अलकेमिस्ट अस्पताल के परिसर में उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, अतिरिक्त उपायुक्त, सिविल सर्जन व अलकेमिस्ट के डाॅक्टरों के साथ कोविड-19 से संबंधित आवश्यक सुविधाआंें के बारे चर्चा की।


श्री गुप्ता ने आगे कहा कि इन निजी अस्पतालों में कोविड के लिये बैड बढ़ाने की जरूरत है। हमने किसान भवन, निरंकारी भवन और बीआरएस डेंटल काॅलेज में कोविड के जो मरीज गंभीर अवस्था से बाहर निकल कर आते है, उनके लिये इन तीनों जगहों पर बैड की व्यवस्था की हैं ताकि निजी अस्पतालों में कोरोना के और गंभीर मरीजों के लिये बैड उपलब्ध हो सके और उनका अच्छी देखरेख में इलाज हो सके।


श्री गुप्ता ने आॅक्सीजन की सप्लाई पर कहा कि उन्होंने सीएम से बात करके काफी हद तक आॅक्सीजन की सप्लाई को सुचारू रूप से ठीक किया है और भविष्य में आॅक्सीजन की जिले में कोई दिक्कत नहीं आयेगी। उन्होंने कहा कि निरंकारी मिशन के लोगों ने भी सीएम से बात की और कोविड-19 के मरीजों की मदद के लिये उत्सुकता दिखाई। निरंकारी भवन में 50 बैडों का प्रबंध किया, जिसमें कोविड मरीजों की अच्छे से देखभाल की जा सकेगी। इसके पूर्व उन्होंने आसीयू वन और टू में जाकर वहां का भी निरीक्षण किया। वहां इलाज के लिये आये मरीजों से बात करके श्री गुप्ता संतुष्ट नजर आये और डाॅक्टरों व स्टाफ द्वारा दिनरात मरीजों की देखभाल के लिये सराहना की। उन्होंने बताया कि छह निजी अस्पताल और नागरिक अस्पताल सेक्टर-6 कोविड-19 के मरीजों की देखभाल के लिये दिनरात मेहनत कर रहे है।

https://propertyliquid.com


उन्होंने जिला के सभी अस्पतालों को आश्वासन दिया कि आॅक्सीजन, बैड और इंजैक्शनों की सरकार की तरफ से कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। सीएम लगातार अस्पतालों और कोविड सेंटरों का दौरा कर वहां का जायजा लेकर स्वयं माॅनिटरिंग कर रहे है।


इस अवसर पर उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा, सिविल सर्जन जसजीत कौर, अलकैमिस्ट अस्पताल के डाॅक्टर, पंचकूला नगर निगम मेयर कुलभूषण गोयल, भाजपा जिला महामंत्री वीरेंद्र राणा, सेक्टर-21 के काउंसलर सुनित सिंघला व बीजेपी के अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

संत कबीर दास जी की जयंती के उपलक्ष पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम

Webinar on Challenges and Opportunities for Startups in Rural India by PU UBS Ludhiana

Chandigarh May 7, 2021

Prof. Raj Kumar, Vice-Chancellor, Panjab University, Chandigarh presided over the event on “Challenges and Opportunities for Startups in Rural India” organized by University Business School, PU Regional Centre, Ludhiana.

For Detailed News-

            Prof. Raj Kumar, in his keynote address congratulated the institute director and faculty members for organizing the talk on such an issue which is very much relevant, long lasting and motivating the students for being entrepreneur and generating more employment opportunities leading to overall development of nation. He also proposed that one Incubation centre be established at Panjab University Regional Centre, Ludhiana for providing mentoring and guidance for the upcoming Startups from Ludhiana city. He further ensured every support from PU Chandigarh in this regard.

            Ms. Mandeep Kaur Sidhu, CEO, Simba Quartz in his address shared her success story from the days of her student life. She emphasized that students should not look for finding placements or other employment opportunities only, rather they must focus on acting as job provider. She not only talked about the different problems she faced while starting and managing her company but also motivated the participants sharing how she managed to find solution for every barrier she faced. She talked about various benefits of running the organization in rural area also. She insisted that there exists no problem or barrier if one is totally determined and passionate for the task in hand.

https://propertyliquid.com

            Earlier, Prof. Ravi Inder Singh, Director, Panjab University Regional Centre, Ludhiana in his welcome address emphasized that more than sixty percent of population lives in rural areas whereas the main dependence for the livelihood is on agricultural activities only. Therefore, rural entrepreneurship is really a key for upliftment of rural India.  

            Approximately 170 participants from different Colleges, Universities and B-Schools participated in the event. Webinar was concluded with vote of thanks by Mr. Taranjeet Singh, Assistant Professor, UBS, Ludhiana.

संत कबीर दास जी की जयंती के उपलक्ष पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम

4th Online Meeting Bazm-e-Adab at PU

Chandigarh May 7, 2021

For Detailed News-

Department of Urdu and Sanskrit, Panjab University jointly organized  4th online meeting of “Bazm-e-Adab” today.

            Dr Ali Abbas, Coordinator described Ladakh region has a lofty life-line of language, linguistic, literature and literary Criticism. He said that the human society as a whole world always remain indebted to the Ladakh region lying in the lap of might Himalaya from where originated the never ending stream of language, linguistic, literature and literary Criticism.

            Prof. V.K Alankar, Chairperson, Department of Sanskrit said that the area comprising of Jammu, Kashmir and Ladakh had made more than 80% of the contribution for the development of Sanskrit language, linguistic and literature. Language and literature connect various culture with each other, he added.

            Mr. Mohd Shareef, a research scholar in the department of Urdu in his research paper on the development of Urdu short stories in the Ladakh area, highlighted various aspect of the Ladakhi culture depicted in the short stories. The main feature of these short stories is the absence of DOWRY which is a social stigma in other part of our country. Rich tribute was paid to eminent Urdu scholar  Prof.Shamim Hanafi.

https://propertyliquid.com

            Dr Zulfiqar Ali of the Persian department proposed vote of thanks.

संत कबीर दास जी की जयंती के उपलक्ष पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम

कोरोना से बचाव के लिए लॉकडाउन नियमों की पालना जरूरी : उपायुक्त प्रदीप कुमार

सिरसा, 07 मई।

For Detailed News-


              उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि सरकार द्वारा कोविड संक्रमण के फैलाव के चलते प्रदेश में लॉकडाउन लगाया गया है, इसलिए नागरिक लॉकडाउन के नियमों की गंभीरता से पालना करें और घर में ही रहें। इसके साथ-साथ जिला प्रशासन द्वारा दुकानों के खुलने के समय अनुसार ही बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें। घर से निकलते समय मास्क सही ढंग से पहनें, अपनी नाक व मुंह को अच्छी तरह से ढकें और सामाजिक दूरी की पालना करें। दुकानदार व रेहड़ी चालक भी मास्क के प्रयोग के साथ-साथ सैनिटाइजर व सामाजिक दूरी अपनाएं। हाथों को नियमित रूप से साबुन व पानी से धोएं या सैनिटाइजर का उपयोग करते रहे। कोरोना से बचाव के लिए आमजन को सुरक्षा नियमों की गंभीरता से पालन करके ही हम संक्रमण फैलाव की कड़ी को तोड़ सकते हैं।


उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि नागरिक कोरोना से घबराएं नहीं और सावधानी व सतर्कता बरतें। कोविड-19 नियमों की पालना व सावधानी अपना कर ही हम स्वयं के साथ-साथ अपने परिवार व दूसरों को भी सुरक्षित रख सकते हैं। कोरोना के खिलाफ इस मुहिम में हर नागरिक को अपना योगदान व सहयोग देना चाहिए, इस पुण्ति कार्य में सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं भी आगे आकर कार्य करें और कोरोना को हराने में जिला प्रशासन का सहयोग करें। किसी भी प्रकार की समस्या के समाधान के लिए राज्य की हेल्पलाइन नंबर-1075 पर संपर्क किया जा सकता है। इसके अलावा नागरिक बैड, ऑक्सीजन, दवाइयां व कोविड-19 से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने के लिए कोविड कंट्रोल कक्ष के दूरभाष नंबर 01666-248882, 248140 मोबाइल नंबर 98123-00947 या टोल फ्री नंबर 1950 पर संपर्क कर सकते हैं। अगर किसी व्यक्ति को अपने कोविड-19 के टेस्ट की रिपोर्ट फोन पर पता करनी है तो वह 90530-13967 पर संपर्क कर सकते है। एंबुलेंस की सेवा के लिए 108 पर संपर्क कर सकते हैं।

https://propertyliquid.com

संत कबीर दास जी की जयंती के उपलक्ष पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम

आंध्र की तर्ज पर कोविड मरीजों का नि:शुल्क इलाज करवाए हरियाणा सरकार: तंवर

For Detailed News-

महामारी का विकराल रूप लेकिन सरकार संवेदनहीन

कोरोना ने पहुंचाया देश के सामाजिक-आर्थिक ढांचे को नुकसान

सिरसा, 7 मई। अपना भारत मोर्चा के संयोजक एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी के फैसले की तर्ज पर हरियाणा में भी कोविड मरीजों के नि:शुल्क उपचार की मांग की है। यहां जारी अपने बयान में डॉ. तंवर ने कहा कि हरियाणा सरकार ने अस्पतालों में एक व्यक्ति से एक बेड के मुताबिक 8 हजार से 18 हजार रुपए का रेट तय किया है जोकि सरासर गलत है। सरकार ने 35 हजार रुपए गरीब कोरोना मरीजों को छूट देने की बात भी कही है लेकिन सरकार को चाहिए कि हालात को समझते हुए हर कोविड मरीज का नि:शुल्क उपचार करे। लॉकडाउन के हालात में कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं है जो इतनी भारी भरकम राशि का भुगतान कर सकता हो।  

      उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में हालत बेहद खराब है। मरीजों को न बेड मिल रहे हैं, न ऑक्सीजन और न ही वेंटीलेटर की व्यवस्था है। मरीजों या सामान्य लोगों को वैक्सीन भी उपलब्ध नहीं हो पा रही। 18 वर्ष से 44 वर्ष आयु के आवेदक ऑनलाइन वैक्सीनेशन के लिए आवेदन भी नहीं कर पा रहे। साथ ही अधिक आयु के लोगों को भी खाली हाथ लौटना पड़ रहा है। डॉ. तंवर ने कहा कि पूरे देश में कोरोना महामारी विकराल रूप दिखा रही है मगर सरकार संवेदनहीन होकर तमाशा देख रही है। मरीजों के लिए पर्याप्त संख्या में मेडीकल ऑक्सीजन, बेड, दवाई आदि की व्यवस्था करना सरकार की जिम्मेदारी है मगर सरकार इससे भाग रही है। बाजारों में लोगों पर डंडे बरसाए जा रहे हैं। सारा सिस्टम अस्त-व्यस्त हो गया है।  

https://propertyliquid.com

    उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी ने देश की अर्थव्यवस्था को बुरी तरह से नुकसान पहुंचाया है। साथ ही हमारे सामाजिक ताने-बाने को भी प्रभावित किया है। इस सामाजिक-आर्थिक सिस्टम को सही करने के लिए सरकार को उचित कदम उठाने चाहिए लेकिन ऐसा हो नहीं रहा। हरियाणा प्रदेश में त्राहिमाम की स्थिति है। लोग सड़कों पर दम तोड़ रहे हैं। कहीं एंबुलेंस की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है तो कहीं ऑक्सीजन नहीं है। कहीं दवाई का अभाव है तो कहीं वेंटीलेटर की कमी है। मौत के झूठे आंकड़े पेश कर रही सरकार ने संभावित तीसरी कोरोना लहर की भी कोई तैयारी नहीं की है। इसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने हरियाणा सरकार से मांग की कि प्रदेश को कोरोना से मुक्त करने की दिशा में ठोस कदम उठाए और मरीजों के नि:शुल्क इलाज का प्रबंध करे ताकि लोगों की कीमती जानों के साथ खिलवाड़ न हो सके।