संत कबीर दास जी की जयंती के उपलक्ष पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम

कोरोना के चलते मतदाता सूची के संबंध में दावे व आपत्तियों की सुनवाई पर आगामी आदेशों तक रहेगी रोक

सिरसा, 04 मई।

For Detailed News-


                  रिवाइजिंग अथोरिटी नगर परिषद एवं उपमंडल अधिकारी ना. जयवीर यादव ने बताया कि नगरपरिषद् सिरसा द्वारा शहर के सभी वार्डों की मतदाता सूची का ड्राफ्ट प्रकाशन किया गया था। मतदाता सूची के संबंध में दावे व आपत्तियां दर्ज करने के लिए छह व सात मई तिथि निर्धारित की गई थी। चुनाव आयोग द्वारा दावे व आपत्तियों पर होने वाली सुनवाई पर अग्रीम आदेशों तक रोक लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश मिलने के बाद दावे व आपत्तियों की नई तिथियों के बारे में नागरिकों को अवगत करवा दिया जाएगा।

https://propertyliquid.com

संत कबीर दास जी की जयंती के उपलक्ष पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम

सरकार ने निर्धारित किए प्राइवेट एंबुलेंस के रेट : उपायुक्त प्रदीप कुमार

– मनमाने चार्ज वसूलने वाले एंबुलेंस संचालक के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई : उपायुक्त

सिरसा, 04 मई।

For Detailed News-


                  उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि कोरोना महामारी के बीच प्राइवेट एंबुलेंस संचालकों द्वारा मरीजों से लिए अधिक चार्ज वसूलने के मामले पर प्रदेश सरकार ने कड़ा संज्ञान लिया है। सरकार ने निजी एंबुलेंस संचालकों के लिए रेट निर्धारित किए हैं। इसके तहत दुर्घटना या फिर किसी इमरजेंसी में एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस 15 रुपए प्रति किलोमीटर और बेसिक लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस 7 रुपए प्रति किलोमीटर की दर से रेट निर्धारित किए गए हैं। अधिक पैसे लेने के मामले में या तो चालक का ड्राइविंग लाइसेंस रद्द किया जाएगा या फिर गाड़ी की आरसी को रद्द किया जा सकेगा।


                  उन्होंने बताया कि एनएचएम के मिशन डायरेक्टर ने परिवहन आयुक्त को इस बारे में पत्र लिखा है और निर्धारित नियमों की पालना करवाने को कहा गया है। इसके तहत दुर्घटना या फिर किसी इमरजेंसी में एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस 15 रुपए प्रति किलोमीटर और बेसिक लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस 7 रुपए प्रति किलोमीटर की दर से चार्ज लिया जा सकेगा। अगर कोई प्राइवेट एंबुलेंस चालक अधिक राशि वसूलता है तो उसके खिलाफ एक्शन लिया जाए। इसके अलावा चालक लाइसेंस या फिर गाड़ी का लाइसेंस रद्द किया जा सकता है। साथ ही 50 हजार रुपए का जुर्माने का भी प्रावधान किया है।

https://propertyliquid.com

संत कबीर दास जी की जयंती के उपलक्ष पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम

श्री सुधांशु जी महाराज की सदप्रेरणा से प्रदेश की लगभग सभी गौशालाओं में कोरोना महामारी से मुक्ति हेतु भारतीय नस्ल की गाय के गोबर से बने उपलों एवं हवन समिधा से हवन करने का आवाहन किया गया था।

पंचकूला, 4 मई- राष्ट्रीय गोधन महासंघ एवं हरियाणा गौ सेवा आयोग के संयुक्त तत्वाधान में  गीता मनीषी महामंडलेश्वर स्वामी ज्ञानानंद महाराज जी एवम् श्री सुधांशु जी महाराज की सदप्रेरणा से प्रदेश की लगभग सभी गौशालाओं में कोरोना महामारी से मुक्ति हेतु भारतीय नस्ल की गाय के गोबर से बने उपलों एवं हवन समिधा से हवन करने का आवाहन किया गया था। जिसके अंतर्गत प्रदेश की काफी गौशालाओ, संतो, गौ भक्तों द्वारा अपने निवास स्थान और कार्यालय पर महामारी से मुक्ति हेतु हवन किया।

For Detailed News-


हरियाणा गौ सेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग ने कहां की ओम जयंती मंगला काली भद्रकाली कपालिनी। दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोस्तुते। मंत्र का जाप करते हुए देसी गाय के गोबर से बने उपलों, कंडो, हवन समिधा आदि से हवन किया।


श्री कृष्ण अष्टमी के दिवस पर अपने निवास स्थान पर हवन करने के उपरांत श्रवण कुमार गर्ग ने बताया कि आज देश में कोरोना भयंकर महामारी का रूप लिए हुए हैं, जिससे मुक्ति हेतु इस तरह के हवन का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि देशी गोवंश के गोबर से बने उपलों और देसी गाय के घी से हवन किया जाए तो वातावरण में के हजारों टन ऑक्सीजन पैदा होती है। इस तरह से हवन किए जाने से हवा में मौजूद विषैले या रोग फैलाने वाले कण नष्ट हो जाते हैं, जिससे वातावरण शुद्ध होता है। उन्होंने कहा कि प्राचीन काल में हमारे पूर्वज और ऋषि मुनि प्रत्येक दिन हवन करते थे, जिसका पर्याय सिर्फ वातावरण को शुद्ध रखना था और इस तरह के हवन से सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती थी।

https://propertyliquid.com


हरियाणा गौ सेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग ने कहा कि देसी गाय से निर्मित पंचगव्य उत्पाद हर लिहाज से मनुष्य के जीवन में लाभकारी हैं। इस तरह के पदार्थों की बाजार में अब अच्छी मांग भी होने लगी है। प्रदेश की अनेकों गौशालाओं में देशी गोवंश आधारित उत्पाद बनाए जा रहे हैं। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि ज्यादा से ज्यादा गो उत्पादों को दैनिक जीवन में प्रयोग करें। यह उत्पाद जहां विदेशी कंपनियों के उत्पादों से काफी सस्ते होते हैं वही उनसे ज्यादा असरकारक भी है। आप द्वारा खरीदे गए गौशाला उत्पादों से गौशाला भी स्वावलंबी होंगी और गाय की सेवा भी होगी।

संत कबीर दास जी की जयंती के उपलक्ष पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व गेल की डायरेक्टर (स्वतंत्र) श्रीमती बंतो कटारिया अमेरिका से आई साध्वी अमृता दीदी को कोरोना वैक्सीन लगवाते हुये।

For Detailed News-

पंचकूला, 4 मई- भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व गेल की डायरेक्टर (स्वतंत्र) श्रीमती बंतो कटारिया ने सेक्टर-4 स्थित डिस्पेंसरी में जाकर अमेरिका से आई साध्वी अमृता दीदी को कोरोना वैक्सीन लगवाई।
बंतो कटारिया ने कहा की यहां पर 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है, सभी नियमों का पालन करते हुए, वैक्सीनेशन कार्यक्रम सुचारू रूप से चल रहा है। बंतो कटारिया ने कहा की देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी स्वयं आगे आकर कार्य कर रहे हैं, भिन्न-भिन्न देशों से ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, दवाइयां व ऑक्सीजन टैंकर मंगवाकर देश के लोगों का जीवन बचाने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य कर रहे हैं।

https://propertyliquid.com


बंतो कटारिया ने कहा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में वैक्सीन, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी पूरे प्रदेश में कहीं नहीं आने दी जाएगी। भाजपा प्रदेश संगठन भी ’सेवा ही संगठन’ मंत्र के साथ जिला हेल्पलाइन के माध्यम से वैक्सीनेशन के लिए लोगों में जागरूकता व वैक्सीन लगवाने का कार्य कर रहा है। इस महामारी के दौर में मास्क पहनना, सामाजिक दूरी, लगातार हाथ धोना और टीका लगवाना ही बचाव का उपाय है। इस महामारी के दौर में महिला करोना वारियर्स भी अपनी अहम भूमिका निभा रही हैं।

संत कबीर दास जी की जयंती के उपलक्ष पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम

कंज्यूमर को अब बिजली संबंधित शिकायतों के समाधान के लिये परेशानी नहीं झेलनी पडे़गी।

For Detailed News-

पंचकूला, 4 मई- कंज्यूमर को अब बिजली संबंधित शिकायतों के समाधान के लिये परेशानी नहीं झेलनी पडे़गी। कंज्यूमर बिजली निगम में आॅनलाइन शिकायत करेगा तो उसका निगम कर्मचारी तुरंत समाधान करेंगे।


कार्यकारी अधिकारी संजीव सिवाच ने बताया कि बिजली सप्लाई व बिल संबंधित सभी शिकायतों के लिये कंज्यूमर 1912 टोल फ्री नंबर और 18001801550 पर फोन कर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है। साथ ही कंज्यूमर बिजली बिल ठीक करवाने, मीटर रीडिंग, बिजल नहीं आने संबंधित कार्य है तो वह बिजली निगम की वेबसाइट ूूूण्नीइअदण्वतहण्पद पर दी गई संबंधित बिजली सब डिविजन की ई-मेल आईडी पर अपनी शिकायत भेज सकता है। कर्मचारी मौके पर पंहुचकर समाधान करेंगे। उन्होंने कहा कि लाॅकडाउन में बिजली बिल भरने के लिये कंज्यूमर आॅनलाईन पेमेंट कर सकते हैं अगर कोई कंज्यूमर आॅनलाइन पेमेंट नहीं कर सकता है तो वह डीडी या डेबिट कार्ड के माध्यम से आॅफिस में आकर पेमेंट कर सकता हैं नया कनेक्शन लेने के लिये पहले से ही आॅन लाईन सिस्टम शुरू किया गया है।

https://propertyliquid.com

संत कबीर दास जी की जयंती के उपलक्ष पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम

हरियाणा विधानसभा स्पीकर श्री ज्ञानचंद गुप्ता नागरिक अस्पताल सेक्टर-6 में आये हुये लोगों को मास्क व सेनिटाईजर वितरित करते हुये।

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने कोरोना मरीजों की सहायता करने के उद्देश्य से नागरिक अस्पताल सेक्टर-6 पंचकूला में कोविड-19 हैल्प लाईन नंबर 9041344828 का किया शुभारंभ।


– जरूरतमंद व्यक्ति कोरोना से संबंधित सहायता प्राप्त करने के लिये हैल्प लाईन नंबर 9041344828 पर कर सकते हैं काॅल।


-श्री गुप्ता ने करी अपील कि ऐसे व्यक्ति जिनके शरीर में प्लाजमा बन चुका है, वे स्वयं आगे आये और अन्य कोरोना पीड़ित व्यक्ति का जीवन बचाने के लिये प्लाजमा डोनेट करें।


पंचकूला, 4 मई- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने कोरोना मरीजों की सहायता करने के उद्देश्य से  नागरिक अस्पताल सेक्टर-6 पंचकूला में कोविड-19 हैल्प लाईन का शुभारंभ किया। यह हैल्प लाईन भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की ओर से संचालित की जायेगी।

For Detailed News-


इस अवसर पर श्री गुप्ता ने अस्पताल में आये हुये लोगों को मास्क व सेनिटाईजर भी वितरित किये। उन्होंने कहा कि मास्क का प्रयोग ही लोगों को इस महामारी से संक्रमित होने से बचा सकता है।
श्री गुप्ता ने कहा कि आज उन्होंने बीजेपी युवा मोर्चा की ओर से संचालित की जाने वाली हैल्प लाईन की शुरूआत की है। उन्होंने कहा कि कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति कोरोना से संबंधित सहायता प्राप्त करने के लिये हैल्प लाईन नंबर 9041344828 पर काॅल कर सकता हैं। उन्होंने बताया कि काॅल करने पर जल्द से जल्द बीजेपी युवा मोर्चा की टीम की ओर से जरूरतमंद व्यक्ति को हर संभव सहायता उपलब्ध करवाई जायेगी। श्री गुप्ता ने ऐसे कोरोना पीड़ितों जिनके शरीर में प्लाजमा बन चुका है, उनसे अपील की कि वे स्वयं आगे आये और प्लाजमा डोनेट करें ताकि अन्य कोरोना संक्रमितांे का अमूल्य जीवन बचाया जा सके। उन्होंने बीजेपी युवा मोर्चा की प्रशंसा करते हुए कहा कि पिछले वर्ष भी लाॅकडाउन के दौरान बीजेपी के युवा मोर्चा वाॅलंटियर्स ने कोरोना से पीड़ित व्यक्तियों की बढ़चढकर सहायता की और उन्हें मास्क, सेनिटाईजर, खाना पंहुचाने का काम किया।


उन्होंने कहा कि बीजेपी द्वारा राज्य स्तर पर भी एक कंट्रोल रूम पंचकूला में स्थापित किया गया है, जिसके माध्यम से सभी 22 जिला केंद्रों पर कोरोना संक्रमितों की सहायता के लिये सभी जरूरी गतिविधियां की जा रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के वाॅलिंटियर्स ऐसे मरीजों से संपर्क करते है और उनकी सहायता करते है।

https://propertyliquid.com


श्री गुप्ता ने कहा कि कोविड-19 के नये स्ट्रेंन से बचाव के लिये मास्क पहनना अनिवार्य है। उन्होंने जिलावासियों से मास्क पहनने की अपील की। उन्होंने कहा कि मास्क पहनने से ना केवल हम स्वयं को बल्कि औरो को भी संक्रमित होने से बचा सकते है। उन्होंने कहा कि मास्क का महामारी के इस समय में प्रयोग ही आपको कोविड से संक्रमित होने से बचा सकता है।


इस अवसर पर बीजेपी युवा मोर्चा के जिला प्रधान नरेंद्र लुबाना, बीजेपी जिला सचिव सुरेंद्र मनचंदा, पार्षद जय कोशिक, सुरेश वर्मा, प्रवीण गुप्ता, मंडल कोषाध्यक्ष प्रमोद सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

संत कबीर दास जी की जयंती के उपलक्ष पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम

Mayor and Commissioner reviews role and responsibilities towards COVID relief

Chandigarh, May 4:- Sh. Ravi Kant Sharma, Mayor, Chandigarh and Sh. K.K. Yadav, IAS, Commissioner, Municipal Corporation Chandigarh today reviewed the role and responsibilities of Municipal Corporation towards COVID relief to the citizens.

For Detailed News-

The Mayor asked the Commissioner to strengthen the contact tracing team according to the guidelines. He said that all safety gears be provided to the team members following COVID guidelines.

The Mayor said that all the community centres shall be offered to NGOs/Societies for setting up COVID care centres.

He said that the sanitation team, which collects the garbage from the houses of positive cases be strengthen and quick response teams be formed to lift the waste at the earliest.

The Mayor said that sanitization of public places and govt. areas be ensured throughout city by the MOH department and required equipments including mask, gloves be given to them keeping in view their safety as well.

https://propertyliquid.com

 The Mayor also appealed to the front line workers of MCC to get themselves vaccinated at the earliest.

In addition to that the Mayor and Commissioner reviewed the development works of MCC including villages. The Commissioner said that tenders have been floated for public health and electricity works at 13 villages and will be allotted soon. He said that in these villages a detailed plan be prepared related to MCC works and correspondence be started with Administration for UT related works.

Mayor appreciated the work of road carpeting throughout city and said that it will be done in full speed and completed before monsoon. He said that the work of dark spots and garden lights be speed up and complete at the earliest.

The commissioner said that correspondence has been started with the UT Administration to release funds at the tune of Rs. 5 lacs to each councilor for COVID relief at ward level.

संत कबीर दास जी की जयंती के उपलक्ष पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम

स्वास्थ्य सुविधाओं की निगरानी के साथ-साथ कोरोना संक्रमितों के परिजनों से सकारात्मक संवाद कर उनका हौसला बढ़ा रहे हैं नोडल अधिकारी

सिरसा, 04 मई।

For Detailed News-


                  उपायुक्त प्रदीप कुमार के निर्देशानुसार कोरोना संक्रमण को रोकने तथा कोरोना संक्रमितों के इलाज में किसी प्रकार की कमी न रहे, इसके लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जहां बाजारों, कॉलोनियों, सार्वजनिक स्थानों को सैनिटाइज किया जा रहा है, वहीं कोरोना संक्रमितों के इलाज पर निगरानी रखने के लिए अस्पतालों में नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। ये नोडल अधिकारी न केवल अस्पताल में ऑक्सीजन की उपलब्धता, वेंटिलेटर, बैड जैसी सुविधा का ध्यान रखते हैं, बल्कि संक्रमितों के परिजनों से सकारात्मक संवाद भी करते हैं ताकि उनका हौसला बढ़े।

https://propertyliquid.com


                  स्थानीय खुराना अस्पताल, लालगढिया अस्पताल, जगदीश नर्सिंग होम, मेडिकेयर अस्पताल व वरदान अस्पताल में निगरानी के लिए बनाए गए नोडल अधिकारी जिला मत्स्य अधिकारी जगदीश चंद्र ने बताया कि उपायुक्त प्रदीप कुमार के मार्गदर्शन में कोरोना बचाव मुहिम में गंभीरता से कार्य किया जा रहा है। जिला में कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए ऑक्सीजन तथा अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमितों के इलाज के दौरान अस्पताल के स्टॉफ का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। इसके साथ-साथ कोरोना संक्रमितों के परिवारजनों से भी सकारात्मक संवाद किया जा रहा है और उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की कोरोना से बचाव मुहिम में नागरिक सहयोग करें और कोविड-19 की हिदायतों की गंभीरता से पालना करें, सही तरीके से मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए साबुन या सैनिटाइजर से अपने हाथों को अच्छे से साफ करें। 

संत कबीर दास जी की जयंती के उपलक्ष पर पंचकूला में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम

उपायुक्त के निर्देश पर एसडीएम कालांवाली ने निजी अस्पतालों का निरीक्षण कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा

सिरसा, 04 मई।

For Detailed News-

कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना न करने वाले अस्पताल संचालक को लगाई फटकार

-ऑक्सीजन लेवल 80 पर भी नहीं कर रहे थे एडमिट, एसडीएम के दखल पर किया पेशेंट को दाखिल


                उपायुक्त प्रदीप कुमार के निर्देश पर एसडीएम कालांवाली विजय सिंह ने सोमवार देर रात को शहर के विभिन्न निजी अस्पतालों का निरीक्षण किया। इस दौरान कई अस्पतालों में कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना नहीं की जा रही थी। एसडीएम ने अस्पताल संचालक को कड़ी फटकार लगाते हुए इस दिशा में सुधार करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने शहर के डबवाली रोड़ स्थित लाल गढिया अस्पताल, तलवार अस्पताल, सुरक्षा अस्पताल, खुराना अस्पताल व आस्था अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ सिविल अस्पताल के चीफ फार्मेसी ऑफिसर मनीष दुडिय़ा भी थे।

https://propertyliquid.com


                एसडीएम विजय सिंह ने बताया कि उपायुक्त प्रदीप कुमार के निर्देश पर निजी अस्पतालों में कोविड-19 मरीजों के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं व कोविड-19 प्रोटोकॉल नियमों की अनुपालना बारे शहर के विभिन्न अस्पतालों का निरीक्षण किया गया। उन्होंने बताया कि लाल गढिया अस्पताल के निरीक्षण दौरान बिमला नाम की महिला पेशेंट के पुत्र ने बताया कि अस्पताल वाले एक दिन के इलाज के 24 हजार रुपये जमा करवाने को कह रहे हैं। एसडीएम ने जब इस बारे अस्पताल प्रबंधक से पूछताछ की तो बताया कि हमने पैसों की मांग की ही नहीं। इस पर एसडीएम ने अस्पताल संचालक को निर्देश दिए कि निर्धारित रेटों के हिसाब से ही मरीज के इलाज का खर्चा लिया जाए। निरीक्षण में यह भी पाया गया कि एक मरीज के साथ तीन अटेंडेंट कमरे में थे, जोकि कोविड-19 के नियमों की उल्लंघना थी। इसके पश्चात एसडीएम ने तलवार अस्पताल का निरीक्षण किया तो वहां पर बलवंत कुमार व राज रानी पेशेंट को ऑक्सीजन लेवल 80 होने पर भी दाखिला नहीं दिया जा रहा था। इनमें से एक पेशेंट को तो ऑक्सीजन न होने की बात कहकर घर भेजने को बोल दिया गया था। एसडीएम के दखल के पश्चात दोनों पेशेंटों को दाखिल किया गया। इस अस्पताल में भी अधिक बिल व बिल की डिटेल न दिखाने का मामला पाया गया। एसडीएम ने अस्पताल संचालक को कड़ी फटकार लगाते हुए सरकार व प्रशासन के निर्देशों की अनुपालना करना सुनिश्चित करने को कहा। सुरक्षा अस्पताल में रेमेडिसिवर इंजेक्शन का मामला था। इस संबंध में भी एसडीएम ने अस्पताल संचालक को उचित निर्देश दिए और सरकार की हिदायतों की अनुपालना करने को कहा। इसी प्रकार खुराना अस्पताल में भी कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना नहीं की जा रही थी। वार्ड में न मास्क लगाए हुए थे और वार्ड की कंडीशन भी सही नहीं थी।