Panjab University, Chandigarh conducted M.Phil. & Ph.D. Entrance Test on 7.3.2021.

लगता है इस बार मेयर का ताज मगंत राय बठला के सिर पर सज सकता है

News 7 World Exclusive Report:-

चुनावी हलचल

अबोहर 08-02-2021

For Detailed News-

लगता है इस बार मेयर का ताज मगंत राय बठला के सिर पर सज सकता है

कांग्रेस उम्मीदवार के ऐलान के बाद चुनावी हलचल तेज हो गई है शहर में इस बार नगर निगम के चुनाव 14 फरवरी को होने हैं इस बार के चुनाव मे कांग्रेस का बोडॅ बनने की अधिक सम्भावना है इन सम्भावनाओं के बीच शहर में चुनावी हलचल तेज हो गई है कि इस बार यदि चुनाव मे कांग्रेस का बोडॅ बनता है तो मेयर का ताज किस के सिर पर सज सकता है ?

जिस नाम पर अबोहर शहर मे सबसे ज़्यादा हलचल हो रही है वो सनबीम होटल के मालिक मंगत राय बठला की हो रही हैं वो एक तो ईमानदार है ओर उनकी छवी साफ सुघरी हैं ओर उन्होंने अबोहर शहर के लिए काफी काम किया है ।

https://propertyliquid.com

Panjab University, Chandigarh conducted M.Phil. & Ph.D. Entrance Test on 7.3.2021.

1857 की कं्राति की यादे स्मारक मंे संजोने के लिए सौंपें-उपायुक्त

https://propertyliquid.com

पंचकूला  8 फरवरी- सूचना जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग द्वारा 1857 की क्रांति की याद में वीर जवानों की बहादुरी एव शहादत को नमन करने के लिए अम्बाला कैंट में भव्य और विशाल युद्व स्मारक का निर्माण किया जा रहा है।


उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि 22 एकड़ भूमि पर लगभग 300 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले इस विशाल युद्व स्मारक में आजादी की प्रथम लड़ाई 1857 की क्रांति में जिन वीर जवानों ने बहादुरी दिखाई और अपनी शहादत दी, उन पूर्वजों की स्मृति संजोने के लिए धरोहर के रूप में क्रांति से संबधित कोई भी वस्तु जैसे राईफल, बंदूक, पिस्टल, बंदूक की गोली, मस्कट र्काटरिज, वर्दी, तलवार, चाकू, बैज, मेडल, दस्तावेज, 1857 की क्रांति पर जारी हुई पोस्टल स्टैंम्प, डाक टिकट, पत्र या पत्र व्यवहार, मूल रूप से कोई समाचार पत्र, उस दौर की पेंटिंग, कोई मानचित्र या अन्य कोई भी वस्तु जो क्रांति से संबधित हो, उसे हरियाणा सरकार को सौंपे।

For Detailed News-


उपायुक्त ने बताया कि नागरिकों द्वारा दी गई वस्तु, दस्तावेज व अन्य चीजें प्रमाणिक पाए जाते हैं तो उसे मान सम्मान के साथ दिए जाने वाले व्यक्ति के नाम व पते सहित गैलरी में दर्शाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके साथ सरकार उनकी आभारी रहेगी और युद्व स्मारा में बनाई जाने गैलरी को स्मृति के रूप में संजोकर रखा जाएगा। उन्होंने इसके लिए कोई भी व्यक्ति मोबाईल न. 9463437252 अथवा 9888009339 पर भी सम्पर्क कर सकते है। इसके अलावा ई मेल warmemorial92@gmail.com  पर भी पत्र व्यवहार किया जा सकता है। इसलिए जिला के नागरिक इस याद से जुड़ी हुई सभी आवश्यक चीजें सरकार को सौंपें ताकि उन्हें गैलरी में संजोकर पूर्वजों की यादों को भावी पीढी के लिए सदैव संजोकर रखा जा सके।

Panjab University, Chandigarh conducted M.Phil. & Ph.D. Entrance Test on 7.3.2021.

कोरोना वेक्सिन रामबाण- संजीव कौशल

पंचकूला 8 फरवरी- अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा कि कोराना वैक्सिन देशवासियों के लिए बहुत बड़ा उपहार है। कोराना वैक्सिन को देश के अनुभवी विशेषज्ञों ने गहन जांच के बाद मार्केट में उतारा है ओर भारत की कोरोना वेक्सिन को पूरी दूनियां में भेजा जा रहा है।  

For Detailed News-

अतिरिक्त मुख्य सचिव पंचकूला सैक्टर 26 स्थित पोलीक्लीनिक में टीकाकरण करवाने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड 19 की वैक्सिन लगाए जाने के लिए चलाए जा रहे मेगा अभियान के तहत जिला में कोरोना फ्रंटीयर का टीकाकरण किया जा रहा है। इसलिए लोगों को बिना हिचक के टीकाकरण करवाने के लिए आगे आना चाहिए।


श्री कौशल ने नागरिकों से अनुरोध किया कि वे कोरोना वेक्सिन का प्रयोग करने के के साथ मास्क का उपयोग, सामाजिक दूरी एवं सेनीटाईजर जैसे उपायों का भी अवश्य प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि कोरोना वेक्सिन एक रामबाण दवा है। इसलिए वे 28 दिन के बाद दोबारा टीकाकरण करवाएंगे। वे टीकाकरण के बाद कुछ देर चिकित्सकों की निगरानी में रहे।


इससे पहले उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने भी पोलिक्लीनिक में कोरोना की वेक्सिन लगवाई। उन्होंने बताया कि मेगा अभियान के तहत चार हजार का लक्ष्य रखा गया है जिसे आसानी से प्राप्त कर लिया है। इस प्रकार जिला में कोरोना के टीकाकरण के तहत अब तक लगभग सात हजार से अधिक लोगों ने टीकाकरण करवाया है।


इसके अलावा एसीएस के पीएस सेनी ने भी कोरोना वेक्सिन लगवाई। इस मौके पर एनएचएलएम के महानिदेशक प्रभजोत सिंह, सिविल सर्जन डा. जसजीत कौर, प्रतिरक्षण अधिकारी डा. मीनू शासन, तसहीलदार पुण्यदीप सिंह सहित कई चिकित्सक एवं अधिकारी मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com

Panjab University, Chandigarh conducted M.Phil. & Ph.D. Entrance Test on 7.3.2021.

श्वेत क्रांति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कारगर योजनाएं क्रियांवित… उपायुक्त

पंचकूला 8 फरवरी-   उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा  ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा पशुपालकों की आय श्वेत क्रांति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कई कारगर योजनाएं क्रियांवित की गई है, जोकि पशुपालकों के लिए वरदान साबित हो रही है।

For Detailed News-


उपायुक्त ने बताया कि पशुपालन एवं डेयरी विभाग द्वारा जहां पशुपालकों को विभिन्न योजनाओं के तहत पशुधन को बढ़ावा देने के लिए अनुदान दिया जा रहा है वहीं उनके जोखिम को कम करने के लिए पशुओं के बीमे की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाती है।


उन्होंने बताया कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय पशुधन बीमा योजना के तहत चालू वित्त वर्ष में जिला में 13 हजार से अधिक पशुओं का बीमा किया जा चुका है, इसमें सामान्य जाति के व्यक्तियों के साथ साथ अनुसूचित जाति के पशुपालकों पशुओं का बीमा किया गया है। इसके अलावा बीपीएल परिवार के पशुओं का बीमा किया गया है। इस योजना के तहत पशुपालकों की तीन कैटेगरी बीमा प्रीमियम की राशि में से एपीएल व बीपीएल से 100 रुपये प्रति पशु लिया जाता है व शेष प्रीमियम राशि सरकार द्वारा वहन की जाती है तथा एससी कैटेगरी के लिए बीमा प्रीमियम के लिए पूर्ण राशि सरकार द्वारा वहन की जाती है।

https://propertyliquid.com


उपायुक्त ने बताया कि दुग्ध व्यवसाय बहुत ही कारगर ओर लाभदायक व्यवसाय है। इसलिए बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार के रूप में डेयरी व्यवसाय को अपनाकर अपनी आजिविका बढाकर आर्थिक स्थिति मजबूत करनी चाहिए।  

Panjab University, Chandigarh conducted M.Phil. & Ph.D. Entrance Test on 7.3.2021.

Mayor started road carpeting work at Ram Darbar

For Detailed News-

Chandigarh, February 8:- Sh. Ravi Kant Sharma, Mayor, Chandigarh today formally started widening and carpeting work of Road near ‘Tu hi Tu’ temple at Ramdarbar, Chandigarh here today.

https://propertyliquid.com

During the start of work area councilor Sh. Bharat Kumar and other prominent persons of area and concerned officers of MCC were also present. Approximately 2 Kms road length will be widened and carpeted at a cost of Rs. 1.40 crore within 3 months time period. During the occasion, the Mayor asked the concerned engineers to complete the road carpeting work within stipulated time period.

Panjab University, Chandigarh conducted M.Phil. & Ph.D. Entrance Test on 7.3.2021.

उडीसा के महामहिम राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल से 10 फरवरी तक रॉयल हवेली में आमजन कर सकते हैं मुलाकात

सिरसा, 8 फरवरी।

For Detailed News-


उडीसा के महामहिम राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल जी 10 फरवरी तक सिरसा में हिसार-सिरसा रोड़ स्थित रॉयल हवेली में रहेंगे। इस दौरान रॉयल हवेली में उनसे कोई भी आमजन मुलाकात कर सकता है।


यह जानकारी देते हुए महामहिम राज्यपाल ओएसडी इंद्रजीत खुराना व निजी सचिव विनोद स्वामी ने बताया कि राज्यपाल जी से 10 फरवरी तक सिरसा-हिसार रोड़ स्थित रॉयल हवेली में आमजन मिल सकते हैं। उन्होंने बताया कि मिलने का समय प्रात: 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक तथा सायं में 4 बजे से 6 बजे तक रहेगा। 

https://propertyliquid.com

Panjab University, Chandigarh conducted M.Phil. & Ph.D. Entrance Test on 7.3.2021.

फ्रंटलाइन वर्कर्स में शामिल अधिकारियों ने लगवाई वैक्सीन

सिरसा, 08 फरवरी।


कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगाई जा रही वैक्सीन के दूसरे चरण में शामिल फ्रंटलाइन वर्कर्स में शामिल अधिकारियों ने सोमवार को वैक्सीन लगवाकर फ्रंटलाईन वकर्स में शामिल कर्मचारियों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। वैक्सीन लगवाने के बाद अधिकारियों में किसी प्रकार का कोई भी साइड इफैक्ट देखने को नहीं मिला।
उपायुक्त प्रदीप कुमार ने फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्रोत्साहित किया कि वे अपनी बारी आने पर वैक्सीन अवश्य लगवायें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन लगाने का कार्य तीव्र गति से जारी है। वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो चुका है, जिसमें फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जा रही है। इससे पहले प्रथम चरण में स्वास्थ्य विभाग तथा महिला एवं बाल विकास विभाग को शामिल किया गया था। पहला चरण पूरा हो चुका है। दूसरे चरण में फ्रंटलाईन वर्कर्स में पुलिस विभाग के साथ पंचायत, स्थानीय शहरी निकाय और राजस्व विभाग को शामिल किया गया है।

For Detailed News-


दूसरे चरण के तहत फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में सोमवार को एसडीएम जयवीर यादव, डीआरओ बिजेंद्र भारद्वाज व सीएमजीजीए सुकन्या जनार्दन ने स्थानीय सामान्य अस्पताल में वैक्सीन लगवाई। वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हें किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी नहीं हुई। उन्होंने कर्मचारियों तथा आम जनमानस को प्रोत्साहित किया कि वे बिना किसी झिझक के वैक्सीन लगवायें।


एसडीएम जयवीर यादव ने कहा कि वैक्सीन सुरक्षित है। किसी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें। कोरोना रूपी महामारी को जड़ से मिटाने के लिए वैक्सीन अवश्य लगवायें। उन्होंने कहा कि अपनी बारी पर वैक्सीन जरूर लगवाएं। इस अवसर पर सीएमओ डा. कृष्ण कुमार, डिप्टी सीएमओ वीरेश भूषण भी उपस्थित रहे।

दूसरे चरण में 12 बूथों पर 1084 लाभार्थियों को लगेगी वैक्सीन :


सीएमओ डा. कृष्ण कुमान ने बताया कि वैक्सीनेशन का प्रथम चरण जिसमें हैल्थ वर्कर को शामिल किया गया था, को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया गया है। अब जिला में दूसरा चरण वैक्सीनेशन का चल रहा है, जिसमें पुलिस, पंचायत, स्थानीय शहरी निकाय व राजस्व विभाग को शामिल किया गया है। इस चरण में फ्रंटलाइन वर्कस के रूप में 1084 लाभार्थियों को वैक्सीनेज करने का लक्ष्य रखा गया है। वैक्सीनेशन के लिए 12 बूथ बनाए गए हैं।

https://propertyliquid.com