जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के तहत निकाली गई साइकिल रैली

33वें स्परिंग फेस्टिबल 2019 का रंगारंग आगाज – डी0 सुरेश

डाॅ0 डी0 सुरेश 33वें दो दिवसीय स्परिंग फेस्टिबल 2019 का उद्घाटन करते हुए व प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए।

पंचकूला, 9 मार्च-

टाउन पार्क सेक्टर-5 पंचकूला में आज विभिन्न प्रकार के 2000 फूलों के फ्लावर शो सहित कलाकारों के हैरतअंगेज करतबों के बीच 33वें स्परिंग फेस्टिबल 2019 का रंगारंग आगाज हुआ। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा आयोजित किये जा रहे इस दो दिवसीय स्परिंग फेस्टिबल का उद्घाटन हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक डाॅ0 डी0 सुरेश ने किया।

डाॅ0 डी0 सुरेश ने स्परिंग फेस्टिबल आयोजित करने के प्रयासों की सराहना की और कहा कि इससे पंचकूला व आस पास के क्षेत्रों से आने वाले लोगों को दो दिन के लिये मनोरंजक और तनावमुक्त वातावरण का आनन्द लेने का अवसर मिलता है। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण द्वारा टाउन पार्क को भी सुंदर तरीके से विकसित किया जा रहा है और निरंतर आने वाले पर्यटकों व शहरवासियों के लिये यह एक रमणीक स्थान के रूप में विकसित हुआ है। 

मेले के आरंभ में बुलंद खालसा नाडा साहिब से आये प्रतिभागियों ने गतके का शानदार प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के माध्यम से शस्त्र विद्या की निपूणता और प्रतिभागियों की एकाग्रता दर्शकों को काफी प्रभावित कर रही थी।

इसके उपरांत भटिंडा पंजाब से आये बाजीगर दल के कलाकारों ने आग के गोले से कूदना, लोहे के रिंग से चार लोगों का आर-पार गुजरना व शारीरिक दक्षता के अन्य करतब प्रस्तुत किये गये। करनाल से आये युवाओं ने ऐरोबिक और जिम्नास्टिक के माध्यम से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। 

फ्लावर शो में सैकड़ों किस्म के फूल प्रदर्शित किये गये थे और इस शो में विभिन्न विद्यालयों, नर्सरियों तथा व्यक्तिगत प्रविष्ठयों के माध्यम से 2000 प्रतिभागियों ने अपने फूल प्रदर्शित किये। इस मौके पर पेटिंग आॅफ आर्टिस्ट यूनिक सोसायटी तथा बातिस आर्ट के कलाकारों ने चित्रकला के बहुत ही आकर्षक और निपूण चित्र प्रदर्शित किये। इस मौके पर दर्शकों के मनोरंजन के लिये सांस्कृतिक कार्यक्रम क्विज व अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किये गये। प्रतिभागियों द्वारा बनाई गई रंगोली भी दर्शकों के लिये मनोरंजन का केंद्र बन रही है।

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण बागवानी शाखा के अधीक्षक अभियंता हरदीप सिंह मलिक ने बताया कि इस दो दिवसीय मेले में 9 मार्च को रंगोली, चित्रकला, पोट, फेस एवं टैटू पेंटिंग प्रतियोगिता, पर्यावरण विषय पर प्रश्नोतरी, मेंहदी प्रतियोगिता, हास्य कवि सम्मेलन, फेंसी ड्रेस प्रतियोगिता, बैस्ट आउट आॅफ वेस्ट प्रतियोगिता करवाई गई। उन्होंने बताया कि 9 व 10 मार्च को सायं 6.30 बजे से सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार 10 मार्च को ड्यूट डाॅंस, बेबी शो, मौनो एक्टिंग, फैशन शो, सेल्फी, सोलो सिंगिंग, फोक डान्स और पतंग प्रतियोगिता इत्यादि कार्यक्रम करवाये जायेंगे। उन्होंने बताया कि समापन समारोह 10 मार्च को सायं 4.30 बजे आयोजित किया जायेगा, जिसमें विधायक एवं मुख्य सचेतक ज्ञानचंद गुप्ता पुरस्कार वितरण करेंगे। 

इस मौके पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी आशुतोष राजन, सचिव रिचा राठी, मुख्य अभियंता विनय कुमार, अधीक्षक अभियंता हरदीप सिंह मलिक, कार्यकारी अधिकारी निधि भारद्वाज, कार्यकारी अभियंता अशोक राणा, एन0के0 तंवर सिंह अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply