Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

26 वीं अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता का तीसरा दिन रहा हरियाणा के नाम

*हरियाणा के नवदीप सिंह हुड्डा ने ओपन राइफल मुकाबलों में तीन स्वर्ण और एक रजत पदक पर लगाया निशाना *

फुटबॉल में हरियाणा ने आसाम को 5-3 से दी शिकस्त

For Detailed

पंचकूला, 12 मार्च – ताऊ देवी लाल स्टेडियम सेक्टर -3 में 26 वीं अखिल भारतीय वन खेलकूद प्रतियोगिता का तीसरा दिन हरियाणा के नाम रहा। हरियाणा के नवदीप सिंह हुड्डा ने 3 स्वर्ण पदक और एक रजत पदक हासिल किया।

50 मीटर ओपन राइफल पुरुष एकल मुकाबले में हरियाणा के नवदीप सिंह हुड्डा ने 213 पॉइंट के साथ स्वर्ण पदक जीता। हिमाचल प्रदेश के पवन कुमार चौहान ने 192 पॉइंट लेकर रजत पदक तथा गुजरात के मोहित कुमार आर बरैया ने 185 पॉइंट लेकर कांस्य पदक अपने नाम किया ।

50 मीटर ओपन राइफल पुरूष एकल वेटरन कैटेगरी में हरियाणा के नवदीप सिंह हुड्डा ने 213 पॉइंट लेकर स्वर्ण पदक जीता जबकि हिमाचल प्रदेश के पवन कुमार चौहान ने 192 पॉइंट लेकर रजत पदक और केरल के जॉय थॉमस ने 175 पॉइंट लेकर कांस्य पदक हासिल किया ।

50 मीटर ओपन राइफल प्रॉन चैंपियनशिप पुरुष एकल खेल में मिजोरम के जैरी लल्लावमसंगा ने 85 पॉइंट लेकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया , हरियाणा के नवदीप सिंह हुड्डा ने 83 पॉइंट लेकर रजत पदक और केरल के राजित टी. के. ने 76 पॉइंट लेकर कांस्य पदक पर अपना कब्जा जमाया। वही 50 मीटर ओपन राइफल प्रॉन चैंपियनशिप पुरुष एकल वेटरन कैटेगरी खेल में हरियाणा के नवदीप सिंह हुड्डा ने 83 पॉइंट लेकर स्वर्ण पदक, कर्नाटक के सुदर्शन जी. ए. ने 76 पॉइंट लेकर रजत पदक तथा जॉय थॉमस ने 72 पॉइंट लेकर कांस्य पदक जीता।

50 मीटर ओपन राइफल चैंपियनशिप महिला कैटगरी एकल मे केरल की दीप्ति जॉली किटिस्सरी ने 161 पॉइंट लेकर स्वर्ण, छत्तीसगढ़ की मेघा तिवारी ने 160 पॉइंट लेकर रजत पदक, केरल की अमृता सिवारामन ने 155 पॉइंट लेकर कांस्य पदक जीता, वहीं 50 मीटर ओपन राइफल प्रॉन चैंपियनशिप महिला एकल खेल में छत्तीसगढ़ की मेघा तिवारी ने 70 पॉइंट लेकर स्वर्ण पदक, केरल से दीप्ती जोली किटिसरी ने 66 पॉइंट लेकर रजत पदक वही केरल की अमृता सिवारामन ने 66 पॉइंट लेकर कांस्य पदक जीते।

रस्साकशी मुकाबले में हरियाणा और आंध्रा प्रदेश के बीच मुकाबला हुआ जिसमें हरियाणा ने 2-0 से जीत दर्ज की वहीं तेलंगाना ने कर्नाटक को 2-0 से हराया।

हॉकी (पुरुष ) फाइनल मैच कर्नाटक और उड़ीसा के बीच में खेला गया जिसमें कर्नाटक ने 3-2 से विजय हासिल की। उड़ीसा दूसरे और छत्तीसगढ़ तीसरे स्थान पर रहे।

फुटबॉल मैच में हरियाणा और आसाम के बीच मुकाबले में हरियाणा ने 5-3 से जीत दर्ज की वहीं दूसरी तरफ केरल और मणिपुर के बीज मैच में केरल की टीम 2-0 से विजयी रही । तीसरा मुकाबला सिक्किम और गोवा के बीच खेल गया जिसमें सिक्किम ने 2-1 से जीत दर्ज की, वहीं चौथे मुकाबले में छत्तीसगढ़ और झारखंड के बीच मैच में छत्तीसगढ़ ने 4-0 से जीत दर्ज की।

वॉलीबॉल (महिला) सेमीफाइनल मैच में कर्नाटक ने गुजरात को 3-0 से तथा हिमाचल प्रदेश ने महाराष्ट्र को 3-0 से हराकर जीत हासिल की।

तीरंदाजी (महिला श्रेणी) फाइनल मैच में मध्य प्रदेश से रुचि पटेल ने 144 मीटर का निशाना साधते हुए प्रथम स्थान, छत्तीसगढ़ से पर्मिला साहु ने 140 मीटर तथा केरल से अनीशा के. ए. ने 133 मीटर का निशाना साधते हुए क्रमश दूसरा तथा तीसरा स्थान प्राप्त किया ।

तीरंदाजी (पुरूष श्रेणी) फाइनल मैच में महाराष्ट्र से पवन साधानंद जाधव ने 168 मीटर का निशाना साधते हुए प्रथम स्थान, केरल से चंद्रन के.के. ने 165 मीटर तथा गुजरात से एम.जी. पसाया ने 159 मीटर का निशाना साधते हुए क्रमश दूसरा तथा तीसरा स्थान प्राप्त किया ।

https://propertyliquid.com/