46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

*जोनल उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच पंचकूला में 5, 12, 20 और 27 अगस्त को उपभोक्ताओं की समस्याओं का करेंगे समाधान*

For Detailed

पंचकूला, 3 अगस्त – उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम (यूएचबीवीएन) द्वारा पंचकूला जोन के अंतर्गत आने वाले जिलों नामतः कुरुक्षेत्र, अंबाला, पंचकूला, कैथल और यमुनानगर के उपभोक्ताओं की शिकायतों का निवारण 05, 12, 20 और 27 अगस्त 2024 को जोनल उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच, पंचकूला में उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

इस संबंध में जानकारी देते हुए बिजली निगम के प्रवक्ता ने बताया कि जोनल उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच रेगुलेशन 2.8.2 के अनुसार प्रत्येक मामले में एक लाख रुपये से अधिक और तीन लाख रुपये तक की राशि के वित्तीय विवादों से संबंधित शिकायतों की सुनवाई करेगा।

उन्होंने बताया कि पंचकूला जोन के अंतर्गत आने वाले जिलों के उपभोक्ताओं के गलत बिलों, बिजली की दरों से सम्बंधित मामलों, मीटर सिक्योरिटी से जुड़े मामलों, खराब हुए मीटरों से सम्बंधित मामलों, वोल्टेज से जुड़े हुए मामलों का निपटान किया जाएगा। इस दौरान बिजली चोरी, बिजली के दुरुपयोग और घातक गैर-घातक दुर्घटना आदि मामलों पर विचार नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता और निगम के बीच किसी भी विवाद के निपटान के लिए फोरम में वित्तीय विवादों से संबंधित शिकायत प्रस्तुत करने से पहले पिछले छरू महीनों के दौरान उपभोक्ता द्वारा भुगतान किए गए बिजली के औसत शुल्क के आधार पर गणना की गई प्रत्येक माह के लिए दावा की गई राशि या उसके द्वारा देय बिजली शुल्क के बराबर राशि, जो कम है, उपभोक्ता को जमा करवानी होगी।

उन्होंने बताया कि यूएचबीवीएन उपभोक्ताओं को विश्वसनीय, अच्छी वोल्टेज और निर्बाध बिजली की आपूर्ति के लिए प्रतिबद्ध है। ‘पूर्ण उपभोक्ता संतुष्टि’ के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बिजली निगम द्वारा अनेक महत्वाकांक्षी कार्यक्रम प्रारंभ किये गए हैं ताकि उपभोक्ताओं की समस्याओं को त्वरित रूप में सुलझाया जा सके।

https://propertyliquid.com

46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

पंचकूला के अर्जुन सिंह भाटिया ने गोल्फ हरियाणा एमेच्योर और जूनियर टूर्नामेंट जीता*

For Detailed

पंचकूला 3 अगस्त: पंचकूला के 19 वर्षीय गोल्फर अर्जुन सिंह भाटिया ने 29 जुलाई से 01 अगस्त 2024 तक पंचकूला गोल्फ क्लब में आयोजित गोल्फ हरियाणा एमेच्योर और जूनियर गोल्फ टूर्नामेंट जीत लिया है। राष्ट्रीय खेलों के इस क्वालीफाइंग इवेंट में कुल 65 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

   अर्जुन ने एमेच्योर वर्ग में अंडर 6 के कुल स्कोर के साथ टूर्नामेंट जीता।

    अर्जुन ने सेंट कबीर पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की है और वह चंडीमंदिर में खेलते हैं, जहां उनके पिता कर्नल संजय भाटिया तैनात हैं। वह चंडीगढ़ गोल्फ क्लब में भी अभ्यास करते हैं जहां के वह एक छात्र सदस्य हैं। अर्जुन गोल्फ कोच श्री जेसी ग्रेवाल से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है , जिन्हें पिछले साल द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। पेशेवर बनने से पहले अर्जुन ने कुछ वर्षों तक एमेच्योर सर्किट खेलने की योजना बनाई है।

https://propertyliquid.com

46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

*भगवान श्रीराम और श्याम का एकसाथ एक जगह सिर्फ अग्रोहा में मिलता है आशीर्वाद: ज्ञानचंद गुप्ता*

*विधानसभा अध्यक्ष ने चंडीगढ़ से चली अग्रोहा यात्रा का पंचकूला में किया स्वागत*

For Detailed

पंचकूला, 3 अगस्त – हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने पंचकूला के सेक्टर-7, 18 चौक पर चंडीगढ़ से चली अग्रोहा यात्रा का स्वागत किया। श्री कैन्हया मित्तल के नेतृत्व में सुबह आठ बजे सेक्टर-30 चंडीगढ़ से यात्रा शुरू होकर पंचकूला पहुंची थी ।

   हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने बताया कि चंडीगढ़ से 12 दिवसीय यात्रा आज से शुरू हुई है जो 278 किलोमीटर की पैदल यात्रा करते हुए अग्रोहा धाम पर पहुंचेंगी। यात्रा में समाज के हर वर्ग के लोग शामिल होकर अग्रोहा धाम के लिए रवाना हुए हैं। यात्रा का पहला स्वागत आज पंचकूला में किया गया। 

   श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि अग्रोहा धाम ही एक ऐसा स्थान है, जहां पर भगवान श्रीराम और श्याम एकसाथ मिलते हैं। यहां पर भगवान श्रीराम के वंशजों ने श्री श्याम मंदिर की स्थापना की। ऐसे में अग्रोहा पहुंचने वालों को दोनों ही भगवानों का आशीर्वाद एकसाथ प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि समाज से गरीब-अमीर के भेदभाव को दूर करने का संदेश भी अग्रोहा धाम से दिया गया। महाराज अग्रेसन द्वारा एक रूपया एक ईंट की प्रथा शुरू की गई थी। इस प्रथा को समाज का हर व्यक्ति निभाने में सक्षम हुआ और समाज में गरीब-अमीर के अंतर को दूर करने का काम किया। उन्होंने अपील की कि इस यात्रा में समाज के अधिक से अधिक लोग शामिल हों।

*कैन्हया मित्तल की प्रस्तुति पर झूमे*

सेक्टर-16 पंचकूला स्थित अग्रवाल भवन में श्री कैन्हया मित्तल ने धार्मिक प्रस्तुति दी। उनकी प्रस्तुति पर यात्रा में शामिल भक्तजन और स्वागत के लिए पहुंचे समाज के लोग खूब झूमे। श्रीहनुमान चालीसा के साथ कैन्हया मित्तल ने अपनी प्रस्तुति को पूरा किया। इस दौरान कैन्हया मित्तल ने बताया कि 12 दिनों की यात्रा को ऐसे ही गाते-बजाते पूरा किया जाएगा। इस यात्रा में देश के अलग-अलग कोने के साथी जुड़े हैं, जो अलग-अलग वर्गों संबन्ध रखते हैं। इनमें पंजाब, यूपी, राजस्थान, महाराष्ट्र, हरियाणा समेत अन्य जगहों से पहुंचकर यात्रा में शामिल हुए हैं।

*ये रहे मौजूद*

इस मौके पर महामंडलेश्वर महाराज नर्मदाशंकर, राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल दास, राष्ट्रीय उप महामंत्री सीबी गोयल, अध्यक्ष अमित जिन्दल, हरियाणा प्रदेश उपाध्यक्ष जगमोहन गर्ग, पंचकूला जिलाध्यक्ष विजय अग्रवाल, महामंत्री जयराजा गर्ग, कोषाध्यक्ष विजय कुमार, प्रदेश युवा महामंत्री मुकेश बंसल, कुसुम गुप्ता, भगवान दास, रविन्द्र अग्रवाल, केके अग्रवाल गौवन सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com